Suchnaji

कोहका साकेत नगर कॉलोनी की बदलेगी तस्वीर, 25 लाख स्वीकृत

कोहका साकेत नगर कॉलोनी की बदलेगी तस्वीर, 25 लाख स्वीकृत
  • कॉलोनी वासियों ने मुकेश चंद्राकर को बताया कि कॉलोनी की जो स्थिति है वह काफी दयनीय है और सड़कों में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। वार्ड-13 कोहका साकेत नगर विकास समिति के कॉलोनी वासियों की मूलभूत सुविधाओं जैसे सड़क, गंदे जल की निकासी हेतु नाली, नल-जल, और बिजली की समस्याओं के निदान को लेकर लंबे संघर्षों के बाद निगम प्रशासन और सरकार ने सुध ली है। आश्वस्त किया है कि कॉलोनी वासियों को जल्द ही मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Bonus: 28 हजार से ज्यादा नहीं मिलेगा बोनस, BSP, सेलम, DSP, ASP, राजहरा, RSP में धरना-प्रदर्शन शुरू

साकेत नगर विकास समिति की ओर से जारी प्रेस बयान में तत्संबंध में बताया गया कि कॉलोनी वासियों में पनप रहे आक्रोश और सन्निकट चुनाव के मद्देनज़र कॉलोनी के शिव-हनुमान मंदिर परिसर में सैंकड़ों की संख्या में कॉलोनी वासियों की उमड़ी भीड़।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट में अब भाई साहब नेटवर्क लगेगा… BSNL का

वार्ड पार्षद सुमन सिन्हा के साथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुकेश चंद्राकर ने बताया कि सरकार ने कॉलोनी के विकास को लेकर पूरी संवेदना जताई है और 90 लाख की राशि का प्रस्ताव मुख्यमंत्री को भेजा जा रहा हैं। उन्होंने आगे बताया कि निगम ने भी 25 लाख की राशि स्वीकृत की है और कॉलोनी वासियों को विकास कार्य जल्द ही देखने को मिलेगा।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट: BIDU के चुनाव में भारी उलटफेर, हैरान कर देगा रिजल्ट, पढ़िए खबर

उन्होंने बताया कि आज की इस सभा में महापौर नीरज पाल भी स्वयं आने वाले थे, लेकिन अचानक किसी दुर्घटना के चलते वे नहीं आ पाये हैं, लेकिन बहुत जल्द वे कॉलोनी वासियों से मिलेंगे और  स्टीमेट का भी जायजा लेंगे।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Vidhan Sabha Chunav 2023: लगने जा रही आचार संहिता, वेबसाइट से नेताजी की फोटो हटाने का आदेश

कॉलोनी वासियों ने मुकेश चंद्राकर (Mukesh Chandrakar) को बताया कि कॉलोनी की जो स्थिति है वह काफी दयनीय है और सड़कों में जगह-जगह बड़े-बड़े गड्ढे हैं, जिनमें पानी भरा हुआ है। और लोगों को आवाजाही में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। गंदे जल की निकासी की सुविधा न होने से सड़ांध व बदबू से लोग परेशान हैं। मच्छरों का भी प्रकोप बना हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें :  Financial year 2023-24: बोकारो स्टील प्लांट ने प्रथम छमाही और सितंबर में बनाया नया रिकॉर्ड

कॉलोनी में पर्याप्त बिजली खंभे न होने के कारण कई घरों में स्थायी बिजली कनेक्शन नहीं हो पाया है और स्ट्रीट लाइट (Street Light) की व्यवस्था न होने से रात में अंधेरा छाया रहता है और सांप व कीड़े-मकोड़ों के काटने का डर हमेशा बना रहता है। कॉलोनी वासियों ने यह भी कहा कि जब तक उन्हें मूलभूत सुविधाएं मुहैया नहीं हो जातीं, उनका संघर्ष भी जारी रहेगा। और इस लिहाज से स्वीकृत राशि बढ़ाए जाने की ज़रूरत है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL दूसरी तिमाही में 600 करोड़ के मुनाफे में, प्रोडक्शन, प्रोडक्टिविटी नहीं, बोनस पर हो NJCS मीटिंग

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117