Suchnaji

Sector 9 Hospital: एक लाख वर्ग फुट एरिया का पार्किंग स्टैंड संवर रहा BSP के ग्रीन पेवर ब्लॉक से, ED वर्क्स ने रखी नींव

Sector 9 Hospital: एक लाख वर्ग फुट एरिया का पार्किंग स्टैंड संवर रहा BSP के ग्रीन पेवर ब्लॉक से, ED वर्क्स ने रखी नींव
  • नई पार्किंग सुविधा 400 से अधिक वाहनों को समायोजित कर सकती है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र के जवाहरलाल नेहरू अस्पताल और अनुसंधान केंद्र ने आज एक नई पार्किंग सुविधा के उद्घाटन के साथ पर्यावरणीय स्थिरता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है। एक लाख वर्ग फुट से अधिक के विशाल क्षेत्र को कवर करने वाला पार्किंग स्टैंड, भिलाई स्टील प्लांट के सेल ग्रीन टाइल्स प्लांट (एसजीटीपी) द्वारा अपशिष्ट उत्पादों से निर्मित अभिनव पेवर ब्लॉक का उपयोग किया जा रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Cabinet: विष्णु देव साय मंत्रिमंडल का आज विस्तार, ये नौ MLA बनेंगे कैबिनेट मंत्री

भिलाई इस्पात संयंत्र के ईडी वर्क्स अंजनी कुमार ने पहला पेवर ब्लॉक बिछाकर और प्रतीकात्मक रूप से नारियल तोड़कर परियोजना का उद्घाटन किया।

उद्घाटन में उपस्थित विशिष्ट अतिथियों में डॉ. एम. रवींद्रनाथ, जेएलएन अस्पताल के सीएमओ प्रभारी, तापस दासगुप्ता, सीजीएम प्रभारी (आयरन), जीएम शाहिद अहमद, जेएलएन अस्पताल के सीएमओ डॉ. विनीता द्विवेदी, सुशील कुमार, सीजीएम (एमआरडी), डॉ. सौरभ मुखर्जी, पूर्व सीएमओ डॉ. राजीव पाल और दिनेश कुमार अग्रवाल, जीएम (एमआरडी) शामिल रहे।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Cabinet: विष्णु मंत्रिमंडल में कई चर्चित और बड़े चेहरों को नहीं मिली जगह

ये है Executing Team: इसके अलावा जेएलएन अस्पताल के रखरखाव सेवाओं के महाप्रबंधक शाहिद अहमद, बलबीर सिंह और परियोजना को सटीकता से निष्पादित करने वाली उनकी समर्पित टीम विशेष रूप से उपस्थित थी।

ये खबर भी पढ़ें :  Chhattisgarh Cabinet: जानिए कौन है टीम विष्णु के नौ रत्न

पार्किंग सुविधाएं: डॉ. एम. रवींद्रनाथ ने परियोजना की विशेषताओं पर प्रकाश डाला, और जोर दिया कि नई पार्किंग सुविधा 400 से अधिक वाहनों को समायोजित कर सकती है। मरीजों, उनके परिवारों और अस्पताल आने वालों को बढ़ी हुई सुविधाओं और सुविधाजनक पार्किंग व्यवस्था से लाभ होगा, खासकर प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान।

ये खबर भी पढ़ें :  EPS 95 पेंशनर्स: सांसदों-विधायकों के पेंशन की तुलना न करें, EPFO से जुड़ा है ये जवाब

पर्यावरण-अनुकूल दृष्टिकोण: शाहिद अहमद ने एमआरडी टीम द्वारा सुझाए गए निर्माण के दौरान अपनाए गए पर्यावरण-अनुकूल दृष्टिकोण पर जोर दिया। एलडी स्लैग पाउडर, एक न बिकने वाला अपशिष्ट उत्पाद, का उपयोग पारंपरिक रेत के स्थान पर किया गया था। सेल ग्रीन टाइल्स प्लांट (एसजीटीपी) से उच्च गुणवत्ता वाले पेवर ब्लॉकों का उपयोग किया गया, जो टिकाऊ अपशिष्ट प्रबंधन की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking News: छत्तीसगढ़ में एल्डरमेन व दिव्यांग मनोनित सदस्यों की नियुक्ति समाप्त

एसजीटीपी द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन: सेल-भिलाई स्टील प्लांट, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की एक इकाई, गुणवत्ता वाले स्टील उत्पादों का एक अग्रणी उत्पादक है, जो पर्यावरणीय स्थिरता और सामुदायिक विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL चेयरमैन बोले-4 जनवरी की NJCS बैठक में मुद्दे होंगे हल, इधर-BSP कर्मियों ने खुर्सीपार गेट पर दी चेतावनी

तापस दासगुप्ता, सीजीएम प्रभारी (आयरन) के मार्गदर्शन में, सेल ग्रीन टाइल्स प्लांट (एसजीटीपी) ने भिलाई स्टील प्लांट के भीतर उत्पन्न कचरे से पर्यावरण-अनुकूल पेवर ब्लॉक के उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। समग्र पर्यावरण पहल के हिस्से के रूप में, वृक्षारोपण हरित प्रथाओं के प्रति अस्पताल प्रबंधन की प्रतिबद्धता के अनुरूप, पार्किंग सुविधा का पूरक होगा।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL अधिकारियों को न्यू ईयर की डायरी नहीं, चाहिए टैबलेट, BSP OA का आया जवाब

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117