Suchnaji

Bhilai Steel Plant में हादसे का पूरा इंतजाम, गड्‌ढे में सड़क और मवेशियों से जाएगी जान

Bhilai Steel Plant में हादसे का पूरा इंतजाम, गड्‌ढे में सड़क और मवेशियों से जाएगी जान
  • सड़क पर गड्‌ढे नहीं, बल्कि गड्‌ढे में सड़क है…। ऊपर से रास्ते में दर्जनों मवेशियों का जमावड़ा।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) में हादसे का पूरा इंतजाम है। बस, आपकी नजर हटी और दुर्घटना घटी…। जिम्मेदारों के कान पर जूं रेंग नहीं रही है, इसलिए आप घर से टार्च लेकर ही ड्यूटी जाइए। रास्ते में गड्‌ढे और मवेशियों से सामना होना तय है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh News: रमन सरकार की तुलना में भूपेश शासन में महिला अपराधों में 40% और नक्सल वारदातों में 52% की कमी

भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) – बीएसपी (BSP) के कोक ओवन (Coke Oven) से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जो सेफ्टी डिपार्टमेंट (Safety Department) की बखिया उधेड़ रही है। यहां सड़क पर गड्‌ढे नहीं, बल्कि गड्‌ढे में सड़क है…। ऊपर से रास्ते में दर्जनों मवेशियों का जमावड़ा।

SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

तस्वीर देखते ही आपको भी यह लगेगा कि बीएसपी ने खटाल खोल लिया है क्या? कर्मचारियों (Employee) के लिए दूध का इंतजाम किया गया है? लेकिन, ऐसा नहीं है। प्लांट के अंदर घुसे मवेशियों को निकालने का जिम्मा किसका है, यह सबको पता है। शायद किसी हादसे के बाद अभियान चलाया जाएगा।

CM बघेल ने लिखी PM को चिट्‌ठी: कैंसिल होती ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों से एक्सप्रेस का किराया वसूली का सुनाया दुखड़ा

कुछ मवेशियों की धर-पकड़ कर गोठानों में छोड़ दिया जाएगा। यह अभियान भी कब चलेगा, किसी को कुछ पता नहीं। फिलहाल, कोक ओवन के कर्मचारी और अधिकारी (Employee and Officer) अपनी जान जोखिम में डालकर ड्यूटी करने पहुंच रहे हैं। दिन हो या रात मवेशियों का जमावड़ा आपको दिख ही जाएगा।

SAIL News: बोनस-वेज एग्रीमेंट पर जमकर हंगामा, कार्यवाहक ED ने ज्ञापन लेने से किया मना, हाथ जोड़कर CGM ने रोका इस्पात भवन में बवाल

इस तरह की तस्वीर अकेले कोक ओवन से ही नहीं आती है। बाकी विभागों में भी दिखती है। रेल मिल, यूनिवर्सल रेल मिल, ओएचपी, ब्लास्ट फर्नेस आदि एरिया, ज्यादातर कैंटीनों के आसपास मवेशी आराम फरमाते दिख जाएंगे।

 SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

रात के समय इनकी वजह से अक्सर हादसे भी होते हैं। अंधेरा होने से कई बार कर्मचारी टकरा जाते हैं। समय रहते अगर, मवेशियों को बाहर नहीं किया गया तो हालात बेकाबू हो जाएंगे।

SAIL NEWS: बकाया एरियर, बोनस और भत्ते को लेकर 8 यूनियनें भड़कीं, कल मुर्गा चौक पर प्रदर्शन, इस्पात भवन पर धावा

कोक ओवन के एक कर्मचारी ने बताया कि मवेशियों की वजह से अक्सर जान खतरे में रहती है। कई बार सांड लोगों को दौड़ा लेते हैं। वाहन को गिरा देते हैं। हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। नगर सेवाएं विभाग को इस पर तत्काल एक्शन लेना चाहिए।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117