Suchnaji

Rourkela Steel Plant: पति करते हैं प्लांट में काम, पत्नीजी ने जाना RSP कैसे कर रहा देश का नाम

Rourkela Steel Plant: पति करते हैं प्लांट में काम, पत्नीजी ने जाना RSP कैसे कर रहा देश का नाम
  • हॉट स्ट्रिप मिल-I विभाग के 15 कर्मचारियों के जीवनसाथियों को हॉट स्ट्रिप मिल-I, न्यू प्लेट मिल, रॉ मटेरियल हैंडलिंग प्लांट और ब्लास्ट फर्नेस-V के आसपास ले जाया गया।
  • कर्मचारियों के जीवनसाथियों के लिए मानव संसाधन पहल ‘प्रगति रे साथी’ के तहत संयंत्र परिदर्शन का आयोजन किया गया।

सूचनाजी न्यूज, राउरकेला। SAIL राउरकेला इस्पात संयंत्र (Rourkela Steel Plant) (आरएसपी) के कर्मचारियों के जीवनसाथियों के लिए मानव संसाधन पहल ‘प्रगति रे साथी’ (Human Resource Initiative ‘Pragati Re Sathi’) के तहत संयंत्र परिदर्शन का आयोजन किया गया, ताकि उन्हें प्रगति में प्रभावी भागीदार बनाते हुए संयंत्र की कार्य पद्धति और कामकाजी मानदंडों के बारे में जागरूक किया जा सके।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  Pension Latest News: सरकार ने महिला कर्मचारियों के पति-बच्चों की पेंशन पर लिया यह फैसला, पढ़िए EPFO का डिटेल

हाल ही में हॉट स्ट्रिप मिल-I (Hot Strip Mill -1) विभाग के 15 कर्मचारियों के जीवनसाथियों को हॉट स्ट्रिप मिल-I (Hot Strip Mill -1), न्यू प्लेट मिल, रॉ मटेरियल हैंडलिंग प्लांट (Raw Material Handling Plant) और ब्लास्ट फर्नेस-V के आसपास ले जाया गया।

ये खबर भी पढ़ें :  Big News: अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी, इधर बाबरी मस्जिद गिराने के मामले में 31 साल बाद कारसेवक गिरफ्तार

मुख्य महा प्रबंधक (एच.एस.एम-1, सी.आर.एम., एस.एस.एम., पी.पी. एवं आर.एस.) श्री सुब्रत कुमार ने स्वागत, अभिविन्यास और विचार-विमर्श सत्र की अध्यक्षता की। महा प्रबंधक प्रभारी (एच.एस.एम.-1) कल्याण समाजदार और विभाग के अन्य अधिकारी भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  Bokaro Steel Plant: बीएसएल को ICC पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार, 11 को मिलेगी ट्रॉफी

अन्य अवसरों पर हॉट स्ट्रिप मिल-II (Hot Strip Mill -2) और न्यू प्लेट मिल विभाग (New Plate Mill Department) के 15 कर्मचारियों के जीवनसाथियों को हॉट स्ट्रिप मिल-II (Hot Strip Mill -2), न्यू प्लेट मिल (New Plate Mill), ब्लास्ट फर्नेस-V और स्टील मेल्टिंग शॉप- II के आसपास ले जाया गया।

मुख्य महा प्रबंधक (एच.एस.एम-2) श्री आर.के. मुदुली और मुख्य महा प्रबंधक (एन.पी.एम. एवं एस.पी.पी.) कार्तिकेय बेहेरा ने अपने संबंधि‍त विभागों में अभिविन्यास कार्यक्रम की अध्यक्षता की। इस अवसर पर अनुभाग प्रमुख और संबंधि‍त विभागों के अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें :  Big Breaking: छत्तीसगढ़ में BJP सरकार बनते ही दो दर्जन भाजपा नेताओं और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष की सुरक्षा वापस

अभिविन्यास कार्यक्रम में समूहों को संयंत्र के परिदृश्य और सुरक्षा पर एक वीडियो दिखाया गया। वार्तालाप के दौरान वरिष्ठ अधिकारियों ने मेहमानों से अपना निरंतर समर्थन जारी रखने और अपने सहयोगियों को सुरक्षा मानदंडों और मानकों का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करने का आग्रह किया।आगंतुकों को कच्चे माल की तटीकरण से लेकर तैयार उत्पादों तक इस्पात बनाने की प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी गई।

ये खबर भी पढ़ें :  EPFO ने EPS 95 हायर पेंशन के लिए फॉर्मूला A और C किया मर्ज, पढ़िए डिटेल

उप महा प्रबंधक (कार्मिक) मुकेश कर्ण के मार्गदर्शन और संबंधि‍त विभागों के सहयोग से उप प्रबंधक (कार्मिक) इतिश्री साहू ने कार्यक्रम का संचालन किया।

ये खबर भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना: पहले बच्चे पर 5000 और दूसरी संतान बेटी होने पर मिलेंगे 6000 रुपए

 

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117