Suchnaji

फ्री कोचिंग: 12वीं के स्टूडेंट्स दुर्ग, पाटन, धमधा के 4 स्कूलों में करेंगे जेईई व नीट की तैयारी

फ्री कोचिंग: 12वीं के स्टूडेंट्स दुर्ग, पाटन, धमधा के 4 स्कूलों में करेंगे जेईई व नीट की तैयारी
  • शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी।

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)  ने इंजीनियरिंग एवं मेडिकल (Engineering and Medical) की प्रतियोगी परीक्षाओं (Competitive Exam) के लिए स्कूल शिक्षा विभाग की स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना (Swami Atmanand Coaching Scheme) का आज अपने निवास कार्यालय से ऑनलाइन शुभारंभ किया। इसका सीधा लाभ दुर्ग जिले के चार स्कूलों को मिला है। यहां कोचिंग शुरू की जा रही है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

CM बघेल ने लिखी PM को चिट्‌ठी: कैंसिल होती ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों से एक्सप्रेस का किराया वसूली का सुनाया दुखड़ा

जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि जिले में चार स्कूलों में ऑनलाइन कोचिंग (Online Coaching) प्रारंभ की गई है, जिसमें पाटन में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल और दुर्ग में दो स्कूल जे.आर.डी. माध्यमिक शाला एवं कन्या माध्यमिक शाला, धमधा में कन्या महाविद्यालय शामिल है।

SAIL News: बोनस-वेज एग्रीमेंट पर जमकर हंगामा, कार्यवाहक ED ने ज्ञापन लेने से किया मना, हाथ जोड़कर CGM ने रोका इस्पात भवन में बवाल

इन स्कूलों में जेईई व नीट की तैयारी कराई जाएगी। मुख्यमंत्री ने पाटन स्कूल के बच्चों से चर्चा कर योजना के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान बच्चों ने अपने बेहतर भविष्य के लिए योजना के प्रति भरपूर खुशी का इजहार करते हुए मुख्यमंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री के प्रति आभार व्यक्त किया।

SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 146 विकासखंड मुख्यालयों और चार शहरों- रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर और कोरबा सहित 150 कोचिंग सेंटर के माध्यम से शासकीय स्कूलों में कक्षा 12वीं के विद्यार्थियों को कोचिंग दी जाएगी।

BSP सेक्टर 9 समेत सभी अस्पतालों में आ रहे 50 नए डाक्टर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chief Minister Bhupesh Baghel)  ने स्वामी आत्मानंद कोचिंग योजना (Swami Atmanand Coaching Scheme) का शुभारंभ करते हुए छत्तीसगढ़ में बच्चों के कैरियर निर्माण के लिए की एक और महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि निकट भविष्य में पीएससी एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की सर्वसुविधा युक्त बेहतर ऑनलाईन कोचिंग की व्यवस्था भी हम सभी विकासखण्डों में करेंगे।

SAIL NEWS: बकाया एरियर, बोनस और भत्ते को लेकर 8 यूनियनें भड़कीं, कल मुर्गा चौक पर प्रदर्शन, इस्पात भवन पर धावा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117