Suchnaji

Assembly Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गई, मंत्री अमरजीत भगत मुड़वाएंगे मूंछ…!

Assembly Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गई, मंत्री अमरजीत भगत मुड़वाएंगे मूंछ…!
  • कांग्रेस सरकार नहीं बनी तो मुड़वाऊंगा मूंछ कहने वाले मंत्री अब क्या करेंगें, देखना होगा। सोशल मीडिया पर छाया मुद्दा।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले सत्ताधारी पार्टी ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी (All India Congress Committee) (AICC) और प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा सरकार बनाने के तमाम दावें किए जाते रहे है। लेकिन इन्हीं दावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता और प्रदेश के खाद्य मंत्री ने एक बड़ा बयान दे दिया था। मंत्री अमरजीत भगत ने कहा था कि प्रदेश में कांग्रेस सत्ता में वापसी करेगी। उन्होंने कहा था कि अगर पार्टी प्रदेश में वापसी नहीं करेगी तो वे अपनी मूंछ मुड़वा देंगे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Election Big Breaking: छत्तीसगढ़ के पहले डिप्टी CM टीएस.सिंहदेव 157 वोंटों से चुनाव हारे, रि-काउंटिंग की मांग

अब छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है। ऐसे में कांग्रेस को विपक्ष में बैठना पड़ेगा। 90 सीटों वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा में जादुई आंकड़ा 46 का है। जबकि यहां भाजपा को 54 सीट पर जीत मिली है।

ये खबर भी पढ़ें : CG Election Result Breaking: 2018 में रिकॉर्ड 59 हजार वोटों से जीतने वाले मो.अकबर 39 हजार वोट से पिछड़े, हार के करीब

वहीं, कांग्रेस को 35 और एक सीट अन्य की झोली में गया है। ऐसे में मूंछ मुड़वाने की बात कहने वाले मंत्री अमरजीत भगत अब अपनी मूंछ कटवाएंगे या नहीं यह तो देखने वाली बात होगी।

ये खबर भी पढ़ें : Steel और Elections: पूर्व इस्पात मंत्री तोमर, पूर्व इस्पात राज्य मंत्री विष्णु देव साय जीते, फग्गन सिंह कुलस्ते, विजय बघेल के खाते में हार

खुद हारे, सरगुजा में खिला कमल

हम आपको बता दें कि मूंछ मुंडवाने का बयान देने वाले मंत्री अमरजीत भगत खुद अपनी सीट नहीं बचा पाए। वे सरगुजा अंचल की सीतापुर सीट से करीब 17 हजार एक सौ 60 वोटों से हार गए। यहां से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व सैनिक राम कुमार टोप्पो जीत गए।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai News: शौचालय को अपग्रेड कर और बेहतर बनाएगा भिलाई नगर निगम, क्लीन टायलेट कैम्पेन शुरू

इतिहास में पहली बार खिला कमल

बड़बोले मंत्री अमरजीत भगत की सीतापुर सीट से हार के बाद इस सीट पर पहली बार भाजपा ने जीता है। बताया जाता है कि आजादी के बाद यहां कभी भी भाजपा नहीं जीत पाई थी। बल्कि अमरजीत भगत जिस सरगुजा अंचल से आते है, वहां कि सभी 14 सीट कांग्रेस ने गंवा दिया है। सभी सीटें भाजपा की झोली में चली गई है।

ये खबर भी पढ़ें :  Good News: Raipur T-20 में बन गया बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, टीम India की दुनिया में हो रही तारीफ, पाकिस्तान को पछाड़ा

भाजपा ने ट्वीट कर लिया मजे

छत्तीसगढ़ प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर इस मसले पर मजा लिया गया है। ट्वीट कर बाकायदा बगैर मूंछ वाली अमरजीत भगत की फोटो भी शेयर की गई है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking: छापेमारी से तहलका मचाने वाली ED के ऑफिस में ही पड़ी रेड, बड़ा अफसर रिश्वत लेते धराया

साथ में लिखा गया है कि…‘अमरजीत भगत का दिसंबर 2023 में नया लुक… हमें तो आपसे इतना ही कहना है अमजीत भगत जी कि आप इस लुक में “क्या खूब लगते हो, बड़े सुंदर दिखते हो…” फोटो के साथ थम्बनेल के तौर पर ‘अमरजीत भगत का दिसंबर 2023 में नया लुक’ लिख दिया गया है।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Township: 9 दिसंबर तक इन सेक्टर एरिया में सुबह 10 से दोपहर 1:30 बजे तक बिजली रहेगी गुल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117