Suchnaji

दुर्गापुर स्टील प्लांट के निलंबित 2 यूनियन नेताओं के बवाल की चिंगारी पहुंची भिलाई, 9 यूनियन एक साथ

दुर्गापुर स्टील प्लांट के निलंबित 2 यूनियन नेताओं के बवाल की चिंगारी पहुंची भिलाई, 9 यूनियन एक साथ
  • सेल कर्मियों के बेहतर बोनस एवं 39 महीने  के एरियर्स सहित अन्य मांगों को लेकर दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के 7  यूनियनों द्वारा संयुक्त रूप से 13 अक्टूबर को हुए प्रदर्शन के बाद नेताओं को सस्पेंड किया गया है।  

सूचनाजी न्यूज,भिलाई ! दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (Durgapur Steel Plant) के दो यूनियन नेताओं को प्रबंधन द्वारा निलंबित किए जाने के विरोध की चिंगारी भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) भी पहुंची। सोमवार को भिलाई की 9 ट्रेड यूनियनों (Trade Union) ने सेल चेयरमैन (SAIL Chairman) के नाम ज्ञापन सौंप कर तत्काल निलंबन निरस्त करने की मांग की है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Coal India: 10.77 लाख पौधे रोपकर SECL टॉप पर, छत्तीसगढ़ में ईको पार्क भी

सेल कर्मियों के बेहतर बोनस एवं 39 महीने  के एरियर्स सहित अन्य मांगों को लेकर दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के 7  यूनियनों द्वारा संयुक्त रूप से 13 अक्टूबर को प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन के बाद दुर्गापुर प्रबंधन (Durgapur Management) ने एचएमएस के महासचिव सुकांता रक्षित एवं सीटू के ज्वाइंट सेक्रेटरी सीमांता चटर्जी को 14 अक्टूबर को सस्पेंड कर दिया।

ये खबर भी पढ़ें :  FSNL का बोनस तय: BSP, DSP, ISP, RINL, BSL और नगरनार में फेरो स्क्रैप निगम देगा इतने रुपए

दुर्गापुर के यूनियन नेताओं (Union Leaders) के सस्पेंड होने की खबर लगते  सेल की सभी इकाइयों के यूनियन नेताओं (Union Leaders) ने प्रबंधन के इस कदम को तानाशाही पूर्ण,अलोकतांत्रिक एवं कर्मियों में भय का वातावरण पैदा करने वाला कदम बताया।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL बोनस पर Durgapur Steel Plant में बवाल, प्रदर्शन करने वालों को नहीं मिला जॉब और हाजिरी

दुर्गापुर के दोनों यूनियन नेताओं (Union Leaders) के निलंबन को तत्काल निरस्त करने की मांग को लेकर सोमवार को भिलाई की 9 ट्रेड यूनियनों इंटक, एटक, एचएमएस, सीटू एक्टू, बीएसपी वर्कर्स यूनियन, लोकतांत्रिक इस्पात एवं इंजीनियरिंग मजदूर यूनियन, इस्पात श्रमिक मंच एवं स्टील वर्कर्स यूनियन ने संयुक्त रूप से सेल चेयरमैन के नाम का ज्ञापन आईआर विभाग के महाप्रबंधक जेएन ठाकुर को सौंपा।

 ये खबर भी पढ़ें :  SAIL कर्मचारियों के बोनस पर एक और फॉर्मूला, अबकी 85 हजार की मांग

ज्ञापन के माध्यम से यूनियनों ने दुर्गापुर के निलंबित यूनियन नेताओं का निलंबन तत्काल निरस्त करने की मांग सेल चेयरमैन से की है।
संयुक्त यूनियन के साथ ज्ञापन सौंपने से पहले सीटू नेताओं ने सुबह 11 बजे आइआर विभाग को ज्ञापन सैंपा। कर्मचारियों की बहाली की मांग की गई। सीटू के आह्वान पर सेल की सभी इकाइयों में प्रदर्शन किया गया है। भिलाई सीटू के महासचिव जेपी त्रिवेदी, अध्यक्ष विजय जांगड़े, उपाध्यक्ष डीवीएस रेड्‌डी, एसपी डे, सविता मालवीय, टी. जोगा राव, अशोक खातरकर, एसएसके पनिकर, अजय सोनी आदि मैजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने किए पत्थरबाज कब्जेदारों के 50 मकान ध्वस्त, नेताजी की नहीं गली दाल…

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117