Suchnaji

SAIL NEWS: बहन की मेडिकल सुविधा और डिवाइडर पर आई बड़ी खबर

SAIL NEWS: बहन की मेडिकल सुविधा और डिवाइडर पर आई बड़ी खबर
  • कार्मिकों की बहन की मेडिकल सुविधा और डिवाइडर को लेकर 7 यूनियन नेताओं ने बीएसपी के सीजीएम पर्सनल संदीप माथुर से मुलाकात की।

अज़मत अली, भिलाई। सेल (SAIL) कर्मचारियों-अधिकारियों (Employees – Officers) की बहन की मेडिकल सुविधा (Medical Facilities)  वापस लिए जाने के खिलाफ और जवाहर उद्यान मार्ग पर डिवाइडर की मांग को लेकर संयुक्त यूनियन के नेता सीजीएम (CGM) पर्सनल संदीप माथुर से मिले। ईडी पीएंडए (ED P&A) पवन कुमार करीब 10 दिन के दौरे पर हैं। दोनों गंभीर विषयों पर तत्काल एक्शन के लिए यूनियन नेताओं ने सीजीएम से मुलाकात कर अपनी मांग रखी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: 23 दिन में दूसरी बार प्रभु राम के ननिहाल आ रहे राहुल गांधी

यूनियन नेताओं (Union Leaders) ने बारी-बारी से अपनी बात रखी। सबसे ज्यादा आक्रोश कर्मचारियों की बहन की मेडिकल सुविधा (Medical Facilities) वापस लिए जाने पर था। श्रमिक नेताओं ने कहा कि आदेश सेल का है और सुविधा कटौती की शुरुआत भिलाई से हो रही है, जो गलत है। इस पर तत्काल रोक लगाई जाए।

कर्मचारियों को मानसिक रूप से परेशान करने की इस परंपरा पर रोक लगाई जाए। प्रबंधन से बातचीत के दौरान यूनियन नेताओं ने कहा कि क्या मान लिया जाए कि इस पर रोक का आदेश आप दे रहे हैं। सीजीएम की तरफ से जवाब दिया गया कि अकेले मेरे आदेश से कुछ नहीं होगा। उच्च प्रबंधन (High Management) से बातचीत करने के बाद इस बारे में आप लोगों को जानकारी दी जाएगी। निश्चित रूप से आप लोगों को सूचित किया जाएगा।

खबर भी पढ़ें: Breaking News: EPS 95 हायर पेंशन का डिमांड नोट व सहमति पत्र अपलोड हो रहा E-Sahyog में, 10 अक्टूबर आखिरी तारीख

बोरिया गेट से चोपड़ा पेट्रोल पंप (Chopda Petrol Pump) तक डिवाइडर पर जीएम सिविल विष्णु पाठक ने जानकारी दी कि प्रक्रिया को पूरा कर लिया गया है। जल्द ही काम शुरू होने वाला है। उम्मीद है कि इसी सप्ताह से काम शुरू भी हो जाए।  दो घंटे तक मीटिंग चली, जिसमें प्लांट से लेकर टाउनशिप तक के विषयों पर प्रबंधन ने विस्तार से जानकारी दी।

खबर भी पढ़ें: Bokaro Steel Plant में हादसा, टिपलर में फंसा मालगाड़ी का इंजन, कच्चे माल पर आफत

बता दें कि इन दोनों खबर को Suchnaji.com ने सबसे पहले प्रसारित किया था। कर्मचारी हित में लिखी गई खबर को बीएसपी की 8 यूनियनों ने प्रमुखता से उठाया और प्रबंधन तक बात रखी। बीएसपी के बोरिया गेट से लेकर चोपड़ा पेट्रोल पंप (Chopda Petrol Pump) तक डिवाइडर न होने से आयेदिन हादसे हो रहे हैं।

खबर भी पढ़ें: Bokaro Steel Plant ने कब्जेदारों से खाली कराए 7 मकान, दरवाजे पर लिखा था थाना स्टाफ

बीएसपी (BSP) के सीएचएम के कर्मचारी मोहम्मद सिद्दीक की जान हादसे में चली गई। जवाहर उद्यान के समीप चौड़ी सड़क होने से वाहनों की तेज रफ्तार हादसे का कारण बन रही है। यहां डिवाइडर न होने से किसी वाहन ने सिद्दीक की स्कूटी को टक्कर दिया जिससे वह गंभीर रूप से जख्मी हुए और तीन दिन बाद सेक्टर-9 हॉस्पिटल में मौत हो गई। सूचनाजी.कॉम में खबर प्रसारित होते ही बीएसपी में हड़कंप मचा और यूनियनों ने भी प्रबंधन को घेरा।

खबर भी पढ़ें: SAIL Bonus: नहीं बदलेगा बोनस फॉर्मूला, 3 साल तक इसी से होगा भुगतान

सीजीएम प्रबंधन (CGM Management) से मुलाकात करने वालों में सीटू से एसपी डे, डीवीएस रेड्‌डी, इंटक से वंश बहादुर सिंह, पूरन वर्मा, एटक से विनय मिश्र, एचएमएस से प्रमोद कुमार मिश्र, वीके सिंह, लोकतांत्रिक इंजीनियरिंग इस्पात यूनियन-लोइमू से डीके सोनी, सुरेंद्र मोहंती, स्टील वर्कर्स यूनियन से नंद किशोर गुप्ता, टंडन दास, एक्टू से बृजेंद्र तिवारी आदि मौजूद रहे।  प्रबंधन से जीएम आइआर जेएन ठाकुर, जीएम अनुराधा सिंह, जीएम विष्णु पाठक, डीजीएम अजय कुमार, विकास चंद्रा आदि मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें: परिवर्तन यात्रा में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, झारखंड के पूर्व सीएम संग पांडेय जी पहुंचे स्व. मलकीत सिंह के घर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117