Suchnaji

टिकट से वंचित नेताओं को BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इन लीडर्स को मिला बड़ा पोस्ट, देखें लिस्ट

टिकट से वंचित नेताओं को BJP  ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इन लीडर्स को मिला बड़ा पोस्ट, देखें लिस्ट
  • भाजपा ने 21 नेताओं को प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी सौंप दी है। पार्टी के यह प्रवक्ता चुनाव के दौरान पार्टी का दमखम से पक्ष रखेंगें।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा चुनाव की तारीखों की घोषणा करने के बाद से राजनैतिक दलों में उठा-पटक का दौर तेज हो चुका है। बीजेपी में छत्तीसगढ़ की लगभग सभी सीटों पर एक से अधिक उम्मीदवार इस आस में थे कि पार्टी उन्हें दल का अधिकृत प्रत्याशी बना सकती है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant से बड़ी खबर: कब्जेदारों को उखाड़ फेंकने की मुहिम शुरू, पढ़िए LIVE खबर

लेकिन टिकट तो किसी एक को ही मिलना है, ऐसे में अन्य नेताओं के बागी होने की स्थिति भी निर्मित हो जाती है। वहीं, इसका तोड़ निकालते हुए छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) ने करीब दो दर्जन ऐसे नेताओं को चुनाव में अहम जिम्मेदारी सौप दी है।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: धारा 144 लागू, बंदूक, राइफल, भाला, बल्लम, बरछा लेकर निकले सड़क पर तो उठा ले जाएगी पुलिस

आगामी चुनाव में बीजेपी (BJP) का पक्ष रखने दल ने 21 नेताओं को प्रवक्ता बनाकर बड़ा दारोमदारी सौंप दिया है। राज्य में चुनावी शेड्यूल जारी होते ही राजनैतिक पार्टियों द्वारा मोर्चा संभाला जा रहा है। इस कड़ी में बीजेपी ने अपना पक्ष रखने के लिए 21 नेताओं को प्रवक्ता की अहम जिम्मेदारी सौंप दी है। पार्टी के यह प्रवक्ता चुनाव के दौरान पार्टी का दमखम से पक्ष रखेंगें।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: खबरदार…! अगर, किसी सियासी पार्टी ने इस्तेमाल किया ये…

इन्हें मिली जिम्मेदारी

21 प्रवक्ताओं की लिस्ट जारी कर दी है। इसमें श्रीचंद सुंदरानी, नवीन मारकंडेय, अशोक बजाज, हर्षिता पाण्डेय, संजय श्रीवास्तव, श्वेता शर्मा, लक्ष्मी वर्मा, विमल चोपड़ा, विकास मरकाम, गौरीशंकर श्रीवास, मुकेश शर्मा, संजय पाण्डेय, सत्यम दुआ, बृजेश पाण्डेय, अमरजीत छाबड़ा, उमेश घोरमोड़े, केएस चौहान, सुशांत शुक्ला, राजीव चक्रवर्ती, भूपेंद्र नाग और प्रवीण साहू को प्रवक्ता बनाया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking : DURG पुलिस ने पकड़ा इंटर स्टेट गिरोह, गुजरात, महाराष्ट्र और भिलाई से निकला कनेक्शन, जानें

सियासी गलियारों में हो रही तमाम चर्चाएं

सियासी गलियारों में चर्चा है कि भाजपा ने उन्हें ही प्रवक्ता बनाया है, जो कहीं न कहीं से टिकट की दावेदारी कर रहे थे। प्रवक्ताओं की लिस्ट दावेदारों के असंतुष्ट और चुनाव में पार्टी को होने वाले नुकसान से बचाने की रणनीति का अहम भाग माना जा रहा है। यही नेता अब पार्टी के लिए पक्ष रखेंगे। 21 नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौपी गई है।

ये खबर भी पढ़ें :  DURG से ताल्लुक रखने वालों को बालोद और बेमेतरा में मिला BJP का टिकट, भिलाई स्टील प्लांट से भी नाता, देखिए लिस्ट

जानिए, कौन-कहां से कर रहा था दावेदारी

गौरतलब है कि रायपुर उत्तर से संजय श्रीवास्तव, श्रीचंद सुंदरानी व अन्य नेता दावेदार माने जा रहे थे। माना जा रहा है कि उत्कल समाज के मतदाताओं का बसना, सरायपाली आदि क्षेत्र में खासा प्रभाव है।

ये खबर भी पढ़ें :  सीजी चुनाव 2023: भाजपा से 3 सांसद, दो-दो IAS, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष, एक्स CM, केन्द्रीय मंत्री, पद्मश्री और 13 पूर्व मंत्री मैदान में

ऐसे में उत्कल मतदाताओं को साधने के लिए पार्टी ने पुरंदर मिश्रा को रायपुर उत्तर विधानसभा सीट से प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह बलौदाबाजार से लक्ष्मी वर्मा दावेदारी कर रही थी। लेकिन महासमुंद से विमल चोपड़ा और आरंग से नवीन मारकंडे दावेदारी कर रहे थे।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट के कर्मचारी ने आत्महत्या की, महिला मित्र का मिला आखिरी कॉल

हर्षिता पाण्डेय तखतपुर से दावेदारी कर रही थी, जहां बीजेपी ने जोगी कांग्रेस से भाजपा में आए दिग्गज नेता धर्मजीत सिंह को प्रत्याशी बनाया है। इसी तरह गौरीशंकर श्रीवास रायपुर ग्रामीण सीट से उम्मीदवारी कर रहे थे।

ये खबर भी पढ़ें : BJP प्रत्याशी कुंडली: अटल जी के लिए खून की गंगा बहाई थी प्रेम प्रकाश पांडेय ने, पढ़िए BSP की नौकरी और सियासी सफर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117