Suchnaji

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उथल-पुथल, PCC उपाध्यक्ष के इस्तीफा से गरमाई सियासत

लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उथल-पुथल, PCC उपाध्यक्ष के इस्तीफा से गरमाई सियासत
  • लासपुर संभाग अंतर्गत आने वाले अकलतरा से पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने इस्तीफा दे चुके हैं।

सूचनाजी न्यूज, रायपुर। छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) में उथल-पुथल मचा हुआ है। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव (chhattisgarh assembly elections) में कांग्रेस की करारी हार के बाद लगातार इस्तीफों का दौर चल रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  CG Cabinet: छत्तीसगढ़ मंत्रिमंडल में इन माननीयों को मिल सकती है जगह, जानें प्रमुख कारण

साथ ही पूर्व विधायक लामबंद हो रहे। चुनाव से पहले जारी कांग्रेस की पहली सूची में जिन सीटिंग विधायकों का टिकट काटा गया था, वे भी लामबंद हो रहे हैं। अंदरखाने प्रदेश संगठन को घेरने की रणनीति बनाई जा रही है। दिल्ली दौरा भी कर रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें :  LIC दफ्तरों से उठी आवाज, OPS हो बहाल, सबको लाएं EPS 95 के दायरे में

पार्टी में सत्ता से बाहर होने के बाद कई पदाधिकारी, हारे हुए प्रत्याशी शीर्ष नेताओं सहित प्रदेश प्रमुखों पर कई तरह से आरोप लगा रहे है। तो कई नेता हार का ठिकरा किसी अन्य नेता पर फोड़ते हुए इस्तीफा दे दिया। वहीं अब एक बड़े पदाधिकारी ने पार्टी के बड़े पद से इस्तीफा दे दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL एरियर, बोनस, RFID को लेकर BSP कर्मचारी फिर आए सड़क पर

लासपुर संभाग अंतर्गत आने वाले अकलतरा से पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू ने इस्तीफा दे चुके हैं। चुन्नीलाल साहू छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Chhattisgarh Pradesh Congress Committee ) (CG PCC) में चार साल पहले उपाध्यक्ष बने थे। उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को सौंप दिया है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL News: BSP के ठेका श्रमिकों को चाहिए ये सबकुछ, 20 को  Bhilai में प्रदर्शन, पढ़िए मांगों की फेहरिस्त

इस्तीफे में चुन्नीलाल साहू ने लिखा कि वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में मेरे प्रभार जिला बिलासपुर (ग्रामीण) के मस्तूरी और कोटा के साथ ही गृह जिला जांजगीर-चांपा और रायगढ़ लोकसभा प्रभार क्षेत्र की चार सीटों पर मैंने कार्य किया, जहां चुनाव में नतीजा कांग्रेस पार्टी के पक्ष में रहा।

लेकिन प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की करारी हार से मैं व्यथित हूं, जिसके कारण मैं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा सौंप रहा हूं।

ये खबर भी पढ़ें :  गुरु घासीदास जयंती 2023: सतनामी समाज के साथ पूर्व CM भूपेश बघेल, विधायक देवेंद्र ने किया पूजा, EVM पर कही ये बात

हार के बाद डबल मार से जूझ रही कांग्रेस

गौरतलब है कि प्रदेश में करारी हार के बाद लगातार कांग्रेस नेता इस्तीफा दे रहे है। साथ ही बयानबाजी का दौर भी चरम पर है। एक-दूसरे पर कई आरोप लगाए जा रहे है। बीते दिनों दो पूर्व विधायकों को पार्टी ने छह साल के लिए निष्कासित किया था। जबकि एक पूर्व विधायक ने इस्तीफा दे दिया था।

पूर्व सरकार में कैबिनेट मंत्री का दर्जा प्राप्त महंत रामसुंदर दास ने भी इस्तीफा दे दिया है। साथ ही खुद की सीट नहीं बचा पाए कैबिनेट में मंत्री रहे जयसिंह अग्रवाल के बयान के भी कई मायने निकाले जा रहे थे।

ये खबर भी पढ़ें :  DNB Day 2023: राउरकेला जनरल हॉस्पिटल के डाक्टरों को DIC ने दिया मंत्र, ये भी हुआ…

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117