50th SAIL AGM: भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में सेल भी, 50 प्रतिशत से ज्यादा कारोबार में छलांग

0
SAIL online AGM 1
चेयरमैन सोमा मंडल ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आयोजित बैठक में शेयरधारकों को संबोधित किया।
AD DESCRIPTION

सेल अध्यक्ष सोमा मंडल ने कहा कि कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2021-22 में बाधाओं के बावजूद बेहतर प्रदर्शन किया है।

सूचनाजी न्यूज, नई दिल्ली। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की बुधवार को 50वीं वार्षिक आम बैठक आयोजित की गई। चेयरमैन सोमा मंडल ने वर्चुअल प्लेटफॉर्म के माध्यम से आयोजित बैठक में शेयरधारकों को संबोधित किया।

Coal India Bonus: कोल इंडिया के ढाई लाख कर्मचारियों का बढ़ा 4 हजार बोनस, सैलरी के साथ ही आएगा 76500

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

सोमा मंडल ने अपने संबोधन में कंपनी की भविष्य की योजना को रेखांकित करते हुए 2021-22 के दौरान कंपनी की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला। सेल ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 18.733 मिलियन टन (एमटी) हॉट मेटल और 17.366 एमटी कच्चे स्टील का उत्पादन कर अपने सर्वश्रेष्ठ उत्पादन का प्रदर्शन किया है। कंपनी ने पहली बार भारतीय कंपनियों के एलीट क्लब में प्रवेश किया, जिसका टर्नओवर 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक है।

ये खबर भी पढ़ें…. NMDC में एक लाख 50 हजार 800 रुपए बोनस घोषित, एक अक्टूबर तक खाते में आ सकती है राशि

कंपनी ने वित्त वर्ष 2021-22 के दौरान 1.03 लाख करोड़ रुपये का कारोबार कर पिछले वित्त वर्ष 2020-2021 के दौरान 68452 करोड़ रुपए के सर्वश्रेष्ठ कारोबार की तुलना में 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हासिल की है। बेहतर प्रचालानिक प्रदर्शन ने टर्नओवर में वृद्धि करने के साथ ही कंपनी को लाभप्रदता के मामले में अब तक के उच्चतम आंकड़े हासिल करने में मदद की।

सेल अध्यक्ष ने कहा कि वर्ष 2022, देश के लिए एक मील का पत्थर साबित हुआ है और भारत ने आजादी के 75 गौरवशाली वर्ष पूरे किए हैं। उन्होंने आगे कहा की “यह आधुनिक भारत की यात्रा में एक असाधारण मील का पत्थर है जो भारत 2.0 में आगे बढ़ने के लिए भारत की तैयारी के आलोक में और अधिक महत्व रखता है। सेल अपने आंतरिक शक्ति और उपलब्ध संसाधनों का लाभ उठाकर भारत की इस विकास गाथा में योगदान करने के लिए तैयार है।”

ये खबर भी पढ़ें…. SAIL-भिलाई की ललकार, बोनस दो 45 हजार, वरना इस्पात भवन पर होगा अब आर-पार, देखिए फोटो…

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि सेल एक जिम्मेदार तथा नैतिक कॉर्पोरेट के रूप में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है और उसने अपने ईएसजी लक्ष्यों को पूरा करने पर विशेष ध्यान केंद्रित किया है। आने वाले समय में, सेल वैश्विक मानकों को पूरा करने के लिए कार्बन उत्सर्जन के संबंध में कई और पहल करेगा।

सस्टेनेबिलिटी पर समुचित जोर देने के साथ, कंपनी भविष्य के लिए एक महत्वाकांक्षी रोडमैप का निर्माण करते हुए अपनी प्रक्रियाओं, उत्पाद रेंज, नीतियों में लगातार सुधार कर रही है। बैठक में डायरेक्टर पर्सनल केके सिंह, डायरेक्टर फाइनलेंस एके तुल्सयानी, डायरेक्टर टेक्नीकल एके सिंह आदि शामिल थे।

AD DESCRIPTION AD DESCRIPTION

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here