Suchnaji

Bhilai Steel Plant के मेन गेट पर बना हैदराबाद-बैंगलुरु का येलो बाक्स, इससे दूर रखिएगा अपनी गाड़ी, वरना पेनाल्टी पड़ेगा भारी

Bhilai Steel Plant के मेन गेट पर बना हैदराबाद-बैंगलुरु का येलो बाक्स, इससे दूर रखिएगा अपनी गाड़ी, वरना पेनाल्टी पड़ेगा भारी
  • बीएसपी के मेन गेट के अंदर एक येलो बॉक्स का कॉन्सेप्ट लाया गया है, जो हैदराबाद और बैंगलुरु के तर्ज पर है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल भिलाई स्टील प्लांट ने रोड सेफ्टी पर बेहतरीन काम किया है। लगातार अभियान को जारी रखा गया है। प्लांट में सुरक्षित गाड़ी चलाने का मंत्र दिया जा रहा है ताकि हादसे से बचा जा सके। कर्मचारी-अधिकारी एवं श्रमिकों के लिए सुरक्षित गाड़ी चलाने के लिए रोड सेफ्टी के बहुत से कार्यक्रम और नियम बनाए जा रहे हैं, जिसमें swasya जैसी कंपनी का भी सहयोग लिया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

खबर भी पढ़ें: Bokaro Steel Plant ने कब्जेदारों से खाली कराए 7 मकान, दरवाजे पर लिखा था थाना स्टाफ

प्लांट में रोड सेफ्टी को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है, जिसमें डीआईसी के सुपरविजन में बहुत से उच्च अधिकारियों को रोड सेफ्टी जैसे महत्वपूर्ण जीवन रक्षक प्रोग्राम में लगाया गया है।

खबर भी पढ़ें: SAIL Bonus: नहीं बदलेगा बोनस फॉर्मूला, 3 साल तक इसी से होगा भुगतान

इसके लिए प्लांट के अंदर भी डिफेंसिव ड्राइविंग के क्लासेस चल रहे हैं और हर शनिवार को एचआरडीसी में भी क्लास चलते हैं, जिसमें रोड सेफ्टी के बारे में बताया जाता है और लोगों को सुरक्षित गाड़ी चलाने की ट्रेनिंग दी जाती है।

खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh Election 2023: 23 दिन में दूसरी बार प्रभु राम के ननिहाल आ रहे राहुल गांधी

इसी के अंतर्गत प्लांट के मेन गेट के अंदर एक येलो बॉक्स का कॉन्सेप्ट लाया गया है, जो कि हैदराबाद और बेंगलुरु के तर्ज पर है। इसमें इमरजेंसी वाहन एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड की गाड़ी ही खड़ी हो सकती है।

खबर भी पढ़ें: Breaking News: EPS 95 हायर पेंशन का डिमांड नोट व सहमति पत्र अपलोड हो रहा E-Sahyog में, 10 अक्टूबर आखिरी तारीख

आम पब्लिक को उनके लिए रास्ता हमेशा छोड़ के रखना पड़ता है कि कभी भी इमरजेंसी में यह वहां से बिना रोक-टोक के गुजर सके, जिसके लिए डिफेंसिव ड्राइविंग की टीम और रोड सेफ्टी की टीम समय-समय पर लोगों को आगाह करती है। इसी क्रम में मेन गेट में भी वहां के वाहन चालकों को येलो बॉक्स पर गाड़ी ना खड़ी करने की सलाह दी गई। उल्लंघन करने वालों को वार्निंग दी गई है।

इसके तहत ब्लास्ट फर्नेस रोड सेफ्टी की टीम के सदस्य विकास पात्रे, मोहम्मद शाहिद, सुदामा साहू, मनोज, मिथिलेश ने भी मोर्चा संभाला।

ये खबर भी पढ़ें: परिवर्तन यात्रा में भाजपा का शक्ति प्रदर्शन, झारखंड के पूर्व सीएम संग पांडेय जी पहुंचे स्व. मलकीत सिंह के घर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117