Suchnaji

Corona News: BSP कर्मी समेत 4 कोरोना मरीज सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती, आप हो जाइए सतर्क

Corona News: BSP कर्मी समेत 4 कोरोना मरीज सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती, आप हो जाइए सतर्क
  • भिलाई में आज कोरोना के 4 पॉजीटिव केस पाए गए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के मुख्य चिकित्सालय पंडित जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र (Main Hospital Pandit Jawaharlal Nehru Hospital and Research Center) में गुरुवार को कोरोना के 4 पॉजीटिव केस पाए गए हैं। इन कोरोना संक्रमित मरीजों में 1 संयंत्रकर्मी भी शामिल है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी राज्य बीमा निगम ESIC का फायदा तो उठाइए, कैंसर तक का हो रहा इलाज

कोविड-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के मुख्य चिकित्सालय पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र ने अपील जारी करते हुए लोगों से निम्नलिखित उपायों को सुनिश्चित करने का आग्रह किया है, ताकि कोरोना वायरस के प्रसार को रोका जा सके।

ये खबर भी पढ़ें : जनवरी से नवंबर तक 69.26 लाख असंगठित श्रमिक ई-श्रम पोर्टल पर रजिस्टर्ड

कोविड से बचाव के लिए सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL-Bhilai Steel Plant), अपने कार्मिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। हाल ही में, विभिन्न स्वास्थ्य अधिकारियों के रिपोर्ट के अनुसार, कोरोना वायरस का एक नया प्रकार (स्ट्रेन) उभरा है, जो कि कई राज्यों में फैल रहा है।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO ने 24 करोड़ से अधिक खातों में जमा किया 8.15% ब्याज

सभी व्यक्ति विभिन्न सुरक्षात्मक उपायों का पालन करें, भीड़-भाड़ वाली जगहों और अस्पतालों में मास्क पहनें, बार-बार हाथ धोयें या सैनिटाइजर का प्रयोग करें। किसी भी प्रकार का वायरल संक्रमण जैसे सर्दी, खांसी और बुखार या सांस लेने में परेषानी होने पर कोविड-19 का परीक्षण करवाएं।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai में लीजधारियों का आंदोलन फिर शुरू, लाइसेंस और रोकी गई रकम पर हंगामा

भिलाई टाउनशिप (Bhilai Township) निवासियों को सूचित किया जाता है कि कोविड-19 परीक्षण के लिए जेएलएन हॉस्पिटल (JLN Hospital) के फ्लू क्लिनिक में सुबह 09.00 से 11.00 बजे के बीच उपस्थित होकर अपनी जांच करवा सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL NJCS बैठक स्थगित, ये है बड़ी वजह

इसके अलावा संयंत्र में कार्यरत कर्मचारी भी सामाजिक दूरी का पालन करें, हाथों की नियमित सफाई, कार्यस्थल/सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ से बचें। कोविड-19 से बचाव हेतु आवष्यक उपायों का सख्ती से पालन करें। कोरोना की आशंका को ध्यान में रखते हुए हाल ही में दिसम्बर माह के प्रथम सप्ताह में संयंत्र के मुख्य चिकित्सालय पं. जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केन्द्र, सेक्टर-9 में मॉक ड्रिल का भी सफल आयोजन किया गया था।

ये खबर भी पढ़ें : Sector 9 Hospital: एक लाख वर्ग फुट एरिया का पार्किंग स्टैंड संवर रहा BSP के ग्रीन पेवर ब्लॉक से, ED वर्क्स ने रखी नींव

यह मॉक ड्रिल किसी भी परिस्थितियों से निपटने के लिए चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं विभाग को और आम जनता को सतर्क करने का एक प्रयास था। सभी संभावित खतरों को ध्यान में रखते हुए संयंत्र प्रबंधन सजग है।

इसके साथ ही भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) का जनस्वास्थ्य विभाग (public health department) मच्छरों से होने वाली बीमारियों डेंगू, मलेरिया और अन्य बीमारियों की रोकथाम हेतु अभियान के तहत कार्य कर रहा है। यह अभियान जिला स्वास्थ्य एवं मलेरिया विभाग के सहयोग से जारी है। साथ ही नगर सेवाएं विभाग द्वारा विभिन्न सेक्टरों में विशेष रूप से स्वच्छता और सफाई अभियान भी निरन्तर जारी है।

 ये खबर भी पढ़ें : दुर्ग अंजोरा बाइपास टोल प्लाजा पर CG 07 गाड़ियों से टोल टैक्स वसूली अब नहीं

कोविड के नए वैरिएंट और अन्य बीमारियों से बचने के लिए जनता का सहयोग जरूरी है। इस्पात नगरी और दुर्ग जिले को इससे बचाने के लिए सभी को सतर्क होना और सावधानी बनाए रखना जरूरी होगा।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन पर अधिकारियों का पुतला दहन, रायपुर तक कारोबारी नाते का आरोप

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117