Suchnaji

अगर इस विधायक को मिला टिकट, तो कांग्रेसी देंगे सामूहिक इस्तीफा…

अगर इस विधायक को मिला टिकट, तो कांग्रेसी देंगे सामूहिक इस्तीफा…
  • कांग्रेस ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले है। लेकिन टिकट वितरण से पहले ही कांग्रेस में खामा में नाराजगी देखने को मिल रही है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी उठा-पटक का दौर शुरू हो चुका है। भाजपा (Bhajpa) में टिकट मिलने से जहां एक धड़ा उत्साहित है तो दूसरे खेमे के नेताओं, कार्यकर्ताओं, समर्थकों में नाराजगी भी सामने आने लगी है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : घर-परिवार में नहीं, वृद्धाश्रम में कट रही जिंदगी, कष्ट देख महिलाओं का जत्था भावुक, लिया फैसला…

एक ओर छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी (CG BJP) द्वारा 90 में से अपने 85 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है। वहीं कांग्रेस ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले है। लेकिन टिकट वितरण से पहले ही कांग्रेस में खामा में नाराजगी देखने को मिल रही है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: कांग्रेस की लिस्ट वायरल, अरुण वोरा, देवेन्द्र यादव और मंत्री का कटा टिकट…!

दरअसल रायपुर संभाग के अंतर्गत आने वाले धमतरी जिले की सिहावा सीट के कांग्रेसी बेहद नाराज है। क्षेत्र के कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं का कहना है निवर्तमान विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव (MLA Dr. Lakshmi Dhruv) को टिकट देने की स्थिति में सामूहिक इस्तीफे की बड़ी बात कर चुके है। MLA डॉ.लक्ष्मी ध्रुव के विरोध में बगावती सुर जमकर उठ रहे है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election 2023: BJP ने नहीं दिया टिकट, बस्तर से सरगुजा तक छलके आंसू, फफक-फफक कर रो पड़े नेताजी…

मिली जानकारी के अनुसार नगरी ब्लॉक के कांग्रेस अध्यक्ष समेत तमाम पदाधिकारियों ने कांग्रेस के आलाकमान को लिखित प्रस्ताव दिया है, जिसमें डॉ.लक्ष्मी ध्रुव के अलावा किसी भी अन्य को टिकट देने का अनुरोध किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के नाम प्रोडक्शन का एक और रिकॉर्ड, क्रूड स्टील, रेल पटरी और इसकी लंबी छलांग

कांग्रेस के पर्यवेक्षक रवि घोष के सामने कांग्रेस जनों ने आक्रोश व्यक्त किया। कांग्रेस पदाधिकारियों, सदस्यों ने अपने प्रस्ताव में वर्तमान विधायक डॉ.लक्ष्मी ध्रुव को फिर विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाए जाने पर सामूहिक इस्तीफे की चेतावनी तक दे डाले।

ये खबर भी पढ़ें : Property Tax: भिलाई नगर निगम एरिया में रहने वाले ध्यान दें, नए सिरे से होगी संपत्तिकर की गणना, 2% की छूट

कांग्रेस पदाधिकारियों ने कहा कि अगर डॉ.लक्ष्मी ध्रुव को पार्टी टिकट देकर प्रत्याशी बनाती है तो हम सभी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और सदस्य आगामी विधानसभा चुनाव में काम नहीं करेंगें। कार्यकर्ताओं और पार्टी के सदस्यों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए सिहावा विधानसभा में नए चेहरे को टिकट दिए जाने की मांग की गई है।

 ये खबर भी पढ़ें : टिकट से वंचित नेताओं को BJP  ने दी बड़ी जिम्मेदारी, इन लीडर्स को मिला बड़ा पोस्ट, देखें लिस्ट

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव होने है। छत्तीसगढ़ में सात और 17 नवंबर को दो चरण में चुनाव होगा।

ये खबर भी पढ़ें :  DURG से ताल्लुक रखने वालों को बालोद और बेमेतरा में मिला BJP का टिकट, भिलाई स्टील प्लांट से भी नाता, देखिए लिस्ट

वहीं 90 विधानसभा वाले प्रदेश में भाजपा ने अपने 85 उम्मीदवार मैदान में उतार दिए है। लेकिन सत्तासीन कांग्रेस पार्टी द्वारा एक भी उम्मीदवार अब तक मैदान में नहीं उतारे है। कांग्रेस में प्रत्याशी तय होने से पहले ही बगावती तेवर दिख रहे है। वहीं उम्मीवारों के ऐलान के बाद कई नेताओं के बागी होने की जमकर चर्चा हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election-2023: खबरदार…! अगर, किसी सियासी पार्टी ने इस्तेमाल किया ये…

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117