Suchnaji

CG Election Vote Counting Live: इंतजार खत्म, अब वोटों की गिनती, सबसे पहले आएगा ये नतीजा

CG Election Vote Counting Live: इंतजार खत्म, अब वोटों की गिनती, सबसे पहले आएगा ये नतीजा
  • 33 जिला मुख्यालय में सुबह 8:00 बजे से मतगणना शुरू।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। CG Election Vote Counting Live: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 के पहले चरण में 20 विधानसभा के लिए 223 प्रत्याशी एवं दूसरे चरण की 70 सीटों के लिए 958 प्रत्याशी मैदान में हैं। कुल मिलाकर 90 विधानसभा सीट के लिए प्रदेश में 1.54 लाख से अधिक मतदाताओं ने मतदान किया था।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai News: शौचालय को अपग्रेड कर और बेहतर बनाएगा भिलाई नगर निगम, क्लीन टायलेट कैम्पेन शुरू

इस दरमियान लगभग 8000 निर्वाचन अधिकारी एवं कर्मचारियों ने चुनाव संपन्न कराया एवं बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं अर्धसैनिक बलों ने सुरक्षा व्यवस्था संभाली थी। अब रिजल्ट का इंतजार खत्म हो गया है। वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है। चंद घंटों में ही पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी।
छत्तीसगढ़ में लगभग 2 करोड़ 3 लाख से अधिक मतदाता है, जिनमें से 76.31 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। इस तरह से छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव संपन्न कराए गए, अब बारी है आज नतीजे की।

ये खबर भी पढ़ें :  Good News: Raipur T-20 में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम India की दुनिया में हो रही तारीफ, पाकिस्तान को पछाड़ा

करीब साढ़े नौ, दस बजे तक रुझान आने शुरू हो जाएंगे। छत्तीसगढ़ की कुल 90 विधानसभा सीटों के लिए कुल एक हज़ार एक सौ 81 प्रत्याशी मैदान में थे। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) (AICC) और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) (BJP) के दिग्गज नेताओं के साथ ही दोनों दलों के 79 नए चेहरें मैदान में थे, जिनके भाग्य का फैसला हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Township: 9 दिसंबर तक इन सेक्टर एरिया में सुबह 10 से दोपहर 1:30 बजे तक बिजली रहेगी गुल

छत्तीसगढ़ में आगामी पांच साल के लिए नई सरकार गठित होने का जन आदेश आज यानी रविवार को आएगा। छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा क्षेत्रों के लिए 02 फेज में वोटिंग हुई थी, जिसमें 1.55 करोड़ वोटर्स के द्वारा वोट डाले गए थे। वोटर्स के वोटों के आधार पर ही छत्तीसगढ़ राज्य की सरकार की चाबी किसके हाथ लगेगी यह फिक्स हो जाएगा। डाले गए वोटों के आधार पर ही छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों के एक हज़ार एक सौ 81 उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला हो जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking: छापेमारी से तहलका मचाने वाली ED के ऑफिस में ही पड़ी रेड, बड़ा अफसर रिश्वत लेते धराया

इस चुनाव में कांग्रेस से मुख्यमंत्री (CM) भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस.सिंहदेव, छत्तीसगढ़ विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.चरण दास महंत, छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (PCC) के अध्यक्ष और बस्तर के सांसद दीपक बैज समेत अन्य प्रदेश सरकार के वर्तमान 12 मंत्रियों के भाग्य का फैसला भी अनिर्णीत हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  Coal News: नवंबर में कोयला प्रोडक्शन 37% और डिस्पैच 55% बढ़ा

इसी तरह से BJP से पूर्व मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह समेत उनके केबिनेट के 16 पूर्व मंत्री और भाजपा सांसद विजय बघेल, केंद्रीय मंत्री और सांसद रेणुका सिंह, सांसद गोमती साय समेत अन्य के भाग्य का फैसला होना है। प्रदेश BJP अध्यक्ष और बिलासपुर के सांसद अरुण साव व अन्य शामिल है।

ये खबर भी पढ़ें :  CG Election 2023: मतगणना स्थल पर ले जा सकेंगे ये सामान, इलेक्शन कमीशन की हरी झंडी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117