Suchnaji

छत्तीसगढ़ भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री बने दिनेश पांडेय, BSP से है नाता

छत्तीसगढ़ भारतीय मजदूर संघ के महामंत्री बने दिनेश पांडेय, BSP से है नाता
  • भिलाई इस्पात संयंत्र से प्रथम जिला महामंत्री बनना, प्रथम प्रदेश उपाध्यक्ष बनना और संपूर्ण भिलाई दुर्ग जिले से प्रथम बार प्रदेश महामंत्री बनने का रिकॉर्ड दिनेश पांडेय को ही जाता है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में कार्यरत दिनेश पाण्डेय को दल्ली राजहरा में संपन्न हुए छत्तीसगढ़ के त्रिवार्षिक अधिवेशन में भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री निर्वाचित किया गया है। दिनेश पांडेय भिलाई इस्पात मजदूर संघ बीएमएस में कार्यकारी अध्यक्ष के दायित्व से ट्रेड यूनियन में एक दमदार नेतृत्व से शुरुआत की थी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : सुभाष चंद्र बोस जयंती 2024: नेताजी का योगदान भूला नहीं सकता समाज

भारतीय मजदूर संघ में श्रमिक क्षेत्र में सक्रिय भूमिका निभाते हुए भिलाई इस्पात मजदूर संघ बीएसपी भिलाई में कार्यकारी अध्यक्ष, यूनियन के दो बार महामंत्री और दो कार्यकाल दुर्ग जिला महामंत्री, भारतीय मजदूर संघ छत्तीसगढ़ प्रदेश उपाध्यक्ष बेमेतरा, राजनांदगांव जिला प्रभारी के दायित्व  का सफलतापूर्वक निर्वहन कर चुके हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant की जमीन का हो रहा सौदा, 30 हजार स्क्वायर फीट भूमि कब्जेदारों से बची, निर्माण ध्वस्त

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) में भारतीय मजदूर संघ भिलाई इस्पात मजदूर संघ का मजबूत आधार बनाने का श्रेय भी दिनेश पांडे को ही जाता है।

भिलाई इस्पात मजदूर संघ में यूनियन महामंत्री के दायित्व पर रहते हुए भिलाई इस्पात संयंत्र में यूनियन के मान्यता के चुनाव में भिलाई इस्पात मजदूर संघ (Bhilai Steel Workers Union) को तीसरे नंबर पर अपने कुशल नेतृत्व में लाए और लगातार मार्गदर्शन में पुनः मान्यता के चुनाव में यूनियन के संगठन मंत्री की भूमिका में रहते हुए यूनियन को प्रथम स्थान प्राप्त करने में अपना बहुमूल्य योगदान दिया।

ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: भिलाई स्टील प्लांट में बड़ा हादसा, देखिए फोटो

उल्लेखनीय है कि भिलाई इस्पात संयंत्र से प्रथम जिला महामंत्री बनना, प्रथम प्रदेश उपाध्यक्ष बनना और संपूर्ण भिलाई दुर्ग जिले से प्रथम बार प्रदेश महामंत्री बनने का रिकॉर्ड दिनेश पांडेय को ही जाता है। दिनेश पांडेय के छत्तीसगढ़ भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश महामंत्री बनने पर छत्तीसगढ़ के संपूर्ण श्रमिक जगत में भारी हर्ष व्याप्त है। साथ ही भिलाई इस्पात संयंत्र में कार्यरत किसी श्रमिक नेता को पहली बार भारतीय मजदूर संघ में इतना बड़ा पद (दायित्व) मिलने पर सेल भिलाई इस्पात कर्मियों में खुशी के साथ अपेक्षा बढ़ी है कि निश्चित रूप से अब सेल कर्मियों की समस्या पर सार्थक पहल होगा।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant ने दिया साथ, इस्कॉन ने तैयार किया बेस किचन, एनीमिया-कुपोषण होगा दूर

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117