Suchnaji

Big News: 2018 चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने खाई थी गंगाजल की सौगंध, अब ये नेताजी हाथ में गंगाजल लेकर केंद्रीय मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप

Big News: 2018 चुनाव में छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने खाई थी गंगाजल की सौगंध, अब ये नेताजी हाथ में गंगाजल लेकर केंद्रीय मंत्री पर लगाए गंभीर आरोप
  • मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार रविन्द्र सिंह तोमर भिसोड़ा ने BJP प्रत्याशी  नरेन्द्र सिंह तोमर पर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया गया हैं।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। ठीक पांच साल पहले चुनावी गहमागहमी को याद करिए। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित प्रदेश कांग्रेस का मुख्यालय राजीव भवन, जहां तब की विपक्षीय दल कांग्रेस ने गंगाजल लेकर कसम खाया। बड़े वायदे किए। ठीक पांच साल बाद छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश दोनों राज्य में विधानसभा चुनाव हुआ।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : SAIL बोनस पर Bokaro Steel Plant से आ रही ये खबर, कोक ओवन में हंगामा

मध्यप्रदेश में सत्ता में फिर से आने भाजपा, तो छत्तीसगढ़ में फिर सरकार बनाने के लिए कांग्रेस कशमकश कर रही है। इसी बीच मध्यप्रदेश के एक विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी ने गंगाजल लेकर कसम खाई है और केन्द्रीय मंत्री पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township News: पुलिस को साथ लेकर  BSP ने कब्जेदारों को खदेड़ा

मध्यप्रदेश के मुरैना जिले की दिमनी विधानसभा क्षेत्र से अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के अधिकृत उम्मीदवार रविन्द्र सिंह तोमर भिसोड़ा ने भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रत्याशी और सेंट्रल मिनिस्टर नरेन्द्र सिंह तोमर के ऊपर फर्जी ढंग से वोटिंग का आरोप लगाया गया हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Steel Industry: भारत का Crude Steel Production बढ़ा, टॉप-10 देशों में ईरान, तुर्की शामिल, पाकिस्तान दूर तक नहीं…

भिड़ोसा ने खाई कसम

इस मामले में कांग्रेस के प्रत्याशी रविन्द्र सिंह तोमर भिड़ोसा ने गंगाजल से भरा हुआ लोटा उठा कर कहा कि ‘हम गंगाजल की सौगंध खाते हैं कि यदि सेंट्रल मिनिस्टर से एक रुपए भी लिए हो तो!, हमने हमारी सम्पूर्ण ताकत से इलेक्शन लड़ा हैं। यह तो रिजल्ट बताएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  DA Big Breaking News: छत्तीसगढ़ से खुशखबरी, बढ़ा कर्मचारियों का DA, चुनाव आयोग की मंजूरी

कांग्रेस के उम्मीदवार रविन्द्र सिंह तोमर भिसोड़ा ने कहा कि सेंट्रल मिनिस्टर और दिमनी से भाजपा के प्रत्याशी नरेन्द्र सिंह तोमर ने दो सौ 62 में से सौ पोलिंग बूथों को अपने कब्जे में लेकर फर्जी ढंग से वोटिंग करवाया है।

भिसोड़ा ने कहा कि BJP ने आपराधिक प्रवृत्ति वाले लोगों का सहारा लेकर कमजोर और अनुसूचित जाति वर्ग के वोटर्स को वोटिंग के अधिकार से रोका हैं।

ये खबर भी पढ़ें : सरकारी नौकरी: SAIL के Bokaro Steel Plant में 85 पदों पर भर्ती, 25 तक कीजिए ऑनलाइन आवेदन

कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ने आरोप लगाते हुए कहा कि कटेलापुरा में अनुसूचित जाति वर्ग के मतदाताओं को घर से बाहर ही नहीं निकलने दिया गया। पूरा प्रशासन मुख दर्शक बनकर सब कुछ देखता रहा।

ये खबर भी पढ़ें : Big Breaking News: चोरी केस में जबरन फंसाने की खबर सुनते ही  BSP कर्मचारी ने किया आत्महत्या का प्रयास

केंद्रीय मंत्री तोमर को दी चुनौती

रविन्द्र सिंह तोमर भिड़ोसा ने कहा कि दिमनी क्षेत्र के नौ मोस्टवांटेड क्रिमिनल्स को क्षेत्र से बाहर करने की शिकायत की थी। मगर पुलिस अधीक्षक (SP) और  कलेक्टर ने इस पर भी गंभीरता से ध्यान नहीं दिया। इन क्रिमिनल्स ने इलेक्शन प्रक्रिया को काफी बुरी तरह से प्रभावित किया हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के ठेकेदार की तालपुरी कॉलोनी में नशेड़ी ने की पिटाई, लहूलुहान

निर्वाचन विभाग से 97 पोलिंग बूथों की सिक्योरिटी सिस्टम में इजाफा करने की मांग की थी पर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया। अगर सेंट्रल मिनिस्टर नरेन्द्र सिंह तोमर में दम है तो चले तोमर वंश की कुलदेवी चिल्लासन माई के मंदिर और वहाँ गंगाजल लेकर कह दें कि रविन्द्र सिंह तोमर भिड़ोसा से कब मिले है और कब केन्द्रीय मंत्री ने मुझे खरीद लिया हैं। रविन्द्र सिंह तोमर कोई बिकाऊ नहीं हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Job News:  SAIL में सरकारी नौकरी का मौका, 110  पदों पर 16 दिसंबर तक कीजिए ऑनलाइन आवेदन

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस ने खाई थी कसम

छत्तीसगढ़ में इससे पहले गंगाजल की एंट्री हो चुकी हैं। असल में वर्ष 2018 विधानसभा चुनाव के पहले प्रदेश में तब उथल-पुथल मच गया था जब कांग्रेस ने गंगाजल की सौगंध खाई थी। तब कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने पत्रकारों के सामने सत्ता में आने पर अपने घोषणा पत्र को लागू करने गंगाजल का सहारा लिया था।

इससे पहले पीएम मोदी वाराणसी में मां गंगा के नाम को ले चुके हैं। चुनाव लड़ने पहुंचे थे तो उन्होंने कहा था-मैं आया नहीं, मां गंगा ने बुलाया है।

ये खबर भी पढ़ें : लाखों आंखों की रोशनी लौटाने वाले शंकर नेत्रालय के संस्थापक का निधन, चाहने वालों की आंखों से छलका आंसू

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117