Suchnaji

Election Result Breaking: छत्तीसगढ़ में सांसद ने जीता, केबिनेट मंत्री हारे, पहली बार यहां खिला कमल

Election Result Breaking: छत्तीसगढ़ में सांसद ने जीता, केबिनेट मंत्री हारे, पहली बार यहां खिला कमल
  • कवर्धा से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू, केबिनेट मंत्री, जय सिंह अग्रवाल, डॉ.शिव कुमार डहरिया, उप मुख्यमंत्री और अंबिकापुर से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस.सिंहदेव, मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी पीछे चल रहे है।

अंशुल तिवारी, रायपुर। राजनांदगांव सीट, अभनपुर विधानसभा के साथ ही लुंड्रा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने जीत दर्ज करने के बाद कुछ और इलाकों में जीत प्राप्त कर लिया है। इस जीत के बाद रायपुर जिले की धरसींवा सीट पर बीजेपी के प्रत्याशी और छालीवुड अभिनेता पद्मश्री अनूज शर्मा ने भी अपना चुनाव जीत लिया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Election Big Breaking: छत्तीसगढ़ के पहले डिप्टी CM टीएस.सिंहदेव 157 वोंटों से चुनाव हारे, रि-काउंटिंग की मांग

जबकि सिर्फ दो सौ 59 वोट से सरगुजा संभाग के जशपुर जिले की पत्थलगांव सीट से भाजपा की प्रत्याशी और सांसद गोमती साय चुनाव जीत चुकी है। जबकि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और जशपुर की कुनकुरी सीट से भाजपा प्रत्याशी विष्णुदेव साय भी अपना चुनाव जीत चुके है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election Result Breaking: 2018 में रिकॉर्ड 59 हजार वोटों से जीतने वाले मो.अकबर 39 हजार वोट से पिछड़े, हार के करीब

वहीं, सरगुजा की सीतापुर विधानसभा सीट से प्रदेश के केबिनेट मंत्री अमरजीत भगत चुनाव हार चुके है। यहां से पूर्व सैनिक और बीजेपी प्रत्याशी राम कुमार टोप्पो ने अपना चुनाव जीत चुके है। जानकार बता रहे है कि यहां पहली बार कमल खिला है।

आजादी के बाद से कभी भी भाजपा ने यहां जीत का स्वाद नहीं चखा था। जबकि रायगढ़ जिले की खरसिया सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और मंत्री उमेश पटेल अपना चुनाव जीत चुके है।

ये खबर भी पढ़ें : Steel और Elections: पूर्व इस्पात मंत्री तोमर, पूर्व इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय जीते, फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय बघेल के खाते में हार

ये दिग्गज बढ़त पर

जबकि विधानसभा अध्यक्ष और सक्ती सीट के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.चरणदास महंत, बालोद जिले की डौंडीलोहारा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेडिया आगे चल रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai News: शौचालय को अपग्रेड कर और बेहतर बनाएगा भिलाई नगर निगम, क्लीन टायलेट कैम्पेन शुरू

ये दिग्गज पिछड़े

जबकि केबिनेट मंत्री और कवर्धा से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर, गृहमंत्री और दुर्ग ग्रामीण से कांग्रेस प्रत्याशी ताम्रध्वज साहू, केबिनेट मंत्री और कोरबा से कांग्रेस उम्मीदवार जय सिंह अग्रवाल, रायपुर की आरंग सीट से कांग्रेस उम्मीदवार और केबिनेट मंत्री डॉ.शिव कुमार डहरिया, उप मुख्यमंत्री और अंबिकापुर से कांग्रेस प्रत्याशी टीएस.सिंहदेव,  नवागढ़ से कांग्रेस उम्मीदवार और केबिनेट मंत्री गुरु रुद्र कुमार भी पीछे चल रहे है।

ये खबर भी पढ़ें :  Good News: Raipur T-20 में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम India की दुनिया में हो रही तारीफ, पाकिस्तान को पछाड़ा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117