Suchnaji

45 हजार से ज्यादा सेल बोनस और सस्पेंड श्रमिक नेताओं की बहाली को लेकर बोकारो से आ रही ये खबर

45 हजार से ज्यादा सेल बोनस और सस्पेंड श्रमिक नेताओं की बहाली को लेकर बोकारो से आ रही ये खबर
  • इस्पात मजदूर मोर्चा, सीटू के तत्वावधान में बोकारो इस्पात संयंत्र के कोक ओवेन मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया गया।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। इस्पात मजदूर मोर्चा, सीटू के तत्वावधान में बोकारो इस्पात संयंत्र (Bokaro Steel Plant) के कोक ओवेन (Coke Oven) मुख्य महाप्रबंधक कार्यालय के समक्ष बोनस (Bonus) सहित लंबित मांगों को लेकर जूझारु प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता महेश प्रसाद सिंह ने किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Coal India: 10.77 लाख पौधे रोपकर SECL टॉप पर, छत्तीसगढ़ में ईको पार्क भी

मजदूर प्रदर्शन को संबोधित करते हुए यूनियन के महामंत्री बीडी प्रसाद ने कहा कि मजदूर दिन रात मेहनत करके कंपनी के उत्पादन उत्पादकता में नया कीर्तिमान स्थापित किया है। वर्ष 2022-23 में सेल ने 18.29 मिलीयन टन क्रूड स्टील का उत्पादन किया है और कुल कारोबार 104447 करोड़ रुपए का किया है। जो पिछले वर्ष से एक हजार करोड़ रुपए ज्यादा है। इसलिए मजदूरों को पिछले वर्ष जो 40500 रुपए बोनस मिला था, उससे अधिक और सम्मानजनक बोनस मिलना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: कांग्रेस की लिस्ट पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का बड़ा बयान, महिला प्रत्याशियों की बढ़ेगी संख्या, इनका नाम फाइनल…!

उन्होंने आगे कहा कि आज जो कारखाना में सबसे कठिन मेहनत करने वाले ठीका मजदूर हैं, बोनस एक्ट के अनुसार उन्हें 20% बोनस मिलना चाहिए। हम सेल प्रबंधन से मांग करते हैं कि कल नई दिल्ली मे होने जा रही एनजेसीएस की बैठक में सेल के परमानेंट और ठीका मजदूर दोनों के बोनस का सम्मानजनक फैसला करे, ताकि मजदूर पूरे परिवार सहित पूजा मनाये।आधा अधूरा फैसला यूनियन को स्वीकार नहीं होगा। इसके साथ ही बहुमत के आधार पर प्रबंधन फैसला लेना बंद करें। फैसला सर्वसम्मति से पारित होना चाहिए। इसके साथ ही हम मजदूर आन्दोलन में पिछले दिनों दूर्गापुर यूनिट में सस्पेंड किए दो युनियन लीडरों का अविलंब संस्पेंशन वापसी का मांग करते हैं और इस तरह की कार्रवाई के लिए दुर्गापुर प्रबंधन की कड़ी निंदा करते हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने किए पत्थरबाज कब्जेदारों के 50 मकान ध्वस्त, नेताजी की नहीं गली दाल…

यूनियन ने कहा-सेल प्रबंधन से मांग करते हैं कि 39 महीने की एरियर सहित आधा अधूरा वेज रिवीजन और ठेका मजदूरों के वेज रिवीजन के लिए अविलंब एनजेसीएस की बैठक बुलाई जाए, ताकि औद्योगिक शांति बनाए रखा जाए।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant: तिलमिलाए कार्मिक बोले-ट्रैफिक पुलिस शहर भर में कर रही वसूली, BSL से पूरा हो रहा टार्गेट

प्रदर्शन को संगठन सचिव आर के गोरांई, देव कुमार, सुरेश साव, मुनिलाल मांझी,आर आर पन्ना, संजय अंबेडकर, सुबोध सिंह, लालू मांझी, फूलचंद यादव,शिव शरण सिंह ने भी संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें : बड़ी खबर: SAIL Bonus को लेकर Durgapur Steel Plannt के कर्मचारियों ने गेट किया जाम, ड्यूटी जाने वाले फंसे बाहर, हंगामा जारी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117