Suchnaji

EPS 95 पेंशन की ताजा खबर: बैंक में जमा नहीं हो रहा पेमेंट, ब्याज से हजारों का नुकसान, खत्म हो जाएगा Higher Pension का अधिकार

EPS 95 पेंशन की ताजा खबर: बैंक में जमा नहीं हो रहा पेमेंट, ब्याज से हजारों का नुकसान, खत्म हो जाएगा Higher Pension का अधिकार
  • हॉयर पेंशन के लिए डिफ्रेंस एमाउंट बैंक में जमा नहीं कर पा रहे हैं।

अज़मत अली, भिलाई। EPS 95 पेंशन की ताजा खबर: उच्च पेंशन (Higher Pension) को लेकर कवायद चल रही है। कहीं खुशी है तो कहीं गम का माहौल है। हायर पेंशन (Higher Pension)  का डिमांड लेटर मिलने के बाद राशि जमा करने की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन, ईपीएफओ (EPFO) ने जो लिंक दिया है, वह एक्सेस ही नहीं रहा है, जिसकी वजह से पेमेंट अटक गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL Bonus 2023: कर्मचारियों के खाते में 19 अक्टूबर को आएगा बोनस का पैसा …!

इस तरह की शिकायत लगातार सामने आ रही है। सीटू (CITU) दफ्तर में कुछ पूर्व कार्मिक अपना दुखड़ा लेकर पहुंचे। इनका आरोप है कि ईपीएफओ (EPFO) के डिमांड लेटर पर जिस लिंक के जरिए पेमेंट करने की बात कही जा रही है, वह एक्सेस ही नहीं हो रहा है। इस वजह से हॉयर पेंशन के लिए डिफ्रेंस एमाउंट बैंक में जमा नहीं कर पा रहे हैं।

स्वामी आत्मानंद 95वीं जयंती: बीएसपी आफिसर्स एसोसिएशन व कुर्मी समाज ने लिया फैसला

इसका खामियाजा पूर्व कार्मिकों को ही उठाना पड़ रहा है। लगातार ब्याज मद में राशि बढ़ती जा रही है। अगस्त में पेमेंट (Payment) जमा करना था, जो आज तक नहीं हो सका है। एक केस के मुताबिक कर्मचारी को 835730 रुपए जमा करना था।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant: 50 साल पुरानी हॉट स्ट्रिप मिल की वाटर पाइपलाइन, ईडी संग लगी अफसरों की लाइन

31 अक्टूबर तक 847082 जमा करना पड़ेगा। यह पेमेंट नहीं हो सका तो करीब 11 हजार 352 रुपए की चपत लगेगी। फिलहाल, सितंबर में पेमेंट न होने की वजह से करीब 6 हजार रुपए का नुकसान हो चुका है।

सेल कर्मचारियों को कितना मिलेगा बोनस, 17 अक्टूबर को लगेगी मुहर

फेरो स्क्रैप निगम लिमिटेड-एफएसएनएल (Ferro Scrap Corporation Limited-FSNL) से रिटायर कार्मिक सीटू कार्यालय पहुंचे और बीएसपी (BSP) के पूर्व कार्मिक शांत कुमार को पूरी बात बताई। इनका कहना है कि वह बैंक और ईपीएफओ से इस बारे में पूछ रहे हैं, कहीं कोई जानकारी नहीं मिल रही है। लगातार परेशानी बढ़ती जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai के 1 लाख मकानों पर लगेगा डिजिटल डोर नंबर, QR कोड में मकान मालिक की होगी कुंडली, एमओयू साइन

समस्या का समाधान अगर, नहीं हुआ तो 31 अक्टूबर के बाद पेंशन का अधिकार भी खत्म हो जाएगा, क्योंकि डिमांड लेटर (Demand Latter) जारी होने के 3 माह के भीतर पेमेंट जमा करना है, जिसके बाद पेंशन चालू होगी।

 ये खबर भी पढ़ें :  छत्तीसगढ़ सरकार Bhilai Steel Plant से वापस लेगी खाली जमीन, मालिकाना हक की कोशिश

पेमेंट न होने की सूरत में पेंशन का अधिकार ही समाप्त हो जाएगा। इस बात को लेकर काफी तनाव की स्थिति बनी हुई है। ईपीएफओ (EPFO) ने एसबीआई पोर्टल (SBI Portal) पर जाने का लिंक दिया, जिससे पेमेंट होना है। यही एक्सेस नहीं हो रहा है।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: दुर्ग जिले में बढ़े 39 हजार 364 वोटर, पढ़िए किस सीट पर कितने मतदाता

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117