Suchnaji

ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन: संघर्ष का सबसे निराशाजनक चरण, कहां हैं पेंशनभोगी?

ईपीएस 95 न्यूनतम पेंशन: संघर्ष का सबसे निराशाजनक चरण, कहां हैं पेंशनभोगी?

पेंशनर्स ने यहां तक दावा कर दिया कि मुझे विश्वास है कि कोई भी सच्चा पेंशनभोगी वर्तमान सरकार का समर्थन नहीं करना चाहता है।

सूचनाजी न्यूज, छत्तीसगढ़। पेंशनर्स Tapan Datta का कहना है कि न्यूनतम पेंशन 1000 रुपए को साढ़े 7 हजार रुपए कराने के संघर्ष का सबसे निराशाजनक चरण रहा। यह ध्यान रखना आश्चर्यजनक है। हम दावा करते हैं कि 70+ लाख पेंशनभोगी हैं…।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

लेकिन ये पेंशनभोगी कहां हैं? आंदोलन, प्रदर्शन और एकजुटता दिखाने की बात कब आती है? बहुत कम लोग बड़ी संख्या में पेंशनभोगी के लिए इसका पसीना बहा रहे हैं। सभी पेंशनभोगी घर बैठे हमारी मांगे पूरी करना चाहते हैं…!

कईयों में सामान्य ज्ञान की कमी है और संघर्ष में कुछ भी योगदान नहीं देते हैं और सीधे हमें फोन करके मांग करते हैं कि हमारी पेंशन का क्या हुआ है और यह कब लागू होगा…?

एनएसी कर्नाटक के महासचिव मंजुनाथ चिंतामणि का पोस्ट साझा किया गया, जिसमें मायूसी जाहिर की गई। लिखा गया-अगर हमारे संघर्ष का यही हाल है तो सरकार भी चाहती है कि पेंशनभोगी बंटवारे और आलस करते रहें, ताकि वो झूठे आश्वासन देकर हमारे नेताओं को शाही सवारी पर ले जा सकें।

सरकार के खिलाफ गुस्सा भी दिख रहा 

पेंशनर्स ने यहां तक दावा कर दिया कि मुझे विश्वास है कि कोई भी सच्चा पेंशनभोगी वर्तमान सरकार का समर्थन नहीं करना चाहता है।

क्योंकि वे हमारी मांगों और पीड़ा के प्रति अंधे और बहरे जैसा व्यवहार करते हैं…। लेकिन हमारे अधिकांश पेंशनभोगी हमारे संघर्ष आंदोलन के प्रति भी अंधे और बहरे हैं और वे वास्तविकता से अलग व्यवहार करते रहते हैं।

जब तक हम एक नहीं होंगे। तब तक हजार कमांडर अशोक राउत, वीरेंद्र सिंह राजावत, रमाकांत नरगुंड पैदा हो जाते हैं। तब तक हमारे लिए कुछ नहीं बदलेगा। हम जहां हैं वहां रहेंगे, हम क्या हैं?

पेंशनर्स की सोच पर भी कटाक्ष 

हम सेवानिवृत्त, अनुभवी और स्थिति का विश्लेषण करने की क्षमता रखते हैं, लेकिन सभी ने जमीनी हकीकत को मान लिया है कि कम से कम पेंशन वृद्धि होगी तो हमें भी मिल जाएगी, क्यों संघर्ष करके अपनी ऊर्जा बर्बाद करके एकजुटता दिखाइए। जब तक हम में से हर एक हमारे EPS 95 पेंशन स्ट्रगल के लिए हमारी स्वीकृति नहीं बदलता है।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117