Suchnaji

BSP के 20 हजार से अधिक ठेका मजदूर इन सीटों पर डालेंगे असर, INTUC ठेका यूनियन ने खेला दांव

BSP के 20 हजार से अधिक ठेका मजदूर इन सीटों पर डालेंगे असर, INTUC ठेका यूनियन ने खेला दांव

– अध्यक्ष संजय साहू ने बीएसपी मजदूरों की समस्याओं से कराया अवगत।
– इंटक ठेका यूनियन में मेयर नीरज पाल व पूर्व मेयर नीता लोधी ने श्रमिकों से किया संवाद। कहा-कल्याण एवं सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए कार्य करेगी कांग्रेस।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। बीएसपी कर्मचारियों (BSP Employees) को अपने पक्ष में करने के लिए हर सियासी दल कोशिश कर रहा है। कांग्रेसी नेताओं (Congress Leaders) ने पिछले दिनों इंटक ठेका यूनियन (INTUC THEKA UNION) के कार्यालय में बैठक की। महापौर नीरज पाल व पूर्व महापौर नीता लोधी ने संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की पूरी जानकारी, रहिएगा अपडेट

स्टील ठेका श्रमिक यूनियन इंटक के कार्यालय में भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में कार्य करने वाले ठेका श्रमिकों की बैठक हुई, जिसमें विधायक देवेंद्र यादव के प्रतिनिधि के रूप में भिलाई नगर निगम के महापौर नीरज पाल एवं छत्तीसगढ़ राज्य अंत्य व्यवसायी सहकारी वित्त एवं विकास निगम के उपाध्यक्ष नीता लोधी, नगर निगम जोन अध्यक्ष राजेश चौधरी, अर्चना यादव ने संबोधित किया।

ये खबर भी पढ़ें :  EPFO की ताजा खबर: जीवन प्रमाण दीजिए, पेंशनर्स जमा कर रहे लाइफ सर्टिफिकेट, 30 नवंबर तक मौका

महापौर नीरज पाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के सरकार में श्रमिकों के हितों के लिए मुख्यमंत्री श्रमिक सहायता योजना, छात्रवृत्ति योजना, दुर्घटना सहायता योजना, मुख्यमंत्री साइकिल सहायता योजना एवं अन्य श्रमिक हित में योजनाएं चलाई है। आने वाले समय में भिलाई इस्पात संयंत्र में ठेका श्रमिकों के समस्याओं के निदान एवं उनके कल्याण और सुविधाओं में बढ़ोतरी के लिए पूरा सहयोग किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  Durg शहर Live : शाम ढलते BJP कार्यालय पर ताला, गलियों का चक्कर लगाते रहे वोरा और यादव, बाइक रैली के लिए बनी तेल की पर्ची

स्टील ठेका श्रमिक यूनियन के अध्यक्ष संजय साहू ने कहा कि भिलाई इस्पात संयंत्र के अंतर्गत कार्य करने वाले 22000 ठेका श्रमिक भिलाई नगर, दुर्ग ग्रामीण, पाटन, वैशाली नगर और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से आते हैं और अधिकांश ठेका श्रमिक स्टील ठेका श्रमिक यूनियन के सदस्य हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  वित्त वर्ष 2023-24: NMDC ने टर्नओवर में 21% और PBT में 18% की लगाई छलांग

इंटक यूनियन श्रमिकों के सुविधाओं एवं वेतन में बढ़ोतरी के लिए लगातार प्रयास कर रही है। भिलाई इस्पात संयंत्र के 90% ठेका श्रमिकों को दीपावली पूर्व बोनस मिला। शेष श्रमिकों को दिलाने के लिए प्रक्रिया चल रही है। कार्यकारिणी में सभी श्रमिकों के प्रतिनिधियों ने वर्तमान में हो रहे विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र में जीतने का निर्णय लिया।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections: गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने गोवर्धन पूजा पर ग्रामीणों के बीच गुजारा समय, होता रहा प्रचार

बैठक में मनोहर लाल, आर दिनेश, दीनानाथ सिंह, सुरेश श्याम कुंवर, गुलाब दास, गुरुदेव साहू, संतोष ठाकुर, कान्हा बलराम वर्मा, कांता प्रसाद, जय कुमार, इंद्रमणि, नवीन शर्मा, कुलेश्वर वर्मा, दामन लाल, नारायण साहू सुरेश कुमार टंडन आदि उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Steel Plant में अब प्लेटों का डिस्पैच बढ़ेगा कई गुणा, C&IT ने बनाया सिस्टम

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117