Suchnaji

SAIL News: कर्मचारियों का 50% हाउस टैक्स छूट मामला पहुंचा श्रम मंत्रालय, ट्रिब्यूनल में सुनवाई या केस होगा खारिज

SAIL News: कर्मचारियों का 50% हाउस टैक्स छूट मामला पहुंचा श्रम मंत्रालय, ट्रिब्यूनल में सुनवाई या केस होगा खारिज
  • RLC(C) और सीएलसी सेंट्रल के बीच रस्साकशी चल रही थी। अब विराम लग गया है।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। SAIL प्रबंधन (Management) पर आरोप लग रहा है कि अफसरों का 50% हाउस टैक्स(House TAX) खुद अदा करता है। वहीं, कर्मचारियों को इस मद में फूटी-कौड़ी नहीं दी जाती है। इसको लेकर राउरकेला स्टील प्लांट (Rourkela Steel Plant) के कर्मचारियों ने मोर्चा खोल दिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

CG Airline Service: रायपुर, जगदलपुर, बिलासपुर, भोपाल, इंदौर और दिल्ली विमान सेवा को लेकर सीएम बघेल ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखा पत्र

यह मामला सेल कारपोरेट आफिस (SAIL Corporate Office) का है या स्थानीय प्रबंधन का…। इसको लेकर RLC(C) और सीएलसी सेंट्रल (CLC Central) के बीच रस्साकशी चल रही थी। अब विराम लग गया है।

CM बघेल ने लिखी PM को चिट्‌ठी: कैंसिल होती ट्रेनें, पैसेंजर ट्रेनों के यात्रियों से एक्सप्रेस का किराया वसूली का सुनाया दुखड़ा

सेंट्रल ने स्पष्ट कर दिया कि यह मामला राउरकेला में ही सुना जाएगा। इसके बाद पहली मीटिंग (Meeting) मंगलवार को RLC(C) के कार्यालय में हुई। जहां आरएसपी प्रबंधन (RSP Management) के साथ राउरकेला इस्पात कारखाना (Rourkela Steel Factory) कर्मचारी संघ के जनरल सेक्रेटरी हिमांशु शेखर बल ने अपना पक्ष रखा।

SAIL News: बोनस-वेज एग्रीमेंट पर जमकर हंगामा, कार्यवाहक ED ने ज्ञापन लेने से किया मना, हाथ जोड़कर CGM ने रोका इस्पात भवन में बवाल

कोई निष्कर्ष न निकलने पर मामले को श्रम मंत्रालय (labor Ministry) भेज दिया गया है। अब माना जा रहा है कि वहां यह केस खारिज कर दिया जाएगा या ट्रिब्यूनल-Tribunal में भेज दिया जाएगा। सबकी नजर श्रम मंत्रालय के अगले आदेश पर टिकी हुई है।

SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) – सेल (SAIL) के कर्मचारियों की मांग को लेकर राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ के जनरल सेक्रेटरी हिमांशु शेखर बल ने आरएलसी-सेंट्रल (RLC-C) के पास परिवाद दायर किया था। पिछली मीटिंग में प्रबंधन की बात सुनने के बाद आरएलसी की तरफ से कहा गया था कि यह मामला सेल कारपोरेट आफिस का है। इसलिए राउरकेला में इसकी सुनवाई नहीं की जा सकती है।

 SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

अध्यक्ष हिमांशु बल ने आरएलसी को भिलाई का हवाला देते हुए बताया कि वहां की एक यूनियन दिल्ली सीएलसी के पास पहुंची तो उसे रायपुर भेज दिया गया। अब आप राउरकेला से दिल्ली भेजने की बात बोल रहे हैं। इस मीटिंग के बाद अगली मीटिंग मंगलवार को हुई जहां, केस को श्रम मंत्रालय ही भेज दिया गया।

SAIL Bonus: अब आया नया फॉर्मूला, 300 रुपए प्रति टन प्रोडक्शन पर चाहिए बोनस, एकमुश्त 550 करोड़ की डिमांड

यूनियन का कहना है कि सेल प्रबंधन 18 नवंबर 2021 से अधिकारियों को 50 प्रतिशत रिटर्न कर रहा है। कर्मचारियों को हक दिलाने के लिए मई में परिवाद दायर किया था। पहली सुनवाई 20 मई को हुई थी। उस वक्त स्थानीय प्रबंधन की तरफ से कहा गया था कि कारपोरेट में भेजेंगे।

SAIL NEWS: बकाया एरियर, बोनस और भत्ते को लेकर 8 यूनियनें भड़कीं, कल मुर्गा चौक पर प्रदर्शन, इस्पात भवन पर धावा

प्रबंधन ने लिखित में दिया कि एनजेसीएस सब-कमेटी मीटिंग में इस विषय पर कोई डिमांड नहीं दिया गया और सब कमेटी के प्रस्ताब को 293वीं NJCS मीटिंग में पारित किया गया है। इसलिए इसके ऊपर दोबारा चर्चा नहीं हो सकता है। यह एनजेसीएस का मामला है।

ये खबर भी पढ़ें: Chhattisgarh News: रमन सरकार की तुलना में भूपेश शासन में महिला अपराधों में 40% और नक्सल वारदातों में 52% की कमी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117