Suchnaji

BSP को मिला CII-Excellent Energy Efficient Unit व Most Innovative Project अवॉर्ड, हर्षित गुप्ता और पारुल दीवान ने किया कमाल

BSP को मिला CII-Excellent Energy Efficient Unit व Most Innovative Project अवॉर्ड, हर्षित गुप्ता और पारुल दीवान ने किया कमाल
  • सेल-बीएसपी ने प्रतिष्ठित सीआईआई-उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई पुरस्कार और सर्वाधिक नवोन्मेषी परियोजना पुरस्कार जीता। ईडी वर्क्स ने थपथपाई पीठ।
  • टाटा स्टील-जमशेदपुर, आरआईएनएल-विशाखापत्तनम, बाल्को-कोरबा और जिंदल स्टेनलेस-हिसार ने भी जीता पुरस्कार।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने सीआईआई-उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई पुरस्कार और सर्वाधिक नवोन्मेषी परियोजना पुरस्कार जीत लिया है। हैदराबाद में सीआईआई-गोदरेज ग्रीन बिजनेस सेंटर द्वारा आयोजित, ऊर्जा प्रबंधन में उत्कृष्टता के लिए 24वें राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में अवॉर्ड दिए गए। बीएसपी पीएसडी के सीनियर मैनेजर हर्षित गुप्ता और ईएमडी की मैनेजर पारुल दीवान ने पुरस्कार जीता है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Production-Productivity Meeting के बाद पहला आधिकारिक बयान, SAIL का Danger Game

ऊर्जा संरक्षण और नवाचार में अनुकरणीय प्रयासों के लिए ‘सीआईआई-उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई’ पुरस्कार और ‘नवोन्मेषी परियोजना’ पुरस्कार जीता है। इस पुरस्कार में भारत की विभिन्न क्षेत्रों की अत्यधिक प्रतिष्ठित कंपनियों ने भाग लिया। मेटल सेक्टर के प्रतिभागियों में से, भिलाई इस्पात संयंत्र सहित केवल 5 कंपनियों को “उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई पुरस्कार” से सम्मानित किया गया।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai के 1 लाख मकानों पर लगेगा डिजिटल डोर नंबर, QR कोड में मकान मालिक की होगी कुंडली, एमओयू साइन

अन्य चार कंपनियां, टाटा स्टील-जमशेदपुर, आरआईएनएल – विशाखापत्तनम, बाल्को-कोरबा और जिंदल स्टेनलेस-हिसार हैं। भिलाई इस्पात संयंत्र को कोक ओवन बैटरी प्रोजेक्ट में चार्जिंग प्लास्टिक ग्रेन्यूल्स के लिए मोस्ट इनोवेटिव प्रोजेक्ट का पुरस्कार भी मिला।

ये खबर भी पढ़ें :  Wow: भिलाई सेक्टर 10 का क्रिकेट बॉक्स दिल कर देगा खुश

पर्यावरण को कोई नुकसान पहुंचाए बिना, प्रभावी तरीके से प्लास्टिक का उपयोग करने के लिए, इस परियोजना को जजों के पैनल से बहुत सराहना मिली।

सीआईआई-उत्कृष्ट ऊर्जा कुशल इकाई पुरस्कार (CII-Outstanding Energy Efficient Unit Award) और सर्वाधिक नवोन्वेषी परियोजना पुरस्कार विजेताओं का मूल्यांकन विभिन्न स्तरों पर किया गया। प्रतिभागियों का मूल्यांकन उनके संबंधित आवेदन दस्तावेजों और न्यायाधीशों के एक पैनल द्वारा उनकी जांच के आधार पर भी किया गया।

 ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Bhilai Steel Plant: क्रूड स्टील से लेकर रेल पटरी, प्लेट तक के प्रोडक्शन में लंबी छलांग

मेटल सेक्टर (Metal Sector) के दिग्गजों ने, इन पुरस्कारों के लिए निर्णायकों की भूमिका निभाई और प्रतिभागियों की पहल की प्रस्तुति का निर्णय लिया, जिसके बाद एक प्रश्नोत्तरी सत्र हुआ। पुरस्कार ट्राफियां और प्रशंसा प्रमाण पत्र बीएसपी की टीम को प्राप्त हुए।

ये खबर भी पढ़ें :  EPS 95: Bhilai Steel Plant के 18 हजार उच्च पेंशन के आवेदन EPFO से पास, अब नोट गिनने की बारी

यह पुरस्कार संपूर्ण सेल (SAIL)बीएसपी (BSP) बिरादरी को समर्पित था और एक समारोह में कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (ईएमडी) राकेश जोशी, मुख्य महाप्रबंधक (इलेक्ट्रिकल) टीके कृष्ण कुमार और मुख्य महाप्रबंधक (पर्यावरण प्रबंधन) दिव्येंदु लाल मोइत्रा को सौंपा गया। इस अवसर पर मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) पीके सरकार सहित बीएसपी के वरिष्ठ प्रबंधन के विभिन्न सदस्य भी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Meeting 2023 Update: चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश ने NJCS नेताओं को दिया बड़ा झटका, कहा-इस मीटिंग में कोई बात नहीं होगी बोनस-एरियर पर

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) बिरादरी ने अपने अनुकरणीय प्रदर्शन और उत्पादन में लगातार कीर्तिमान स्थापित करने के लिए समय-समय पर कई सम्मान और प्रसंशायें जीते हैं। उल्लेखनीय है कि सेल-बीएसपी ने देश में एकमात्र सार्वजनिक या निजी इस्पात संयंत्र होने का अद्वितीय गौरव भी हासिल किया है, जिसने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले एकीकृत इस्पात संयंत्र की श्रेणी में, सबसे प्रतिष्ठित प्रधान मंत्री ट्रॉफी  11 बार अभूतपूर्व रूप से प्राप्त करने का गौरव हासिल किया है। यह अपने आप में भिलाई इस्पात संयंत्र के कार्यबल की प्रतिबद्धता और समर्पण सूचक है।

ये खबर भी पढ़ें :  Boakro Stee Plant के कर्मचारियों ने SAIL मैनेजमेंट और NJCS का फूंका पुतला

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117