भिलाई स्टील प्लांट में 57 साल के एचएसएलटी मजदूर की मौत, मचा हड़कंप

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी आफ इंडिया लिमिटेड-सेल (SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट से अच्छी खबर नहीं आ रही है। एक कर्मचारी की मौत हो गई है। ब्लास्ट फर्नेस-7 में कार्यरत मजदूर की मौत की खबर लगते ही हड़कंप मच गया। प्लांट से अस्पताल तक हर कोई हरकत में आ गया। पल भर के लिए लोगों के जेहन में आया कि कोई भीषण हादसा फिर हो गया है। अधिकारियों और यूनियन नेताओं के फोन घनघनाने लगे। बीएसपी के जनसंपर्क विभाग ने सक्रियता दिखाते हुए तत्काल मामले की पुष्टि कर दी।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL NEWS: एनजेसीएस की बैठक 19 जुलाई को, बकाया एरियर और पे-स्केल पर लगेगी मुहर

बताया जा रहा है कि 57 वर्षीय एचएसएलटी लेबर रूपलाल देवांगन की मौत मालवाहक में ही हो गई। रिफेक्ट्री स्टोर से ब्रिक्स को लोड कराने के बाद हेल्पर रूपलाल ब्लास्ट फर्नेस-7 पहुंचा था, जहां सीने में दर्द की शिकायत हुई। चालक कुछ समझ पाता, तब तक वह गाड़ी में ही गिर गया। विभागीय कार्मिक उसे मेन मेडिकल पोस्ट ले गए, चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक मजदूर सतकरतार माइनिंग एंड एलाट सर्विसेस के अधीन कार्य कर रहा था। वह स्टेशन मरौदा निवासी बताया गया है।

ये खबर भी पढ़ें: बीएसपी यूनियन चुनाव आते ही हनुमान जी की चरणों में बीडब्ल्यूयू, हनुमान चालीसा से किया चुनावी शंखनाद, हर मंगलवार होगा यूनियन दफ्तर में बजरंगबली का गुणगान

बता दें कि पिछले दिनों बीएसपी में लगातार हादसे होते रहे हैं। एचएसएलटी मजदूर के मौत को भी लोग हादसे से जोड़कर देख रहे थे। लेकिन समय रहते आधिकारिक पुष्टि से प्रबंधन ने राहत की सांस ली है। इस माह के शुरुआत में लगातार चार हादसे हुए थे। दो कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। सेल प्रबंधन तक हरकत में आया। इधर-स्थानीय प्रबंधन ने सेफ्टी पर जोर देते हुए टास्क फोर्स गठित किया। विभागवार खामियों की जांच की गई। इसकी रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Gratuity Ceiling: कोलकाता हाईकोर्ट में किसी भी केस की दो दिन नहीं होगी सुनवाई, चार दिन के भीतर सीटू की याचिका को सुनेगा सिंगल बेंच

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!