Suchnaji

ठेकेदार ने सफाई कर्मियों-ठेका मजदूरों को नहीं दी फरवरी की सैलरी, SAIL BSP कर रहा ब्लैक लिस्टेड, Holi रंगहीन

ठेकेदार ने सफाई कर्मियों-ठेका मजदूरों को नहीं दी फरवरी की सैलरी, SAIL BSP कर रहा ब्लैक लिस्टेड, Holi रंगहीन
  • प्रबंधन बोला-ठेकेदार को काली सूची में डालने की प्रक्रिया कर रहे हैं और कामगारों का वेतन प्रबंधन द्वारा कामगारों के खाते में खुद डालेगी।
  • Bhilai Township के घरों मे पेयजल आपूर्ति करने वाले ठेका कामगारों और सीवरेज सफ़ाई कामगारों को वेतन नहीं मिलने का मामला।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के ठेका कामगारों और सीवरेज सफाई कामगारों की होली पर काला बादल छा गया है। Bhilai Township में घरों मे पेयजल आपूर्ति करने वाले ठेका कामगारों और सीवरेज सफ़ाई कामगारों की होली रंगहीन होने जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL BSP के पूर्व CGM जीपी सिंह ने संभाली सेफ्टी सर्कल की कमान, देशी-विदेशी कंपनियों को पढ़ा रहे सुरक्षा संस्कृति

AD DESCRIPTION

Bhilai Township के सेक्टर 1,6,9 के बीएसपी घरों में रोज सुबह 6 बजे से 8 बजे तक साफ पानी की सप्लाई करने वाले कामगारों का फरवरी 2024 का वेतन अभी तक नहीं हुआ हैं।

इस संबंध में कर्मचारी यूनियन लोइमू पदाधिकारी लगातार ऑपरेटिंग अथॉरिटी से चर्चा कर रहे हैं। बीएसपी प्रबंधन ने कहा कि हम ठेकेदार प्रकाश मेहता को काली सूची में डालने की प्रक्रिया कर रहे हैं और कामगारों का वेतन BSP प्रबंधन द्वारा कामगारों के खाते में खुद करेगी।

ये खबर भी पढ़ें :  Stock Market News: कोल इंडिया, SAIL, टाटा, अंबानी और  Adani तक का शेयर औंधे मुंह गिरा

इस प्रकिया में 1 हफ्ता लग सकता हैं। यूनियन ने कहा कि अत्यावश्यक सेवा में लगे कामगारों को समय पर वेतन की जिम्मेदारी प्रबंधन को लेनी चाहिए। एक तरफ कामगारों को समय पर वेतन भुगतान नहीं होता। दूसरी तरफ कामगारों को पूरा वेतन भुगतान भी नहीं होता।

पम्प हाउस के कामगारों ने बताया कि ठेकेदार अमरनाथ द्विवेदी 1 दिसंबर 2023 से 16 दिसंबर 2023 का वेतन भुगतान नहीं किया गया हैं। कामगारों को बोनस का भुगतान भी नहीं किया जाता।

ये खबर भी पढ़ें :  वेलफेयर काउंसिल ऑफ़ गोंड समाज का मंत्र ‘एक रोटी कम खाओ-बच्चों को पढ़ाओ’, IAS, IPS, जज पर नज़र

वहीं, Township में सेक्टर 7-8-9-10 में BSP आवासों के सीवरेज लाइन एवं गटर की सफाई में लगे ठेका कामगारों को ठेका एजेन्सी अमरनाथ द्विवेदी ने फरवरी 2024 का वेतन नहीं दिया हैं।

दोनों ही मामलों में BSP प्रबंधन ने एजेन्सी को काली सूची मे डालने की बात कही है और वेतन BSP प्रबंधन द्वारा किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़ें :  प्रदेश महामंत्री दिनेश पांडेय ने संभाला मोर्चा, BMS की कार्य समिति भंग, हरिशंकर बने मंत्री, पढ़िए पदाधिकारियों के नाम

यूनियन ने प्रबंधन से मांग किया है कि पानी सप्लाई और सीवरेज सफ़ाई में लगे कामगारों का वेतन भुगतान जल्द से जल्द किया जाए।

यूनियन ने इस बावत आज एक मांग पत्र मुख्य महा प्रबंधक (नगर सेवाएं) और महा प्रबंधक IR,ठेका प्रकोष्ठ BSP को दिया है। इस दौरान लोइमू के महासचिव सुरेंद्र मोहंती, राजेश्वर साहू, बीबी सिह, जय प्रकाश नायर, लखन आदि शामिल थे।

ये खबर भी पढ़ें :  SAIL प्रबंधन सिर्फ 160 रुपए देगा नाइट शिफ्ट, एरियर पर खामोश, NJCS बैठक बेनतीजा समाप्त, अब होगी हड़ताल