Suchnaji

SAIL BSP Women’s Tech Quiz: टेक्निकल क्विज़ का खिताब अपर्णा, विनीता, सुष्मिता, श्रेया, फिलोमिना और अनिमा के नाम

SAIL BSP Women’s Tech Quiz: टेक्निकल क्विज़ का खिताब अपर्णा, विनीता, सुष्मिता, श्रेया, फिलोमिना और अनिमा के नाम
  • टेक्निकल क्विज़ की विजेता जनसम्पर्क विभाग से अपर्णा चंद्रा व विनीता पांडे की टीम रही। द्वितीय स्थान सुष्मिता पटला (कार्मिक) व श्रेया सेनगुप्ता (एमएम) तथा तृतीय स्थान फिलोमिना एक्का (आरईडी) व अनिमा ओराम (आरईडी) की टीम ने प्राप्त किया।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) की महिला कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स (आईआईएम) भिलाई चैप्टर-महिला विंग द्वारा एक प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। पहली बार महिला विंग द्वारा महिलाओं के लिए आयोजन किया गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

Election Commission: अभिनेता राजकुमार राव मतदाता जागरुकता अभियान के नए नेशनल आइकॉन बने

कार्यक्रम का आयोजन संयंत्र के मानव संसाधन विकास विभाग के सभागार में किया गया था। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) एवं आईआईएम भिलाई चैप्टर के अध्यक्ष अंजनी कुमार ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया।

CG Assembly Election 2023:  “जोगी लहर से डरे हुए हैं CM भूपेश बघेल और उनका गैंग, इसलिए इन्हें उपलब्ध करवाइए सिक्योरिटी”

कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में मुख्य महाप्रबंधक प्रभारी (सेवाएं) पीके सरकार, मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी एंड बीई) निशा सोनी, मुख्य महाप्रबंधक (मार्केटिंग) सुष्मिता डे और मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवांए) डॉ विनीता द्विवेदी एवं भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, भिलाई के मैकेनिकल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्ष डॉ सौम्या गंगोपाध्याय मौजूद रहीं।

EPFO की ताजा खबर: करीब 12 लाख लोगों ने PF का पैसा निकाला नहीं, एकाउंट कराया ट्रांसफर, पेंशन का रास्ता साफ

इसके अतिरिक्त महाप्रबंधक (एसएमएस-3) व आईआईएम भिलाई चैप्टर के उपाध्यक्ष एबी श्रीनिवास, महाप्रबंधक (एसएमएस-3) व आईआईएम भिलाई चैप्टर के कार्यकारी संघ के सदस्य यतेंद्र कुमार, वरिष्ठ सलाहकार (एम एंड यू) व आईआईएम भिलाई चैप्टर के संयुक्त सचिव उदय भानु तिवारी, तथा सहायक महाप्रबंधक (एचआरडी) व आईआईएम भिलाई चैप्टर के संयुक्त सचिव एसबी पटेल भी विशेष रूप से उपस्थित रहे। यह कार्यक्रम का प्रथम वर्ष था। प्रतिभागियों के पंजीकरण के बाद क्विज़ का पहला दौर शुरू हुआ।

Big Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट के ब्लास्ट फर्नेस में हादसा, आग लगी और स्ट्रक्चर गिरा, उत्पादन पर रहा असर

कार्यक्रम को सफल बनाने में इनकी बड़ी भूमिका

कार्यक्रम के सफल संचालन में मानव संसाधन विकास विभाग के साथ-साथ आईआईएम, भिलाई चैप्टर के महासचिव केवी शंकर ने विशेष योगदान रहा। इस कार्यक्रम का आयोजन तथा संचालन आईआईएम, भिलाई चैप्टर की महिला विंग की कोर कमेटी सदस्य व महाप्रबंधक (एसएमएस-3) पुष्पा एम्ब्रोस तथा स्वाति प्रदीप (इन्कास), आरसीएल विभाग की मैनेजर देशाराजू श्वेता सहित सरस्वती (एसएमएस-3) ने किया। आईआईएम, भिलाई चैप्टर के कोषाध्यक्ष ने एसएसआरसी मूर्ति ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Breaking News: BSP बोरिया गेट पर SAIL बोनस को लेकर होने वाला प्रदर्शन स्थगित, बाल-बाल बचे CITU नेता

जानिए कौन है विजेता और नाम

इस टेक्निकल क्विज़ की विजेता जनसम्पर्क विभाग से अपर्णा चंद्रा व विनीता पांडे की टीम रही। इसके साथ ही द्वितीय स्थान सुष्मिता पटला (कार्मिक) व श्रेया सेनगुप्ता (एमएम) तथा तृतीय स्थान फिलोमिना एक्का (आरईडी) व अनिमा ओराम (आरईडी) की टीम ने प्राप्त किया।

बोकारो स्टील प्लांट में Facial Recognition Blometric Attendance System से हाजिरी 1 नवंबर से…!

ऑडियो-विज़ुअल क्विज़

क्विज़ के प्रारंभिक दौर के बाद ऑडियो-विज़ुअल क्विज़ के 2 सेमी-फ़ाइनल राउंड आयोजित किए गए। इस टेक्निकल क्विज़ को क्विज़मास्टर्स सहायक प्रबंधक (पी-एसजेड 1) शालिनी चौरसिया और प्रबंधक (बीआरएम) सौम्या सिंह ने कुशलता से आयोजित किया।

BJP से रिकेश सेन को मिला टिकट, रिया सेन ने खरीद लिया पर्चा, जिला अध्यक्ष को पता तक नहीं…

कार्यक्रम के अंत में फाइनल राउंड के विजेता सहित सभी प्रतिभागियों एवं दर्शकों विजेताओं को उनके उत्साह वर्धन हेतु कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों द्वारा विभिन्न पुरस्कार वितरित किये गए।

ये खबर भी पढ़ें : Job News:  SAIL के अस्पतालों में 10 डाक्टरों की भर्ती, 1 लाख 60 हजार तक सैलरी, 6 नवंबर को इंटरव्यू

बीएसपी के ईडी वर्क्स ने ये कहा

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार ने कहा, कि यह गर्व की बात है कि इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मेटल्स हमारे कर्मचारियों के लिए इस प्रतियोगिता का आयोजन कर रहा है। उन्होंने सभी प्रतिभागियों कि सराहना करते हुए कहा कि सबसे बड़ा मोटिवेशन, सेल्फ मोटिवेशन होता है, आप जो काम कर रहे हैं आप उसका आनंद लीजिए।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh Assembly Election 2023: Durg आ रहे PM मोदी, जानें क्या है पूरा प्रोग्राम

दूसरा सबसे बड़ा मोटिवेशन है चन्द्रयान जिसमें महिला वैज्ञानिकों की संख्या से आप ये अंदाजा लगा सकते हैं कि महिलाएं किसी से कम नहीं है। आप सभी का बहुत योगदान रहा है भिलाई इस्पात संयंत्र को आगे बढ़ाने में, मेरी शुभकामनाएं आप सभी के साथ हैं, आप सभी आगे आयें और साथ में आगे बढ़ें।

ये खबर भी पढ़ें : Supreme Court-NGT ऑर्डर: छत्तीसगढ़ में 1 से 31 दिसंबर तक पटाखों पर बैन, दीवाली पर सिर्फ 2 घंटे की छूट

सीजीएम निशा सोनी ने भी भरा दम

निशा सोनी ने अपने उद्बोधन में सभी प्रतिभागियों की सराहना करते हुए कहा कि मुझे बहुत खुशी हो रही है कि सितम्बर 2023 में प्रारंभ हुए इस महिला विंग में शामिल होने का अवसर प्राप्त हुआ।

ये खबर भी पढ़ें : डॉ.रेणु जोगी, ऋचा जोगी को मिला टिकट, रायपुर, बिलासपुर और भिलाई से ये मैदान में, पूर्व कांग्रेसी और Ex MLA को भी टिकट

इस टेक्नीकल क्विज़ में टेक्नीकल और नॉन-टेक्नीकल महिलाओं की बड़ी संख्या में प्रतिभागिता निश्चित तौर पर प्रोत्साहित करने वाला है। मैं सभी को शुभकामनायें देती हूं कि हम आगे भी इस तरह के आयोजन में भाग लेते रहे और मिलते रहें।

ये खबर भी पढ़ें : Job News:  SAIL के अस्पतालों में 10 डाक्टरों की भर्ती, 1 लाख 60 हजार तक सैलरी, 6 नवंबर को इंटरव्यू

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117