Suchnaji

SAIL BSP NEWS: मर्चेंट मिल ने एंगल उत्पादन में रचा नया कीर्तिमान, संडे को खुला रहेगा टीए बिल्डिंग का भुगतान काउंटर

SAIL BSP NEWS: मर्चेंट मिल ने एंगल उत्पादन में रचा नया कीर्तिमान, संडे को खुला रहेगा टीए बिल्डिंग का भुगतान काउंटर
  • मर्चेंट मिल ने वर्तमान वित्त वर्ष की अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 तक की अवधि के दौरान 6.07 लाख टन टीएमटी बार और लाइट स्ट्रक्चरल उत्पादों का उत्पादन किया है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र (SAIL Bhilai Steel Plant) की मर्चेंट मिल ने 28 मार्च 2024 को 75x75x6 मिमी आयाम और प्रोफ़ाइल में 2,005 टन एंगल को रोल करने का एक नया रिकॉर्ड बनाया है, जो 4 फरवरी 2024 को इसी प्रोफ़ाइल में उत्पादित 1,910 टन के पिछले सर्वश्रेष्ठ से अधिक है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें :  शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले,वतन पर मरने वालों का यही बाकी निशां होगा

विभिन्न अनुप्रयोगों में उपयोग के लिए विभिन्न आयामों में एंगल और चैनल सहित उत्पादों की लाइट स्ट्रक्चरल रेंज तैयार करने के अतिरिक्त, मर्चेंट मिल टीएमटी बार के हाई कोरोज़न रजिस्टेंस एचसीआरएम ग्रेड, टीएमटी बार में 550 डी ग्रेड, टीएमटी (एसईक्यूआर-550 डी) और टीएमटी (एफई-500डी) सहित कई स्पेशल वैल्यू एडेड स्टील ग्रेड की भी रोलिंग करता है।

ये खबर भी पढ़ें :  Digital Media के लिए बच्चों का पागलपन तबाह कर देगी जिंदगी, ऐसे बचाइए

उल्लेखनीय है कि मर्चेंट मिल ने वर्तमान वित्त वर्ष की अप्रैल 2023 से फरवरी 2024 तक की अवधि के दौरान 6.07 लाख टन टीएमटी बार और लाइट स्ट्रक्चरल उत्पादों का उत्पादन किया है, जो पिछले वित्त वर्ष में दर्ज उत्पादन से अधिक है।

मिल ने पिछले वित्त वर्ष की इसी अवधि में 5.43 लाख टन का उत्पादन किया था। वर्तमान वित्त वर्ष में दर्ज की गई उत्पादन पिछले वित्त वर्ष की तुलना में 11.9 प्रतिशत अधिक है।

ये खबर भी पढ़ें :  Crude Steel Production: दुनिया के 71 देशों ने फरवरी में 3.7% अधिक कच्चे इस्पात का किया उत्पादन

टीए बिल्डिंग का भुगतान काउंटर रविवार को भी खुला रहेगा

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel Plant) के नगर सेवाएं विभाग (Municipal Services Department) ने आम नागरिकों की सुविधा हेतु नगर सेवाएं विभाग ने टीए बिल्डिंग काउंटर में 31 मार्च रविवार को बिल भुगतान की  सुविधा अन्य दिनों की तरह जारी रहेगी।

ये खबर भी पढ़ें :  Bhilai Township: चोरों के निशाने पर पानी का वाल्व, लगातार चोरी से झेल रहे रहवासी, सेक्टर-9 में बदला पानी सप्लाई का समय

31 मार्च को रविवार और वित्त वर्ष के अंतिम दिन होने के कारण यह सुविधा प्रदान की जा रही है। इस्पात नगरी के निवासियों को संयंत्र को देय भुगतान में असुविधा का सामना न करना पड़े इसे ध्यान में रखते हुए यह सराहनीय कदम उठाया गया है। प्रबंधन ने इस्पात नगरी के सभी नागरिकों से अनुरोध किया है कि इस सुविधा का लाभ उठाते हुए समय पर भुगतान जमा कर सहयोग करें।

ये खबर भी पढ़ें :  बच्चों संग सैर-सपाटा पर जाने से पहले इन दवाइयों-सावधानियों को रखें साथ, पढ़िए डाक्टर साहब की सलाह

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117