Suchnaji

भूपेश बघेल की दस्तक, राजेंद्र साहू बोले-दे देंगे जान, अडानी के हाथों में नहीं जाने देंगे भिलाई स्टील प्लांट

भूपेश बघेल की दस्तक, राजेंद्र साहू बोले-दे देंगे जान, अडानी के हाथों में नहीं जाने देंगे भिलाई स्टील प्लांट
  • भाजपा शासन में साय साय प्रदेश हित में चल रही योजना बंद

सूचनाजी न्यूज, दुर्ग। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र (Durg Loksabha Area) के कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के उम्मीदवार राजेन्द्र साहू के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पाटन से विधायक भूपेश बघेल ने अपने विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत वाले ग्राम पंचायतों एवं अमलेश्वर नगर पालिका का दौरा कर राजेंद्र साहू के लिए वोट मांगा।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : HazAn Competition में Bhilai Steel Plant का दबदबा, SAIL ISP, RSP, SSP भी जीता

चुनावी रणक्षेत्र में उनके उतरने के बाद दुर्ग लोकसभा का माहौल कांग्रेस मय हो गया है। गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दो मई को नवागढ़ साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले नगर पंचायत थान खम्हरिया, बेमेतरा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत बारगांव और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत मूरमून्दा में आमसभा की।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी भविष्य निधि की ताज़ा खबर: 15 हजार से ज्यादा सैलरी नहीं है रोड़ा, दो जगह से एक साथ ऐसे बनें EPFO मेंबर

कांग्रेस का कहना है कि पांच महीने पहले छत्तीसगढ़ राज्य की सत्ता संभालने वाले विष्णुदेव साय की नाकामियों को जनता जनार्दन के समक्ष रखा गया, जिसे मतदाताओं का भरपूर सहयोग मिल रहा है। मतदाता अब यह पूरी तरह समझ चुके हैं कि भारतीय जनता पार्टी की कथनी और करनी में बहुत फर्क है।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी भविष्य निधि की ताज़ा खबर: 15 हजार से ज्यादा सैलरी नहीं है रोड़ा, दो जगह से एक साथ ऐसे बनें EPFO मेंबर

भारतीय जनता पार्टी लोकलुभावने वादें करके कैसे मुकर जाती है। यह जनता जनार्दन पूरी तरह समझ चुकी है। भूपेश बघेल ने आमसभाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि 2018 के विधानसभा चुनाव के घोषणापत्र में हमने जिन मुद्दों को शामिल किया था सभी को पूरा किया कांग्रेस पार्टी की सरकार बनते ही दो घण्टे के अंदर किसानों का कर्जा माफ कर दिया था।

ये खबर भी पढ़ें : वित्त वर्ष 25 की आशाजनक शुरुआत, एनएमडीसी ने 50 एमटी का रखा लक्ष्य

बिजली बिल को आधा किया। धान का समर्थन मूल्य पच्चीस सौ रुपये किया। बेरोजगार युवाओं को पच्चीस सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता दिया। गोबर को दो रूपये में खरीदकर छत्तीसगढ़ राज्य को देश का इकलौता राज्य बनाया। जहां गोबर की खरीदी होती थी।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL RSP व BSL की टीम बनी चेयरमैन ट्रॉफी फॉर यंग मैनेजर्स की दूसरी उपविजेता, BSP चैंपियन

भाजपा शासन में साय साय प्रदेश हित में चल रही योजना बंद

भूपेश बघेल ने आज जामगांव आर में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमने सरकार बनते ही दो घंटे के भीतर किसानों का कर्जा माफ किया था। लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने किसानों का एक रुपये भी माफ नहीं किया। बिजली का पूरा बिल लिया जा रहा है। बेरोजगारी भत्ता हमने देना चालू किया। लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने साय साय प्रदेश हित में चल रही सभी योजनाओं को बंद कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL BSP के अधिकारी और इन कर्मचारियों को मिला शिरोमणि पुरस्कार, पत्नी को भी सर्टिफिकेट

मौजूदा सांसद कितना निष्क्रिय

उन्होंने कहा-राजेंद्र साहू को पंजा छाप में बटन दबाकर भारी मतों से जिताएं, क्योंकि आपकी पीड़ा को राजेन्द्र साहू ही संसद में उठाएगा, क्योंकि मौजूदा सांसद कितना निष्क्रिय यह बताने की जरूरत नहीं है वह लापता सांसद हैं।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई स्टील प्लांट: नंदिनी खदान ने बनाया सर्वश्रेष्ठ लाइम स्टोन प्रोडक्शन और डिस्पैच का रिकॉर्ड

राजेंद्र साहू ने घोषणा पत्र की बातों को समझाया

जामगांव आर में राजेन्द्र साहू ने कहा कांग्रेस पार्टी अपने घोषणापत्र में पांच योजनाओं को शामिल किया है। अगर केंद्र में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनती है तो तीस लाख पद रिक्त है सरकार बनने के ठीक छह माह बाद रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर देगी, जिसमें कांग्रेस सरकार तीस लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार मुहैय्या करायेगी।

ये खबर भी पढ़ें : सेक्टर 9 हॉस्पिटल के बर्न यूनिट में सजी महफिल, कवियों संग मरीजों ने सुनाए गीत-गज़ल और गाने

महालक्ष्मी नारी न्याय योजना के तहत एक परिवार की एक महिला को सालाना एक लाख रुपये देगी, जिससे महिलाओं के अंदर आत्मनिर्भरता आएगी। यह योजना नारी सशक्तिकरण की दिशा में एक नया इतिहास रचेगी।

भिलाई इस्पात संयंत्र बदहाली के दौर में, निजीकरण का डर

भिलाई इस्पात संयंत्र (Bhilai Steel plant) बदहाली के दौर से गुजर रहा है। इसके निजीकरण का मसौदा तैयार है। अगर भाजपा की सरकार आती है तो इसे अडानी के हाथों में सौंप दिया जाएगा। अगर मुझे सांसद चुनकर संसद में भेजते हो तो मैं भिलाई इस्पात संयंत्र का निजीकरण नहीं होने दूंगा। चाहे मुझे जान की बाजी भी लगानी पड़े तो पीछे नही हटूंगा। मनरेगा के तहत कार्यरत श्रमिकों को 243 रुपए की जगह चार सौं रुपये दिया जाएगा। और शहरी रोजगार गारंटी योजना की शुरुआत की जाएगी।

ये खबर भी पढ़ें : नेशनल टीवी शो में भी छाया SAIL Bhilai Steel Plant, वेतन समझौता, ग्रेच्युटी सीलिंग, ठेका श्रमिक, सांसद विजय बघेल के प्रतिनिधि नहीं दे सके जवाब

भूपेश बघेल ने 45 ग्राम पंचायतों का किया दौरा

भूपेश बघेल ने भिलाई तीन, बेल्हारी, गातापर, दरबार, मोखली, घुघवा, रानीतराई सहित 45 ग्राम पंचायतों का दौरा किया सभी ग्राम पंचायतों में आतिशबाजी से उनका और कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार राजेंद्र साहू का स्वागत किया गया।

ये खबर भी पढ़ें : ड्यूटी जा रहे BSP कर्मचारी को टैंकर ने मारी ठोकर, जख्मी कर्मी सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती

कांग्रेस के इन कार्यकर्ताओं ने संभाला मोर्चा

इस दौरान दुर्ग जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष निर्मल कोसरे, कौशल चन्द्राकर, चैतन्य बघेल, आशीष वर्मा, मनीष बंछोर, जवाहर वर्मा, मुकेश साहू, अजय तिवारी, पुरषोत्तम तिवारी, अशोक साहू, उपाध्यक्ष जिला पंचायत दुर्ग राकेश ठाकुर, सीताराम वर्मा, माहेंद वर्मा, तरुण बिजोर, ललीत सिन्हा, सालिक साहू, भेस आटे, सोहन, रूपेंद्र शुक्ला, रमन टिकरिहा, देव कुमार निषाद, पुरुषोत्तम तिवारी, अजय तिवारी, जयश्री वर्मा, जगत्री साहू, संतोषी तिवारी, किरण चंद्रकार, जवाहर वर्मा, खिलावन चंद्राकार, बल्ला चंद्राकार, कमलेश नेताम, अशोक साहू, देवेंद्र चंद्रवांसी, नीरज सोनी, गोपाल देवांगन, प्रशांत शुक्ल, दिनेश शर्मा, मनोज वर्मा सहित सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : पेंशन योजना 1995: आपका पैसा PF ट्रस्ट में जमा होता है या नहीं, यह जान लें, वरना EPFO…

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117