Suchnaji

SAIL चेयरमैन बोले-4 जनवरी की NJCS बैठक में मुद्दे होंगे हल, इधर-BSP कर्मियों ने खुर्सीपार गेट पर दी चेतावनी

SAIL चेयरमैन बोले-4 जनवरी की NJCS बैठक में मुद्दे होंगे हल, इधर-BSP कर्मियों ने खुर्सीपार गेट पर दी चेतावनी
  • खुर्सीपार गेट पर इंटक, सीटू, एचएमएस, एटक, लोइमू, स्टील वर्कर्स यूनियन, इस्पात श्रमिक मंच के पदाधिकारी जुटे।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल चेयमरैन अमरेंदु प्रकाश ने धनबाद के सांसद पीएन सिंह के साथ हुई बैठक में कहा है कि 4 जनवरी को होने वाली एनजेसीएस बैठक में कई मुद्दे हल कर लिए जाएंगे। कर्मचारियों की मांगों पर फैसला हो जाएगा। इधर-29 व 30 जनवरी को हड़ताल की घोषणा कर चुकी यूनियनों ने गेट मीटिंग का दौर जारी रखा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  EPS 95 पर पेंशनर्स ने सरकार, EPFO पर साधा एक और निशाना

भिलाई स्टील प्लांट की संयुक्त यूनियन ने मेन गेट, बोरिया गेट के बाद अब खुर्सीपार गेट पर जन-जागरुकता अभियान चलाया। अगला चरण जोरातराई गेट है। ड्यूटी जा रहे नियमित कर्मचारियों और ठेका मजदूरों से संवाद किया। कर्मियों से अपील किया कि अपने हक के लिए सभी लोग एकजुट हो जाएं। सेल प्रबंधन लगातार सुविधाओं में कटौती और लंबित मुद्दों को हल न करने में जुटा हुआ है।

ये खबर भी पढ़ें :  गांधी जी, डाक्टर अनुपम लाल समेत 18 अधिकारी  Bhilai Steel Plant से होने जा रहे रिटायर, BSP OA दे रहा विदाई

खुर्सीपार गेट पर श्रमिक नेताओं ने कहा-सेल प्रबंधन से लगातार मांग होती रही कि एनजेसीएस की बैठक बुलाई जाए। कर्मचारियों के लंबित मुद्दों को तत्काल हल किया जाए। लेकिन, प्रबंधन के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही थी।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh अनुपूरक बजट: धान बोनस, महतारी वंदन, PM आवास के लिए इतने करोड़ का बजट पास

एनजेसीएस सदस्य इंटक, सीटू, एचएमएस, एटक ने हड़ताल की घोषणा कर दी। साथ ही स्थानीय यूनियनों लोइमू, इस्पात श्रमिक मंच, स्टील वर्कर्स यूनियन भी एकजुट हो चुकी है।

कर्मचारियों की एकता को देखते हुए प्रबंधन ने आनन-फानन में एनजेसीएस की बैठक की तारीख घोषित कर दिया। यूनियन नेताओं ने आशंका जताई कि पिछली बैठकों की तरह इस बार की बैठक में भी बहुत ज्यादा उम्मीद नहीं है। प्रबंधन बैठक के नाम पर समय बर्बाद काटता है।

ये खबर भी पढ़ें :  सैनिक स्कूल अम्बिकापुर के लिए निकली भर्ती, कीजिए आवेदन

मुद्दों को हल करने के लिए दिलचस्पी नहीं होती है। ऐसा-ऐसा प्रस्ताव रखा जाता है, जिसको कोई भी स्वीकार नहीं कर सकता। ऐसे में बगैर समझौता ही बैठक पूर्व में समाप्त होती रही।

 इस बार भी प्रबंधन ने कुछ ऐसा ही किया तो निश्चित रूप से स्थिति भयानक होने वाली है। कर्मचारियों की मांगों पर अमल नहीं हुआ तो 29 व 30 जनवरी की हड़ताल ऐतिहासिक होगी।

ये खबर भी पढ़ें :  World Crude Steel Production: भारत का बज रहा डंका, चीन, जापान, अमेरिका और यूरोपी देशों की पढ़िए रिपोर्ट

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117