Suchnaji

Boakro Stee Plant के कर्मचारियों ने SAIL मैनेजमेंट और NJCS का फूंका पुतला

Boakro Stee Plant के कर्मचारियों ने SAIL मैनेजमेंट और NJCS का फूंका पुतला
  • यूनियन बोली-दिल्ली में एनजेसीएस कमेटी की मीटिंग में न तो बोनस पर कोई सकरात्मक बात हुई और न ही 39 महीने का एरियर पर।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। भारतीय इस्पात कर्मचारी संघ (Indian Steel Workers Union) ने सेक्टर 4 स्थित गांधी चौक पर एनजेसीएस यूनियन (NJCS Union) और सेल प्रबंधन (SAIL Management) का पुतला जलाया। कर्मचारियों को संबोधित करते हुए प्रेम कुमार-महामंत्री ने कहा कि एनजेसीएस यूनियन बेशर्म हो गयी है। कर्मचारी हित से उन्हें कोई सरोकार नहीं है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  CG Vidhan Sabha Chunav 2023: लगने जा रही आचार संहिता, वेबसाइट से नेताजी की फोटो हटाने का आदेश

प्रेम कुमार ने कहा कि आज दिल्ली में एनजेसीएस कमेटी (NJCS Committee) की मीटिंग (Meeting) में न तो बोनस (Bonus) पर कोई सकरात्मक बात हुई और न ही 39 महीने का एरियर, नाइट शिफ्ट एलाउंस, यूनियन का चुनाव, कर्मचारियों के सस्पेंशन और तबादला जैसे ज्वलंत मुद्दों पर कोई चर्चा हुई।

ये खबर भी पढ़ें :  राउरकेला स्टील प्लांट के कर्मचारियों-अधिकारियों ने अपनी आवाज से लता मंगेशकर की यादें की ताज़ा

कर्मचारी आज की मीटिंग से उम्मीद लगाए हुए थे कि कम से कम बोनस पर चर्चा जरूर होगी और दुर्गा पूजा के पहले उन्हें बोनस का भुगतान कर दिया जाएगा, पर ऐसा कुछ भी नहीं हुआ।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने मनाया ब्लास्ट फर्नेस 1 का 50वां बर्थ डे, कटा केक

शम्भु कुमार-वरीय संयुक्त महामंत्री ने कहा कि आज की मीटिंग के अजेंडा में बोनस का मुद्दा ही नहीं था। फिर भी एनजेसीएस यूनियन (NJCS Union) के नेताओं ने कोई विरोध नहीं किया। इससे साफ हो जाता है कि एनजेसीएस यूनियन और सेल प्रबंधन दोनों मिलकर कर्मचारियों को धोखा दे रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें: SAIL Production-Productivity Meeting 2023: संजीवा रेड्‌डी, रमेंद्र कुमार के बगैर 23 NJCS नेता भिड़ेंगे बोनस-एरियर पर

शम्भु कुमार ने कहा कि सिर्फ 10 दिनों के बाद दुर्गा पुजा शुरू हो जाएगा और यह समय सेल कर्मचारियों के बोनस पर मीटिंग बुलाने का था। परन्तु मीटिंग प्रोडक्शन प्रोडक्टिविटी पर बुलाया गया, जो कि जो कि दुर्ग्भाग्यपूर्ण है। संघ यह मांग करती है जल्द से जल्द एनजेसीएस की मीटिंग बुलाकर कोल इंडिया के तर्ज़ पर नया फार्मूला बनाकर सेल कर्मचारियो को बोनस दिया जाए।

ये खबर भी पढ़ें: Road Accident: दुर्ग की सहायक जेल अधीक्षक और जज के बेटे की गाड़ी भिलाई के मेयर नीरज पाल की कार से टकराई, एफआइआर दर्ज

कार्यक्रम में मुख्य रूप से संयुक्त महामंत्री सुरेन्द्र महतो, अमित सिन्हा, आरके श्रीवास्तव, अशोक शर्मा, सत्यानारण ठाकुर, राम अशलोक शर्मा,  कमलेश कुमार, मंतोस पासवान, एसके सिंह, पीसी घोषाल, संतोष टाइगर, दिनेश मांझी, दिलीप कुमार, अशोक रजक, एके गुप्ता, कमाल अंसारी, मंजूर अंसारी, रइस कौशर, एजाज अंसारी, शैलेन्द्र कुमार, उपेंद्र शाही, आयूब अंसारी, रणधीर कुमार, राजेन्द्र महतो, साकिर अंसारी, इमामुद्दीन अंसारी,  विशेश्वर राजवर, राकेश मिश्रा मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें: सीजी चुनाव 2023: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे रायगढ़ पहुंचे,  भरोसे का सम्मेलन में 82 चयनित विकासखण्डों में बनने वाले जैतखाम का शिलान्यास

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117