Suchnaji

SAIL E0 EXAM: Bokaro Steel Plant के कर्मचारी Lok Sabha Election 2024 की ड्यूटी में फंसे, परीक्षा कैसे देंगे, तारीख बढ़ाने की मांग

SAIL E0 EXAM: Bokaro Steel Plant के कर्मचारी Lok Sabha Election 2024 की ड्यूटी में फंसे, परीक्षा कैसे देंगे, तारीख बढ़ाने की मांग
  • सेल चेयरमैन और डायरेक्टर इंचार्ज को जनता मजदूर सभा ने लिखा पत्र।

सूचनाजी न्यूज, बोकारो। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (Steel Authority of India Limited) के कर्मचारियों के सामने बड़ा संकट आ गया है। SAIL E0 EXAM की तैयारी करने वाले कर्मचारी अब लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2024) में डटे हुए हैं। 25 मई को बोकारो में मतदान है। 29 मई को परीक्षा की तारीख है। चुनाव ट्रेनिंग में लगे कर्मचारियों की तैयारी नहीं हो पा रही है। कर्मचारियों की मांग है कि परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाई जाए।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

 ये खबर भी पढ़ें : Breaking News: SAIL E0 Exam पॉलिसी में 5 बदलाव, नकल,इंटरव्यू में तकरार पर 2 परीक्षा से होंगे बाहर

सेल (SAIL) के बोकारो स्टील प्लांट (Bokaro Steel Plant) से उठी आवाज को सेल चेयरमैन अमरेंदु प्रकाश, बीएसएल के डायरेक्टर इंचार्ज बीके तिवारी तक पहुंचा दी गई है। कर्मचारी यूनियन जनता मजदूर सभा के महासचिव संदीप कुमार आशा का कहना है कि निदेशक प्रभारी (सेल / बी. एस एल) स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड को पत्र भेजा गया है।

ये खबर भी पढ़ें : CBSE 10th, 12th Results 2024 Live: Bhilai Steel Plant के GM की बेटी ने हासिल किया 98.4%, Chhattisgarh के सबसे प्रतिष्ठित स्कूल से की पढ़ाई, ये हैं BSP स्कूल के टॉपर

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) की तारीख और E0 का CBT EXAM की तारीख बहुत नजदीक है। ऐसे में कर्मचारी परीक्षा की तैयारी नहीं कर पा रहे हैं। इसलिए परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की मांग की जा रही है।

जानिए जनता मजदूर सभा के महासचिव क्या कह रहे

महासचिव का कहना है कि सेल कर्मचारियों को अधिकारी बनने का अवसर देती है। जो दिनांक 29 मई 2024 को CBT EXAM प्रस्तावित है। वहीं 25 मई 2024 को लोकतंत्र महापर्व का मतदान निर्धारित है। उक्त राष्ट्रीय दायित्व का निर्वहन के लिए बीएसएल के बड़ी संख्या में गैर संकार्य जैसे पर्सनल, नगर सेवा भवन, हॉर्टिकल्चर, पब्लिक हेल्थ के कर्मचारियों को दायित्व सौपा गया है।

ये खबर भी पढ़ें : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रिजल्ट 2024: भिलाई स्टील प्लांट के स्कूलों का CBSE में दबदबा, जानिए स्कूलवार रिजल्ट

कर्मचारियों के समानता का अधिकार का उल्लंघन

4 जून को गणना होनी है। ऐसे में चुनावी दायित्व निभा रहे कर्मचारियों को तैयारी का अवसर नहीं मिल रहा है। वे लोग तुलनात्मक रूप से उत्पादन से जुड़े लोगों से अपनी तुलना कर रहे हैं। ऐसे हालात जो उत्पादन क्षेत्र से जुड़े होने के कारण चुनाव कार्य में अपनी हिस्सेदारी नहीं दे रहे है।

ये खबर भी पढ़ें : कर्मचारी पेंशन योजना 1995: EPS 95 पेंशन कैसे काम करती है, जानिए

ऐसी हालत में CBT EXAM के लिये उन्हें तैयारी का समय नहीं मिल पा रहा है। यदि अधिकारी बनने का CBT EXAM हुआ तो यह संकार्य एवं गैर संकार्य कर्मचारियों के समानता का अधिकार का उल्लंघन होगा।

ये खबर भी पढ़ें : EPS 95 Pension: EPFO सदस्य जानिए PPO Number, वरना अटक जाएगी पेंशन, यह है सबसे आसान तरीका

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117