भिलाई टाउनशिप में टार फेल्टिंग के लिए 5 करोड़ का बजट स्वीकृत, बदली जाएगी सेक्टर एरिया की खराब पाइपलाइन

0
bms meeting with CGM
बीएमएस के पदाधिकारियों ने नगर सेवाएं विभाग के मुख्य महाप्रबंधक के साथ की बैठक। पिछली बैठक के मुद्दों की हुई समीक्षा।
AD DESCRIPTION

पीने के पानी की शुद्धता पर प्रबंधन ने बताया कि इस का मास्टर प्लान तैयार हो रहा है और पूरी पाइपलाइन बदली जाएगी, जो 2 से ढाई वर्ष में पूरी होगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात मजदूर संघ ने नगर सेवाएं विभाग के मुख्य महाप्रबंधक एसवी नंदनवार के साथ अपनी अपेक्स कमेटी के पदाधिकारियों का परिचय कराया। टाउनशिप की समस्याओं के विषय में चर्चा की। बिंदुवार पिछले कार्यों की समीक्षा की गई। क्वार्टर रखरखाव तथा टार फेल्टिंग के संबंध में मुख्य महाप्रबंधक ने बताया कि 5 करोड़ का बजट स्वीकृत हुआ है। ठेका प्रक्रिया चल रही है, जो नवंबर तक हो जाएगा। चार पार्टी को ठेका दिया जाएगा, जिससे तेजी से काम हो सके। इसी तरह पीने के पानी की शुद्धता पर प्रबंधन ने बताया कि इस का मास्टर प्लान तैयार हो रहा है और खराब पाइपलाइन बदली जाएगी, जो 2 से ढाई वर्ष में पूरी होगी। जहां-जहां जर्जर पाइपलाइन की शिकायत मिलेगी, उसे बदला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें…. NMDC में एक लाख 50 हजार 800 रुपए बोनस घोषित, एक अक्टूबर तक खाते में आ सकती है राशि

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

मीडिया प्रभारी अशोक माहोर के अनुसार परिचय के बाद कार्यकारी अध्यक्ष चन्ना केशवलू ने पूछा कि पिछले माह मीटिंग में बीएमएस ने टाउनशिप की समस्याओं के संदर्भ में एक ज्ञापन सौंपा था, उस पर क्या प्रगति हुई। कर्मचारियों ने पूरे विश्वास के साथ हमें मान्यता दिलवाई है। हमारी जिम्मेदारी उस पर खरा उतरने की है।

ये खबर भी पढ़ें…. क्या सेल में घाटा कर्मियों को देने के समय होता है, अधिकारियों को देते समय नहीं, युवा कर्मियों ने भी भरा दम…

उन्होंने संयंत्र की बिजली सीएसपीडीसीएल को सौंपे पर जाने के प्रस्ताव का विरोध करते हुए कहा कि प्रबंधन की जिम्मेदारी है कि अपने कर्मचारियों को कैसे सुविधा दें। इसे अन्य एजेंसी को दिया जाना ठीक नहीं है, जिन सेक्टर में बिजली चोरी ज्यादा होती है, उस पर विचार किया जा सकता है। पर टाउनशिप में हम इसका विरोध करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें…. SAIL-भिलाई की ललकार, बोनस दो 45 हजार, वरना इस्पात भवन पर होगा अब आर-पार, देखिए फोटो.

महामंत्री रवि शंकर सिंह ने कहा कि हमारी कार्यशैली श्रमिकों के हितैषी है और उन्हें अच्छी सुविधा कैसे मिले हमारा प्रयास है। टाउनशिप में समस्याओं की भरमार है। इसलिए हमारा पूरा ध्यान क्वार्टर की बेहतर रखरखाव शुद्ध पेयजल, अवैध कब्जों से मुक्ति, भयमुक्त वातावरण है।

ये खबर भी पढ़ें….:डाक विभाग के स्पेशल कवर पर सेल-राउरकेला स्टील प्लांट की विकास गाथा

बड़े क्वार्टर सभी कर्मियों को उपलब्ध हो सके। इसके लिए अपग्रेडेशन पॉलिसी बनाई जाए तथा सब्जेक्ट-टू-वेकशन में आवंटित आवास को अन्य कर्मी को सब्जेक्ट-टू-वेकेशन में देने के लिए 3 वर्ष की अनिवार्यता समाप्त कर 6 माह किया जाए।

अध्यक्ष आईपी मिश्रा ने 650 वर्ग फिट तक के मकानों को लाइसेंस/रिटेंशन पर देने। रिटेंशन राशि 9 लाख से कम कर बोकारो टाउनशिप में ली जा रही राशि के बराबर रखे जाने का प्रस्ताव दिया।

ये खबर भी पढ़ें….  Bokaro Steel Plant: एसएमएस-2 के कर्मचारी की मौत, पत्नी को मिली अनुकंपा नियुक्ति

संयुक्त महामंत्री प्रदीप पाल ने कैंटीन कर्मियों को लाइसेंस पर दिए जा रहे क्वार्टर की राशि 5 लाख से कम कर एक लाख किए जाने का प्रस्ताव रखा। संयुक्त महामंत्री वशिष्ठ वर्मा ने थर्ड पार्टी आलोटी का ट्रांसफर होने के बाद भी मकान खाली नहीं करने और उसे किराए पर देने का मुद्दा उठाते हुए तत्काल ऐसे मकानों को खाली करवाने की मांग की।

ये खबर भी पढ़ें….:क्वालिटी सर्कल चैप्टर कन्वेंशन-2022: 98 टीमों ने गोल्ड, 11 टीमों ने जीते सिल्वर, बीएसपी को सर्वोच्च टीम भागीदारी का पुरस्कार, क्वालिटी प्रोडक्ट बनाने से लागत में कमी का मिला मंत्र

उपाध्यक्ष शारदा गुप्ता ने पुलिस पेट्रोल पंप के सामने बढ़ रही दुर्घटनाओं को रोकने की ओर ध्यान आकर्षित करवाया। संयुक्त सचिव अरविंद पांडे ने सिविल जॉब 4-4 महीने तक पेंडिंग रहने पर सवाल उठाते हुए इसे समयबद्ध किए जाने, बैक लाइन की साफ-सफाई, सीवर सफाई एवं मेनहोल के ढक्कन लगाए जाने की ओर ध्यान आकर्षित करवाया।

ये खबर भी पढ़ें…. Eco Mine Tourism: अंडरग्राउंड कोयला खदानों में अब आप भी घूम सकेंगे, कोल इंडिया-डब्ल्यूसीएल ने महाराष्ट्र सरकार से किया एमओयू

मुख्य महाप्रबंधक ने कहा कि मेरा भी पूरा फोकस क्वार्टर का रखरखाव तथा अवैध कब्जा की ओर है। मेरा पूरा प्रयास है कि इस्पात बनाने वाले कर्म वीरों को अच्छी सुविधा दे पाऊं। 650 वर्ग फिट एवं रिटेंशन संबंधी मुद्दों पर उन्होंने कहा कि उच्च प्रबंधन से बात कर हल निकालने की कोशिश की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें:ड्यूटी जाते समय सड़क हादसा में सेल-बीएसपी कर्मी जख्मी, पुलिस पेट्रोल पंप के सामने 10 दिन में दूसरी घटना

प्रबंधन की ओर से सुब्रत प्रहलाज, केसी त्रिपाठी, एचसी मिश्रा, डाक्टर नवीन कुमार जैन, एके चौहान, केके यादव, संजय शर्मा, बसंत साहू, विजय शर्मा, गर्ग शामिल थे। यूनियन की ओर से अध्यक्ष आईपी मिश्रा, कार्यकारी अध्यक्ष चन्ना केशवलू, महामंत्री रवि शंकर सिंह, उपाध्यक्ष देवेंद्र कौशिक, हरिशंकर चतुर्वेदी, राजेश चौहान, ओम भारती, शारदा गुप्ता, उमेश मिश्रा, एविशन वर्गीस, संयुक्त महामंत्री रामजी सिंह, सनी ईप्पन, वशिष्ठ वर्मा, अशोक माहौर, प्रदीप पाल, धर्मेंद्र धामू, उमा सिंह, श्रीनिवास मिश्रा, संयुक्त सचिव अरविंद पांडे थे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here