Suchnaji

EPS 95 Higher Pension Big News: 33 लाख, 28 लाख तक EPFO के खाता में जमा, पेंशन लेटर पर रोक

EPS 95 Higher Pension Big News: 33 लाख, 28 लाख तक EPFO के खाता में जमा, पेंशन लेटर पर रोक
  • भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारियों के सामने ईपीएफओ के अफसरों ने पैसा जमा होने के 20 दिन के भीतर पेंशन चालू होने का किया था दावा।

अज़मत अली, भिलाई। ईपीएस 95 हायर पेंशन (EPS 95 Higher Pension) की ताजा खबर है। उच्च पेंशन (Higher Pension) के लिए लोगों ने पैसा जमा करना शुरू कर दिया है। रिटायरमेंट के बाद जिन लोगों ने पैसा जमा किया है, अब तक उनकी पेंशन शुरू नहीं हो सकी है। साल 2021 में रिटायर दो कार्मिकों ने 33 लाख और 28 लाख रुपए ईपीएफओ के खाते में जमा कर दिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant के OHP के अधिकारी-कर्मचारी के हिस्से आया शिरोमणि अवॉर्ड

15 और 25 अक्टूबर को पैसा जमा किया गया, लेकिन पेंशन चालू कब से होगी, इसकी जानकारी ईपीएफओ के उच्चाधिकारी भी नहीं दे पा रहे हैं।
पैसा जमा करने के बाद जब बार-बार कार्मिक, कर्मचारी भविष्य निधि संगठन-ईपीएफओ से संपर्क कर रहे हैं तो वहां बताया जा रहा कि दिल्ली से आदेश प्राप्त होने के बाद ही उच्च पेंशन का लेटर जारी किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  पेंशन की गणना, पात्र, ग्रेच्युटी और Voluntary Retirement की ताजा खबर

फिलहाल, दिल्ली से आदेश का इंतजार किया जा रहा है। जब तक आदेश प्राप्त नहीं होता है, क्षेत्रीय कार्यालय कोई आदेश जारी नहीं कर सकता है। अब ऐसी स्थिति में कर्मचारियों में तनाव पैदा हो गया है।

मामला यह है कि भिलाई स्टील प्लांट से साल 2021 में रिटायर दो कार्मिकों ने उच्च पेंशन के लिए 33 लाख और 28 लाख रुपए डिफ्रेंस एमाउंट डीडी के माध्यम से ईपीएफओ के खाते में जमा कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL RSP के वित्त विभाग के अधिकारी शाबाश योजना में पुरस्कृत

ईपीएफओ के अफसरों ने कहा था 20 दिन में पेंशन होगी चालू

ईपीएफओ रायपुर के अधिकारियों ने भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के बीटीआई में कार्यक्रम के दौरान दावा किया था कि पैसा जमा होने से 20 दिन के भीतर ही पेंशन चालू कर दी जाएगी। अब वहीं, अधिकारी दिल्ली से आदेश प्राप्त होने की बात बोल रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Good News:  NMDC के लिए सुनहरा अवसर, ऑस्ट्रेलिया में गोल्‍ड खनन शुरू

भिलाई स्टील प्लांट के ये अधिकारी हैं गवाह

भिलाई स्टील प्लांट के ईडी फाइनेंस अशोक कुमार पांडा, स्टील एग्जीक्यूटिव फेडरेशन ऑफ इंडिया (Steel Executive Federation of India)-सेफी के चेयरमैन नरेंद्र कुमार बंछोर, बीएसपी के इंटक, सीटू, एचएमएस, बीएसपी वर्कर्स यूनियन, एटक, लोइमू, इस्पात श्रमिक मंच आदि यूनियन के नेताओं की मौजूदगी में जिसका दावा किया गया था, वह ठंडे बस्ते में जाता दिख रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO 71st Foundation Day 2023: देश के इन कार्यालयों – संस्थाओं ने किया कमाल, झोली भरी पुरस्कारों से

रायपुर ईपीएफओ (EPFO) का चक्कर काट रहे कार्मिक

रायपुर ईपीएफओ कार्यालय (Raipur EPFO Office) का चक्कर लगाने वाले कार्मिक ने सूचनाजी.कॉम  को बताया कि भविष्य निधि संगठन के अधिकारी अब अपनी बात से पलट रहे हैं। वह कुछ भी स्पष्ट रूप से बोलने से बच रहे हैं। सबकी जुबां पर यही है कि हम लोगों को कोई आदेश प्राप्त नहीं हुआ है। जो आदेश प्राप्त होगा, उसी आधार पर लेटर जारी किया जाएगा। पेंशन का फॉर्मूला पूर्व में जो बताया गया है, वही रहेगा या कोई नया। इस पर भी स्थिति स्पष्ट नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election Big Breaking: मतदान दल पर बड़ा नक्सली हमला, मतदान कर्मी और BSF जवान चपेट में

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117