Suchnaji

Job News: युवाओं का गूगल फार्म में एंट्री कराएगा दुर्ग जिला प्रशासन, बेरोजगारों को लिंकेज कर मिलेगा रोजगार

Job News: युवाओं का गूगल फार्म में एंट्री कराएगा दुर्ग जिला प्रशासन, बेरोजगारों को लिंकेज कर मिलेगा रोजगार
  • जिले के युवकों को रोजगार उपलब्ध कराने हेतु जिला प्रशासन की अभिनव पहल।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। बेरोजगार युवाओं (unemployed youth) को रोजगार उपलब्घ कराने के लिए दुर्ग जिला प्रशासन (Durg District Administration) ने अभिनव पहल शुरू करने जा रहा है। कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा (Collector Pushpendra Kumar Meena) के मंशा के अनुरूप जिले के प्रत्येक जनपद एवं नगरीय निकाय में नोडल अधिकारी नियुक्त किया जाएगा। ये अधिकारी स्थानीय युवाओं को उनकी आवश्यकता के अनुरूप गूगल फार्म (Google Form) में एंट्री कराएंगे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

Job News: छत्तीसगढ़ के इस 100 बिस्तर अस्पताल में 94 पदों पर भर्ती, आप भी कीजिए तैयारी

साथ ही स्थानीय नियोक्ताओं से भी उनके संस्थान में उपलब्ध रिक्त पदों की जानकारी भी गूगल फार्म (Google Form) में एंट्री कराएंगे। गूगल फॉर्म के माध्यम से उपलब्ध रिक्तियों के लिए इच्छुक बेरोजगारों को सीधे लिंकेज कर रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

Bokaro अनाधिशासी कर्मचारी संघ के ये 6 चेहरे पहचान लीजिए, गैंग्स ऑफ वासेपुर और Bhilai Steel Plant से भी रिश्ता,  पढ़िए कुंडली

विभिन्न क्षेत्रों में उपलब्ध रिक्तियों की जानकारी नगरीय निकायों, उद्योग विभाग, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग (Chief Medical and Health Department) एवं अन्य विभागों द्वारा गूगल फॉर्म के माध्यम से संकलित किया जाएगा। रोजगार प्राप्त करने हेतु आवेदन अपने जनपद पंचायत/नगरीय निकाय से गूगल लिंक प्राप्त कर सकेगा।

WCL के भूमिगत खदान में कंटीन्यूअस माइनर का उद्घाटन, 2200 रुपए तक प्रति टन उत्पादन लागत होगा कम

स्थानीय स्तर पर बड़ी संख्या में कंप्यूटर ऑपरेटर, सेल्स, कुक, ड्राइवर, हॉस्पिटल में वार्ड बॉय, नर्सिंग स्टॉफ, जैसे पदों पर जनशक्ति की आवश्यकता होती है इन्हीं जरूरत को पूरा करने हेतु जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन के माध्यम से इस अभिनव पहल की शुरुआत की जा रही है।

CG Election 2023: BSP अधिकारियों-कर्मचारियों का संकल्प-इस्पात ढालने के साथ ही डालना है वोट भी

कलेक्टर श्री पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने अधिकारियों की बैठक में सभी एसडीएम एवं नगरीय निकायों के अधिकारियों को इस हेतु आवश्यक पहल करने कहा है। उन्होंने अधिकारियों से समय-सीमा, पीजीएन, मुख्यमंत्री प्रवास के दौरान प्राप्त आवेदनों एवं जनचौपाल के लंबित प्रकरणों की निराकरण के संबंध में विभागवार जानकारी ली।

Assembly Election-2023: बदल गए पाटन, भिलाईनगर, दुर्ग शहर, ग्रामीण, अहिवारा और वैशालीनगर के मतदान केन्द्रों के भवन और नाम

साथ ही पुराने लंबित प्रकरणों का निराकरण शीघ्र करने कहा। कलेक्टर ने जिले के नगरीय निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के गौठानों में रखे मवेशियों की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों के गौठानों में नगरीय निकायों के मवेशियों को शिफ्ट करने कहा।

Property Taxes में 30 सितंबर तक 4% की छूट,  Bhilai नगर निगम लेगा टैक्स के रूप में 2 हजार का नोट

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सड़कों में मवेशी नहीं दिखने चाहिए। दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु सड़कों में विचरित करने वाली मवेशियों के लिए गौठानों में रखने उपयुक्त प्रबंध किये जाए। कलेक्टर ने ग्रामीण आवास न्याय योजना के संबंध में जानकारी ली।

 सेक्टर-4 व 6 में 27 लाख के विकास कार्याें का भूमिपूजन, गुजराती भवन को मिली सौगात

छत्तीसगढ़ ग्रामीण आवास न्याय योजना अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा राज्य के कच्चे घरों में रहने वाले परिवारों के लिए 19 जुलाई 2023 को इस योजना का शुभारंभ किया गया है।

इस योजना के माध्यम से सरकार द्वारा गरीब एवं जरूरतमंद लोगों को मुक्त आवास सुविधा उपलब्ध करायी जाएगी। योजना अंतर्गत जिले में एक हजार 761 पंजीकृत हितग्राही है।

बिलासपुर-इतवारी, झारसुगुड़ा-गोंदिया, डोंगरगढ़, रायपुर दुर्ग मेमू का बदला समय, ये ट्रेन बनकर चलेगी शिवनाथ

कलेक्टर मीणा ने जिले के आंगनबाड़ी केन्द्रों एवं स्कूलों के लिए निरीक्षण हेतु नियुक्त नोडिल अधिकारियों की कार्य गतिविधियों की जानकारी ली तथा निरीक्षण हेतु निर्धारित चेक लिस्ट अनुसार जानकारी एकत्र कर गुगल शीट में एन्ट्री करने कहा।

Railway News: बिलासपुर-पटना, कुर्ला, शालीमार, टाटानगर, इतवारी एक्सप्रेस 20 अक्टूबर तक कैंसिल, इन ट्रेनों का बदला रूट

उन्होंने धान खरीदी हेतु समितिवार किसान पंजीयन की जानकारी ली तथा पंजीयन पश्चात आर.ई.ओ. से सत्यापन कराने संबंधित एस.डी.एम. को विशेष ध्यान देने कहा। कलेक्टर ने जल-जीवन मिशन की अद्यतन कार्यों की समीक्षा करते हुए धीमी गति से हो रहे कार्यों में प्रगति लाने रिटेंडर कराने कहा।
उन्होंने स्कूली बच्चों के जाति प्रमाण पत्र, स्कूल जतन योजना, सजेस की प्रगतिरत् कार्यों की संबधित विभागों से जानकारी ली तथा बेहतर कार्ययोजना के साथ लोगों के आयुष्मान कार्ड अपग्रेड करने कहा।

BSP सेक्टर-4 सोसाइटी का लाभांश मिलना शुरू, 11 नवंबर तक आप भी लीजिए अपना पैसा

बैठक में अपर कलेक्टर एवं नगर निगम भिलाई के आयुक्त रोहित व्यास (Rohit Vyas), जिला पंचायत के सी.ई.ओ. अश्वनी देवांगन, अपर कलेक्टर योगिता देवांगन, अपर कलेक्टर गोकुल रावटे, नगर निगम दुर्ग के आयुक्त लोकेश चन्द्राकर, नगर निगम रिसाली के आयुक्त आशीष देवांगन, सभी एसडीएम सहित विभिन्न विभागों के जिला प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

SECL संचालन समिति की बैठक: यूनियन नेताओं संग मंथन, CMD बोले-मत कीजिएगा तीन दिवसीय हड़ताल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117