Suchnaji

सेल एनजेसीएस बैठक में विवाद: यूनियनों ने 4200 मांगा, प्रबंधन 4100 रुपए पर अड़ी

सेल एनजेसीएस बैठक में विवाद: यूनियनों ने 4200 मांगा, प्रबंधन 4100 रुपए पर अड़ी

अज़मत अली, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited – SAIL) के ठैका मजदूरों का पेमेंट बढ़ाने को लेकर कवायद जारी है। दिल्ली में एनजेसीएस बैठक में विवाद हो गया है। 4000 रुपए पर सहमति बनाने की कोशिश की गई थी।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : ED से सामना कर रहे विधायक देवेंद्र यादव को अब हाईकोर्ट से नोटिस, प्रेम प्रकाश पांडेय ने खेला दांव

एचएमएस (HMS) के संजय वढावकर सहित कई नेता अड़ गए थे। 4600 रुपए की मांग की गई। प्रबंधन ने अंत में ऑफर दिया कि 4100 रुपए एडब्ल्यूए की राशि कर देंगे। बीच का रास्ता निकालते हुए यूनियन नेताओं ने 4200 रुपए की मांग रख दी है। बातचीत का दौर जारी है। अब देखना यह है कि कितनी राशि तय होती है। समाचार लिखे जाने तक बैठक जारी रही।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL SC-ST Employees Federation का कारपोरेट आफिस में डेरा, प्रबंधन ने कहा-आप लोग पहले एक हो जाइए

एनजेसीएस सब कमेटी (NJCS Sub Committee) की मीटिंग में एडब्ल्यूए की राशि को 2500 रुपए से बढ़ाकर 4200 रुपए करने का दबाव बनाया जा रहा है। नेशनल ज्वाइंट कमेटी फॉर स्टील इंडस्ट्री-एनजेसीएस (National Joint Committee for Steel Industry-NJCS) की बैठक दिल्ली स्थित एक होटल में हो रही है।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 हायर पेंशन की न्यूज: जमा होने वाली रकम, एरियर और अंतर राशि का लेटर वायरल, EPFO बोला-कोई गाइडलाइन नहीं

सेल प्रबंधन (SAIL Management) की तरफ से ईडी, सीजीएम स्तर के अधिकारी मौजूद हैं। बीएसपी के ईडी पीएंडए पवन कुमार भी सक्रिय भूमिका निभा रहे हैं।

एनजेसीएस सब-कमेटी की बैठक में ठेका मजदूरों के एडब्ल्यूए राशि पर फैसला कराने के लिए सीटू से ललित मोहन मिश्र, इंटक से बीएन चौबे, एचएमएस से संजय वढावकर और एटक से रामाश्रय प्रसाद ने मजदूरों का पक्ष रख रहे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : Coal India Pension: कोयला खान भविष्य निधि संगठन ने जारी किया संशोधित पेंशन पेमेंट ऑर्डर, पढ़िए डिटेल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117