Suchnaji

विधानसभा चुनाव 2023: Bhilai Steel Plant में 17 नवंबर को छुट्‌टी

विधानसभा चुनाव 2023: Bhilai Steel Plant में 17 नवंबर को छुट्‌टी
  • मतदान के दिन संयंत्र एवं खदानों की सभी उत्पादन इकाइयां एवं अन्य आवश्यक सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करेंगी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। छत्तीसगढ़ विधान सभा चुनाव 2023 (Chhattisgarh Assembly Election 2023) के मद्देनजर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) ने अवकाश घोषित कर दिया है। छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश विधानसभा के लिए मतदान 17 नवंबर को है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Assembly Elections 2023: BJP का दावा-Bhilai की जनता ने प्रेमप्रकाश पर लगाई मुहर

भिलाई, दुर्ग, दल्ली राजहरा, नंदिनी, हिर्री एवं कुटेश्वर क्षेत्रों में कार्मिकों के लिए मतदान की तिथि अर्थात 17 नवम्बर 2023 को एक अतिरिक्त अवकाश माना जाएगा। 17 नवम्बर 2023 को भिलाई इस्पात संयंत्र के भिलाई, दल्ली राजहरा, नंदिनी, हिर्री एवं कुटेश्वर के प्रशासनिक कार्यालय बंद रहेंगे।

ये खबर भी पढ़ें :  Ahiwara Live: 40 किलोमीटर के अहिवारा और 80 गांवों में अटकी निर्मल कोसरे व कोर्सेवाड़ा की सांस, कांटे की टक्कर

लेकिन, मतदान के दिन संयंत्र एवं खदानों की सभी उत्पादन इकाइयां एवं अन्य आवश्यक सेवाएं सामान्य रूप से कार्य करेंगी। मतदान की तिथि में कार्मिकों को मत का प्रयोग करने हेतु समयावधि एवं प्रतिपूरक छुट्टी की पात्रता होगी।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: पुरुषों के मुकाबले 31 हजार से ज्यादा महिलाएं डालेंगी वोट, 684 थर्ड जेंडर भी

संयंत्र, खदानों की सभी उत्पादन इकाईयां एवं अन्य आवश्यक सेवाओं में कार्यरत कार्मिक (प्रशिक्षणार्थी सहित) ‘ए’ शिफ्ट में कार्यरत कार्मिक-अपने मत का प्रयोग ड्यूटी पूर्ण होने के पश्चात करेंगे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL बोनस 2023 की ताजा खबर: केंद्रीय मुख्य श्रमायुक्त हरकत में, रायपुर DLC को सौंपी जांच

‘बी’ शिफ्ट में कार्यरत कार्मिक-अपने मत का प्रयोग ड्यूटी आने के पूर्व करेंगे। ‘सी’ शिफ्ट में कार्यरत कार्मिक-मतदान समयावधि पर अपने मत का प्रयोग करेंगे तथा ‘जी’ शिफ्ट में कार्यरत कार्मिकों को मत का प्रयोग करने हेतु, विभाग की सुविधानुसार रोटेशन में दो घंटों का अवकाश दिया जाएगा। नियमानुसार, कार्यपालकों एवं गैरकार्यपालकों के लिए एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश होगा।

ये खबर भी पढ़ें :  Assembly Election 2023: थमा चुनावी शोर, छत्तीसगढ़ की 70 सीट पर अब मतदान, करीब एक हजार प्रत्याशी मैदान में

प्रशासनिक कार्यालयों में कार्यरत कार्मिकों (प्रशिक्षणार्थी सहित) के लिए, कार्य पर उपस्थिति की आवश्यकता होने पर, नियमानुसार, कार्यपालकों एवं गैरकार्यपालकों के लिए एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश होगा। कार्य पर उपस्थिति की आवश्यकता नहीं होने पर कार्यपालकों एवं गैरकार्यपालकों के लिए बंद अवकाश होगा।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: वोटर टर्नआउट एप से मिलेगी मतदान प्रतिशत की पूरी जानकारी, रहिएगा अपडेट

संयंत्र/खदानों की उत्पादन इकाइयां, अन्य आवश्यक सेवाओं, प्रशासनिक कार्यालयों में कार्यरत कार्मिकों (प्रशिक्षणार्थी सहित) के लिए, जिन्हें मतदान कार्य पर नियुक्त किया गया हो। कार्यपालकों एवं गैरकार्यपालकों के लिए एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश होगा।

ये खबर भी पढ़ें :  EPFO की ताजा खबर: जीवन प्रमाण दीजिए, पेंशनर्स जमा कर रहे लाइफ सर्टिफिकेट, 30 नवंबर तक मौका

यदि किसी कार्मिक को, जिनका साप्ताहिक अवकाश मतदान तिथि 17.11.2023 को हो, उन्हें एक दिन का प्रतिपूरक अवकाश की पात्रता रहेगी। यदि कोई कार्मिक अवकाश पर हो एवं मतदान तिथि अर्थात 17.11.2023 की छुट्टी उसके अवकाश के मध्य पड़ रही हो तो 17.11.2023 को अवकाश ही माना जाएगा।

उनकी जमा छुट्टी से घटाया नहीं जाएगा, किन्तु उन्हें प्रतिपूरक अवकाश की पात्रता नहीं रहेगी। इस अवकाश के लिए संयंत्र के कार्मिक विभाग द्वारा परिपत्र भी जारी किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections 2023: भिलाई स्टील प्लांट उत्पादन में अग्रणी है तो मतदान में भी अग्रणी बने

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117