Suchnaji

Bokaro Steel Officers Association Election 2024: अजय पांडेय का आरोप-BSOA संविधान का उल्लंघन कर जबरन 200 की कटौती, बना चुनावी मुद्दा

Bokaro Steel Officers Association Election 2024: अजय पांडेय का आरोप-BSOA संविधान का उल्लंघन कर जबरन 200 की कटौती, बना चुनावी मुद्दा
  • अजय पांडेय ने कहा-इस बार जनता बदलाव की चाह में वोट का मन बना चुकी है।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। बोकारो स्टील आफिसर एसोसिएशन चुनाव 25 फरवरी को है। बोकारो में वोट डाले जाएंगे। अध्यक्ष पद पर मौजूदा अध्यक्ष एके सिंह का सामना रवि भूषण से है। महासचिव पद पर अजय पांडेय और मंतोष कुमार के बीच टक्कर है। चुनाव प्रचार का आखिरी दौर है। मतदान से पहले हर तरह से घेराबंदी की जा रही है। पोल-खोल अभियान भी चलाया जा रहा है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : रुआबांधा सेक्टर में भिलाई निगम ने तोड़ दिया तार, बीएसपी कर्मचारी अंधेरे में लाचार

मौजूदा कमेटी के खिलाफ रवि भूषण-अजय पांडेय पैनल ने एक और पोल खोल दिया है। एसोसिएशन बिल्डिंग के लिए अधिकारियों के खाते से 200-200 रुपए की कटौती भी अब चुनावी मुद्दा बन गया है।

महासचिव पद के उम्मीदवार अजय पांडेय का कहना है कि विगत चुनाव जीतने के बाद वर्तमान प्रेसिडेंट, GS, एवं Treasurer  ने मिलकर काउंसिल या सदस्यों की बात बिना माने और जनरल बॉडी से बिना पास कराए ये कटौती बिल्डिंग बनाने के नाम पर असंवैधानिक तरीके से कर ली। इस कटौती के बाद असंवैधानिक तरीके से बिना टेंडर के अपने एक चहेते ठेकेदार को काम भी दे दिया।

ये खबर भी पढ़ें : रायपुर-रांची डायरेक्ट विमान सेवा के लिए SEFI ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को लिखी चिट्‌ठी

साथ ही जो ड्राइंग दिखाया गया था, उसके विपरीत कार्य कराया गया। पुरानी बाउंड्री पर ही टाइल्स चिपका कर एवं जैसे-तैसे नवंबर माह से कार्य प्रारंभ हुआ और  27 लाख का खर्च का हिसाब दिया जा रहा है, जबकि फिनिशिंग  में ही काफी खर्च होता है।  सदस्यों में इस बात की चर्चा है कि इस टीम ने एसोसिएशन की छवि खराब की है और पूरे टेन्योर में अपनी मनमानी की है।

ये खबर भी पढ़ें :  बोकारो स्टील प्लांट ने IMS पोर्टल किया लांच, पढ़िए फायदे, इन्हें मिला पुरस्कार

यहां तक कि ZR या सेक्रेटरी तक से किसी कार्य के लिए सलाह लेना या सदस्यों से बात करने के लिए जनरल बॉडी मीटिंग इत्यादि वैधानिक तरीके को अपनाना भी मुनासिब नहीं समझा। विगत GB में इनके रवैए से सभी 33 काउंसिल मेंबर नाराज होकर मीटिंग में नहीं शामिल हुए, जबकि बाहरी सदस्यों को मिलकर भी संख्या मात्र 24 पर ही अटक गई।

लोगो का यह भी कहना है कि इस टेन्योर में केवल प्रेसिडेंट महोदय की ही मर्जी चली, बाकी दोनों GS एवं Treasurer तो कठपुतली की तरह नजर आए।

ये खबर भी पढ़ें :Bokaro Steel Officers Association चुनाव 2024 में बच्चों का एडमिशन बना मुद्दा

सुरक्षा, कैंटीन सुविधा भी मुद्दा

अजय पांडेय का कहना है कि लोगों में काफी नाराजगी है। लोगो का कहना है कि ये अधिकारियों की सुरक्षा, कैंटीन सुविधा, कार्य स्थल पर वाशरूम, महिलाओं के लिए रेस्ट रूम इत्यादि का वादा हर चुनाव के पूर्व करते रहें हैं, लोग TA सिविल के एवं बोकारो जनरल हस्पताल में सुविधा की बात हर चुनाव में करते हैं, पर जीतने के बाद कुछ भी नहीं होता।

ये खबर भी पढ़ें : Bokaro Steel Plant: INTUC का दामन कर्मचारियों ने छोड़ा, HMS का थामा

लोग TA से ही परेशान हैं  

और ये जब से ज्वाइन किए TA department में ही रहे, पर आज भी लोग TA से ही परेशान हैं। कोई सुधार नहीं करा सके। ये एसोसिएशन में  लगभग 20 साल 2003  से कभी GS, कभी Treasurer तो  चार बार प्रेसिडेंट भी रहे। मगर अपने विभाग को भी नहीं सुधार सके।

लोगो का कहना है कि वर्तमान प्रेसिडेंट अपने प्रोमाशन एवं फायदे के लिए लोगों की सुविधा इत्यादि पर कभी ध्यान नहीं दिए। इनका कोई प्रमोशन में एक वर्ष भी विलंब नहीं हुआ और हॉट जोन के अधिकारी से भी जल्दी-जल्दी प्रमोशन पाते गए। अजय पांडेय ने कहा-इस बार जनता बदलाव की चाह में वोट का मन बना चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट में Apex Committee Meeting, पढ़िए डिटेल

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117