Suchnaji

Big News: Raipur T-20 में विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को जगह नहीं, इस हिटमैन को मिली कप्तानी

Big News: Raipur T-20 में विराट कोहली, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या को जगह नहीं, इस हिटमैन को मिली कप्तानी
  • सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह दी गई है। जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविन्द्र जडेजा को रेस्ट दिया गया हैं।

सूचनाजी न्यूज़, रायपुर। World Cup 2023 चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और रनरअप रही टीम इंडिया फिर आमने-सामने होने वाले है। इसी महीने से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की ट्वेंटी-20 (T-20) सीरीज खेला जाएगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Pension News: स्मार्टफोन से घर बैठे सिर्फ 3 मिनट में जमा करें डिजिटल जीवन प्रमाणपत्र, यह है ईपीएफओ का आसान तरीका

इसमें सबसे खास बात यह है कि चौथा T-20 मैच नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड (BCCI) ने टीम का ऐलान कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें : Big News : छत्तीसगढ़ में रेल हादसा, पटरी से उतरी ट्रेन, यह बड़ी वजह आई सामने

ऑस्ट्रेलिया के साथ 21 नवंबर से शुरू होने वाली T-20 सीरीज में इंडियन कैप्टन रोहित शर्मा को आराम दिया गया है। पूर्व कप्तान विराट कोहली भी रेस्ट करेंगें। फिरकी गेंदबाजी से अच्छे-अच्छे बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाने वाले जसप्रीत बुमराह को भी वर्ल्ड कप के बाद आराम देने का फैसला किया गया हैं। T-20 सीरीज में भारत के सलामी बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव कप्तानी करेंगें।

ये खबर भी पढ़ें : गोवा में 54th IFFI 2023: माधुरी दीक्षित को मिला खास अवॉर्ड

देखिए, किन्हें मिली जगह और किसे मिला आराम

इनमें सूर्य कुमार यादव, ईशान किशन और प्रसिद्ध कृष्णा को टीम में जगह दी गई है। जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और रविन्द्र जडेजा को रेस्ट दिया गया हैं। साथ ही श्रेयस अय्यर को आखिरी दो मैच के लिए उप कप्तान बनाया गया हैं। टूर्नामेंट का सेकंड लास्ट मैच रायपुर और पांचवां मैच कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में खेला जाएगा।

वहीं, शुरुआती तीन मुकाबलों के लिए ऋतुराज गायकवाड को उप कप्तान की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम में मैथ्यू वेड कैप्टन होंगे।

ये खबर भी पढ़ें : पेंशनर्स ध्यान दें:  EPFO से आ रही बड़ी खबर, पढ़िए स्टोरी

21 नवंबर से 3 दिसंबर तक टूर्नामेंट

आपको बता दें कि इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट खेला जाएगा। 23 नवंबर से इस टूर्नामेंट का आगाज़ होगा। आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम में पहला मैच खेला जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें : जिस  BSP कर्मी को ट्रक ने रौंदा था, बवाल के बाद हुआ अंतिम संस्कार

सीरीज का पांचवां और आखिरी मैच बेंगलुरु में तीन दिसंबर को खेला जाएगा। गौरतलब है कि दो दिन पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कंगारुओं ने भारत में मेजबान टीम को वर्ल्ड कप फाइनल में हरा दिया था। 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल को छह विकेट से ऑस्ट्रेलिया ने जीतकर छठवीं बार वर्ल्ड कप अपने नाम किया था।

ये खबर भी पढ़ें :  CG-MP संग 5 राज्यों से ज्यादा गुजरात-कनार्टक समेत 6 राज्यों में पकड़ाए थे दारू-सामान और करोड़ों रुपए

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117