Suchnaji

भरी दिवाली अंधेरे में डूबा VVIP विधानसभा क्षेत्र

भरी दिवाली अंधेरे में डूबा VVIP विधानसभा क्षेत्र
  • बिजली कंपनी के रायपुर डोमा स्थित 220 केवी अति उच्च क्षमता वाले सब स्टेशन से पाटन के अमलेश्वर एवं पाटन में स्थित 132 केवी क्षमता वाले सब स्टेशन में बिजली आपूर्ति की जाती है।

सूचनाजी न्यूज़,भिलाई। भरी दिवाली पूरा पाटन क्षेत्र शनिवार की शाम करीब 20 मिनट तक अंधेरे में डूबा रहा। अचानक इस तरह बिजली गुल होने से जहां लोग परेशान हो गए। वहीं, चुनाव प्रचार में लगे विभिन्न पार्टियों के लोगों ने बिजली कंपनी (Electricity Company) के अफसर को घेरना शुरू कर दिया। इसी सीट से सीएम भूपेश बघेल, सांसद विजय बघेल और जोगी कांग्रेस के अमित जोगी चुनाव लड़ रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : दुर्ग ग्रामीण और अहिवारा के  BJP प्रत्याशी ने किया आचार संहिता का उल्लंघन, चुनाव आयोग का नोटिस

AD DESCRIPTION

जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी के रायपुर डोमा स्थित 220 केवी अति उच्च क्षमता वाले सब स्टेशन से पाटन के अमलेश्वर एवं पाटन में स्थित 132 केवी क्षमता वाले सब स्टेशन में बिजली आपूर्ति की जाती है। आज शाम 7:15 बजे के करीब डोमेन स्थित सब स्टेशन का पीटी पोटेंशियल ट्रांसफार्मर (PT potential transformer) फट गया।

ये खबर भी पढ़ें : देवेंद्र यादव बोले-KG से PG तक एजुकेशन होगा फ्री, Bhilai का हर स्कूल होगा स्वामी आत्मानंद

इसके चलते यहां से निकलने वाली सभी लाइन में बिजली आपूर्ति ठप हो गई। पूरे पाटन क्षेत्र में अमलेश्वर एवं पाटन में स्थित 132 कवि अति उच्च क्षमता वाले सभी स्टेशन से ही बिजली की आपूर्ति होती है इन दोनों सभी स्टेशन में भी आपूर्ति ठप होते ही पाटन क्षेत्र में बिजली गुल हो गई और अंधेरा पसर गया। आज दीपावली त्यौहार का दूसरा दिन है और लोग इस दौरान पूजा अर्चना में लगे हुए थे, तभी बिजली गुल होने से क्षेत्र के लोग परेशान हो गए।

ये खबर भी पढ़ें : एससी-एसटी संसदीय समिति की बैठक में हो गया बड़ा काम, भिलाई का भी नाम

घनघनाने लगे अधिकारियों के फोन

पाटन क्षेत्र वीआईपी क्षेत्र (VIP Area) है। वर्तमान में चुनाव प्रचार चरम पर है। ऐसे में प्रत्याशी अपने समर्थको के साथ क्षेत्र में ही डटे हुए हैं। आज शाम बिजली गुल होते ही बिजली कंपनी के अधिकारी एवं कर्मचारी निशाने पर आ गए। बिजली आपूर्ति रायपुर से बंद होने की वजह से वह भी बेबस हो गए। जनप्रतिनिधियों को पूरी बात बताने के बाद वे शांत हुए। करीब 20 मिनट के बाद डोमा रायपुर से ही दूसरे सर्किट से बिजली की आपूर्ति बहाल हुई।

ये खबर भी पढ़ें : Good News: Bokaro Steel Plant के कर्मियों के लिए अब ऑनलाइन टूर मैनेजमेंट सिस्टम