Suchnaji

सेक्टर 9 हॉस्पिटल पहुंचा कोरोना के नए वेरिएंट का मरीज, मॉकड्रिल से हड़कंप

सेक्टर 9 हॉस्पिटल पहुंचा कोरोना के नए वेरिएंट का मरीज, मॉकड्रिल से हड़कंप
  • भिलाई इस्पात संयंत्र के जेएलएन अस्पताल में “मॉक ड्रिल” का आयोजन।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। कोविड के नए वेरिएंट ने दहशत फैला दी है। देश में लोग अलर्ट हो गए हैं। इसकी आशंका और किसी भी आपातकालीन परिस्थितियों में सतर्क रहने की दृष्टि को ध्यान में रखते हुए भिलाई स्टील प्लांट भी सतर्क हो गया है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : BSP अधिकारियों की सेहत पर हेल्थ टॉक, OA बिल्डिंग आइए शाम को

भिलाई इस्पात संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र में आपातकालीन स्थितियों में स्वास्थ्य सुविधाओं की तैयारियों की समीक्षा के लिए “मॉक ड्रिल” का सफल आयोजन किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : तालपुरी इंटरनेशनल कॉलोनी: हाथापाई के बाद अब मामला पहुंचा पंजीयक तक, लगी आरोपों की झड़ी

“मॉक ड्रिल” का आयोजन संयंत्र के मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रभारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ एम रविन्द्रनाथ, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ पी बिनायके, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ विनीता द्विवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ के ठाकुर, अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) डॉ त्रिनाथ दास के मार्गदर्शन एवं देखरेख में किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ विधानसभा में पहुंचे प्रेम प्रकाश पांडेय, अध्यक्ष रमन सिंह ने किया पूर्व अध्यक्ष का स्वागत

इस अवसर पर पं जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालाय की अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा अधिकारी एवं प्रभारी (केजवल्टी) डॉ मीनाक्षी दवे, महाप्रबंधक (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं) शाहिद अहमद तथा वरिष्ठ प्रबंधक (चिकित्सा प्रशासन) बीके श्रीवास्तव सहित हॉस्पिटल स्टाफ के सदस्य उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Chhattisgarh News: अटल जी की जयंती पर 25 दिसंबर को मनाया जाएगा सुशासन दिवस

मॉक ड्रिल अभ्यास की शुरुआत कैजुअल्टी से की गई। कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार ट्राइएज प्रक्रिया पूरी की गई और मौजूद डॉक्टरों द्वारा मरीज की गंभीरता की जांच व परीक्षण कर कोविड वार्ड में आवश्यक उपचार किया गया। केंद्र और फ्लू ओपीडी में एक ड्रिल आयोजित की गई जिसके बाद मरीज को में ले जाया गया।

ये खबर भी पढ़ें : लोकसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ कांग्रेस में उथल-पुथल, PCC उपाध्यक्ष के इस्तीफा से गरमाई सियासत

क्रिटिकल केयर टीम की उपस्थिति में कोविड वार्ड में मॉक ड्रिल सम्पन्न हुई। विदित हो कि प्रत्येक विभाग में आकस्मिक स्थिति से निपटने हेतु प्रोटोकॉल बनाये जाते हैं।

इस प्रोटोकॉल के जांच के लिए समय-समय पर मॉक ड्रिल का आयोजन किया जाता है और साथ ही इस मॉक ड्रिल की गोपनीयता बनाये रखी जाती है जिससे कि स्थिति की गंभीरता को प्रोटोकॉल के अनुरूप की जाने वाली कार्यवाही के दौरान सही रूप में परखा जा सके।

ये खबर भी पढ़ें : Big News: हार के बाद केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मिलने पहुंच गए TS सिंहदेव, क्या है सियासी मायने

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवा विभाग (Medical and Health Services Department) द्वारा संचालित पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय और अनुसंधान केंद्र, सेक्टर 9 (Pt. Jawaharlal Nehru Hospital and Research Centre, Sector 9) में मॉक ड्रिल का आयोजन किया गया था। यह मॉक ड्रिल कोरोना की परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए एक समीक्षा के दौरान किया गया था।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL News: BSP के ठेका श्रमिकों को चाहिए ये सबकुछ, 20 को  Bhilai में प्रदर्शन, पढ़िए मांगों की फेहरिस्त

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117