Suchnaji

Assembly Election Big Breaking: चुनाव से कुछ देर पहले नक्सलियों का तांडव, धमतरी में दो जगह ब्लास्ट, फोर्स ने घेरा

Assembly Election Big Breaking: चुनाव से कुछ देर पहले नक्सलियों का तांडव, धमतरी में दो जगह ब्लास्ट, फोर्स ने घेरा
  • आईईडी ब्लास्ट के बाद सुरक्षा बल के जवानों और पुलिस फोर्स द्वारा गांव और मतदान केंद्र को सुरक्षात्मक दृष्टि से घेर लिया गया है।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ से इस वक्त बड़ी खबर आ रही है। यहां रायपुर संभाग के धमतरी जिले में नक्सलियों द्वारा तांडव करने की कोशिश की गई है। शुक्रवार को होने वाले चुनाव से कुछ देर पहले ही नक्सलियों ने यह हरकत की है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections 2023: मतदान दल Durg जिले के बूथों पर तैयार, 14 लाख मतदाताओं का अब बस इंतजार, पढ़िए कहां-कितने वोटर

गुरुवार को दो जगह IED बम ब्लास्ट कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार आईईडी ब्लास्ट के बाद सुरक्षा बल के जवानों और पुलिस फोर्स द्वारा गांव और मतदान केंद्र को सुरक्षात्मक दृष्टि से घेर लिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  विधानसभा चुनाव 2023: Bhilai Steel Plant में 17 नवंबर को छुट्‌टी

जानकारी के अनुसार धमतरी जिले के सिहावा विधानसभा क्षेत्र में नक्सली अति संवेदनशील गांव पंचायत खल्लारी गातापार रोड में गुरुवार शाम नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट कर दिया। प्राप्त जानकारियों की मानें तो नक्सली मतदान केंद्र को प्रभावित करने के उद्देश्य से यह ब्लास्ट किए है। घटना के बाद क्षेत्र में दहशत का माहौल है।

ये खबर भी पढ़ें :  CG चुनाव और  Bhilai Steel Plant: INTUC का नारा-चंदाखोरों को संरक्षण देने वाले को परास्त करें

आपको बता दें कि धमतरी के रुद्री में पॉलीटेक्निक कॉलेज स्थित स्ट्रांग रूम से मतदान कराने मतदान दल के अधिकारी और कर्मचारी अति संवेदनशील मतदान केंद्र खल्लारी के लिए गुरुवार सुबह मतदान सामग्री लेकर रवाना हुए थे। नक्सल प्रभावित अति संवेदनशील गांव खल्लारी के लिए मतदान दल सकुशल पहुंच गया लेकिन दोपहर बाद नक्सली खल्लारी और गातापार रोड के दो स्थान पर IED ब्लास्ट करके कायराना हरकत कर दिया। इस रोड के किनारे दो जगह से IED बम ब्लास्ट करने की घटना को नक्सलियों ने अंजाम दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  CITU ने कहा-प्रधानमंत्री से 39 माह का एरियर्स दिलाने की बात कहना चुनावी जुमला

जानकारी के अनुसार इस ब्लास्ट में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है। अधिकारियों ने कहा कि नक्सली मतदाताओं के बीच भय और दहशत का माहौल बनाने यह कायर हरकत की है।

ये खबर भी पढ़ें :  ESI योजना: थर्ड जेंडर समेत 18.88 लाख नए श्रमिकों का नाम दर्ज, आप भी उठाइए फायदा, फ्री में इलाज

वहीं घटना के बाद खल्लारी और गातापार के साथ ही आसपास के गांवों में फोर्स को बड़ी संख्या में तैनात कर दिया गया है। फोर्स द्वारा गांव और यहां के मतदान केंद्र को सुरक्षात्मक नजरिए से घेर लिया गया है। बड़ी कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। जबकि उक्त मतदान केंद्र के अधिकारी और कर्मचारी सुरक्षित स्थानों पर है। शुक्रवार सुबह आठ बजे से यहां मतदान शुरू हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Elections 2023: भिलाई स्टील प्लांट उत्पादन में अग्रणी है तो मतदान में भी अग्रणी बने

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117