Suchnaji

Bhilai Steel Plant की जमीन का होने लगा सौदा, BSP कस रही कब्जेदारों पर नकेल

Bhilai Steel Plant की जमीन का होने लगा सौदा, BSP कस रही कब्जेदारों पर नकेल
  • अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध भिलाई इस्पात संयंत्र ने कड़ी कार्यवाही की।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल (SAIL)-भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Stel Plant) के नगर सेवाएं विभाग (Municipal Services Department) के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा शुक्रवार को खुर्सीपार क्षेत्र में सड़क किनारे अवैध रूप से कब्जा कर अवैध निर्माण कर रहे कब्जाधारियों के विरूद्ध कार्यवाही की। बेदखली अभियान चलाया। इसके पूर्व विगत 2-3 दिन पूर्व उतई रोड में और मरोद़ा स्थित शिवपारा में अवैध कब्जाधारियों के विरूद्ध कार्यवाही की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : बीएसपी अधिकारी ध्यान दें: 30 नवंबर को ओए बिल्डिंग में आरोग्यम के डॉ. नवीन दारूका करेंगे सेहत की जांच, फिर होगा सम्मान समारोह

आज की गई कार्यवाही के तहत खुर्सीपार क्षेत्र में सड़क किनारे एमपीआर रोड, खुर्सीपार जोन-2 में शासकीय स्कूल के पास अवैध कब्जाधारियों पर कार्रवाई करते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि पर बन रहे 10×10 वर्ग फीट के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर हटा दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant के अधिकारी और कर्मचारियों के खाते में आया शिरोमणि अवॉर्ड

इसके पूर्व भी संयंत्र के एनफोर्समेंट विभाग (enforcement department) द्वारा उतई रोड में 10×30 वर्ग फीट भूमि पर की अवैध निर्माण को ध्वस्त किया गया। ऐसी ही कार्यवाही मरोद़ा स्थित शिवपारा में दो स्थानों पर लगभग 30×50 तथा 20×30 वर्ग फीट भूमि पर अवैध कब्जे को हटाया गया।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: कोक ओवन की ध्वस्त 3 गैलरी को महज 17 दिन में फिर से खड़ा किया BSP के होनहारों ने, उत्पादन बहाल

अवैध कब्जाधारियों द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि का घेराव कर अवैध रूप से निर्माण किया जा रहा था। इसे ध्यान में रखते हुए नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए अवैध कब्जे को तोड़ा गया।

ये खबर भी पढ़ें : CPF घोटाला: Bhilai Steel Plant में ठेका श्रमिकों के सीपीएफ की राशि जमा नहीं कर रही है ठेका कंपनियां…!

इसके अतिरिक्त असामाजिक तत्वों द्वारा भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि के अवैध रूप से खरीद फरोख्त किये जाने की जानकारी सामने आई है। ऐसे कृत्यों को देखते हुए संयंत्र के नगर सेवाएँ विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि असामाजिक तत्वों व दलालों के बहकावे में ना आये और न ही किसी भी प्रकार की भूमि का सौदा कर भुगतान न करें।

ये खबर भी पढ़ें : मोदी मंत्रिमंडल ने 16वें वित्त आयोग के लिए संदर्भ-शर्तों को दी मंजूरी

भिलाई इस्पात संयंत्र की भूमि की किसी भी प्रकार से खरीद बिक्री और स्थानातरण संभव नहीं है। प्रवर्तन विभाग ने नागरिकों से अपील की है कि ऐसी जानकारी मिलने पर भिलाई इस्पात संयंत्र के नगर सेवाएं विभाग के प्रवर्तन अनुभाग और स्थानीय पुलिस विभाग को तत्काल सूचित करें। इन असामाजिक तत्वों और दलालों के विरुद्ध भिलाई इस्पात संयंत्र द्वारा सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : Share,Stock Price अपडेट: Steel Authority Of India Ltd, टाटा, अडानी,  JSW के शेयर भाव की अच्छी सुबह

विदित हो कि भिलाई इस्पात संयंत्र अपने आवासों को भी जनसामान्य को किराए पर नहीं देता है। कोई भी व्यक्ति भिलाई इस्पात संयंत्र के आवास किसी भी व्यक्ति के कहने पर किराए से ना लें तथा दलालों व असामाजिक तत्वों से दूर रहें। प्रवर्तन विभाग द्वारा अवैध कब्जेधारियों के विरुद्ध कार्यवाही निरंतर जारी है।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Township News: रुआबांधा में सुबह 10 से दोपहर 1:30 बजे तक बिजली रहेगी गुल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117