Suchnaji

पेंशन News: 9569 कर्मचारियों ने नहीं भरा है ई-नॉमिनेशन, BSP में रुक सकती है EPS-95 पेंशन

पेंशन News: 9569 कर्मचारियों ने नहीं भरा है ई-नॉमिनेशन, BSP में रुक सकती है EPS-95 पेंशन
  • उच्च पेंशन के लिए अतिरिक्त अंशदान जमा करने से संबंधित मांग पत्र (Demand letter) आना शुरू हो गया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। ईपीएस 95 (EPS 95) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है। उच्च पेंशन के लिए पात्र 14500 कर्मचारियों में से 9569 ने अब तक ई-नॉमिनेशन का फॉर्म भरा ही नहीं है। बार-बार बुलाने के बाद भी अब तक किसी ने नॉमिनेशन नहीं किया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

Big Breaking News: बीएमएस सेक्रेटरी पर गंभीर आरोप, Bhilai Steel Plant ने किया सस्पेंड

इसका खामियाजा परिवार को भुगतना पड़ सकता है। ईपीएफओ (EPFO) बार-बार बीएसपी प्रबंधन (BSP Management) पर दबाव बना रहा है कि ई-नॉमिनेशन (E-Nomination) भरवाए। लेकिन, कर्मचारी की सुस्सी सब पर भारी पड़ रही है।

Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट का होलोग्राम कॉपी, बना फर्जी गेट पास, BSP ने कहा-अब जरूरी RFID और बायोमेट्रिक

कर्मचारियों ने अभी तक ई-नॉमिनेशन (E-Nomination) नहीं भरा है। प्रबंधन ने यूनियन प्रतिनिधियों से अपील की कि वे सभी कर्मियों से शीघ्र नॉमिनेशन भरने के लिए कहें। इस संबंध में एचआरडीसी में एक Help Desk भी खोला गया है। वहीं, उच्च पेंशन के लिए अतिरिक्त अंशदान जमा करने से संबंधित मांग पत्र (Demand letter) आना शुरू हो गया है।

SAIL NEWS: बहन की मेडिकल सुविधा और डिवाइडर पर आई बड़ी खबर

यह सभी कर्मचारियों के ई-सहयोग में उपलब्ध है। सहमति पत्र (Consent form) भी इस में उपलब्ध है। कर्मियों द्वारा ई-सहयोग के माध्यम  से सहमति पत्र भरे जाने के पश्चात प्रबंधन द्वारा इसे प्रोसेस कर EPFO के पास भेजा जाएगा। सभी कर्मियों से 10 अक्टूबर के पूर्व इसे भरने की अपील की गई है, ताकि इसे अंतिम तिथि (31 अक्टूबर 2023) से पहले EPFO के पास भेजा जा सके।

SECL के CMD डाक्टर प्रेम सागर को मिला MGMI एक्सीलेंस अवार्ड, पुस्तकालय को दान की पुरस्कार राशि

बताया जा रहा है कि ई-नॉमिनेशन फॉर्म (E-Nomination Form) अधिकारी भर चुके हैं, कर्मचारी बचे हैं। जब तक ई-नॉमिनेशन नहीं होगा, तब तक ई सहयोग नहीं खुलेगा। अगर, नॉमिनेशन नहीं करते हैं तो पेंशन फंस जाएगी। ईपीएफओ बोल रहा है कि जल्द नॉमिनेशन कराइए, लेकिन लोग ध्यान नहीं दे रहे हैं। ईपीएफओ सेल का पार्ट नहीं है, अगर आप गलती करते हैं तो बीएसपी कुछ नहीं कर पाएगा।

विधायक देवेंद्र ने पैदल चलते-चलते 15 किलोमीटर की दूरी तय की गलियों में, दी लाखों की सौगात

एचएमएस के महासचिव प्रमोद कुमार मिश्र ने बताया कि ई-नॉमिनेशन (E-Nomination) में कर्मचारी की नॉमिनी पत्नी, पति की जानकारी ईपीएफओ के साइट में अपलोड करना है। फोटो सहित अपलोड किया जाना है। पासबुक, आधार कार्ड, पता, पहचान पत्र, एकाउंट नंबर को लिंक किया जाता है।

BSL News: कब्जेदारों की हरकतों से शर्मसार हो रहा परिवार, गैस कटर से काटने पड़ रहे लॉक, सामान जब्त

ईपीएफओ इसको ईपीएस 95 एकाउंट (EPS 95 Account) से लिंक कर देगा। ईपीएस 95 अनिवार्य है, जो भी सदस्य हैं, उनको नॉमिनेशन देना है। जीवित न रहने की स्थिति में परिवार पर आफत आ सकती है।

11 राज्यों को जोड़ने आ रही 9 नई वंदे भारत एक्सप्रेस, धार्मिक स्थलों तक पहुंचना और आसान

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117