Suchnaji

आंधी-बारिश में टूटे पेड़, बिजली सप्लाई बाधित, भिलाई टाउनशिप में छाया रहा अंधेरा, सेक्टर 4 में कष्टदायक होगी रात

आंधी-बारिश में टूटे पेड़, बिजली सप्लाई बाधित, भिलाई टाउनशिप में छाया रहा अंधेरा, सेक्टर 4 में कष्टदायक होगी रात
  • सेक्टर 4 के सड़क नंबर 8 पर बिजली के तार पर पेड़ गिरने से स्थिति बहुत खराब हो गई है।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भीषण गर्मी के बीच बुधवार शाम मौसम ने करवट ली। आंधी चली। तेज हवा ने जहां गर्मी से लोगों को राहत दी। वहीं, जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया। पेड़ टूट गए। भिलाई टाउनशिप सहित आसपास के एरिया में पेड़ों की डाल टूटकर बिजली के तार पर भी गिरे। इसके चलते कई एरिया में बिजली प्रभावित रही। टाउनशिप और पटरी पार रात 9 बजे तक अंधेरे में रहा। कई एरिया में अब भी बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो सकती है। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) से होने वाली बिजली सप्लाई भी काफी देर तक बाधित रही। इसके चलते पूरे टाउनशिप में अंधेरा छाया रहा। लोग फोन घनघनाते रहे।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : National Mineral Development Corporation: इस्पात सचिव ने दी NMDC को बड़ी सौगात, वेंडर पोर्टल लांच

बीएसपी (BSP) की कर्मचारी यूनियन इंटक नेताओं ( Employee Union INTUC leaders) के मुताबिक सेक्टर 4 के सड़क नंबर 8 पर बिजली के तार पर पेड़ गिरने से स्थिति बहुत खराब हो गई है। बिजली व्यवस्था बहाल नहीं हो सकी है। यूनियन नेता केआर मूर्ति ने बताया कई दिनों से लगातार शिकायत करने के बावजूद BSP नगर सेवाएं विभाग द्वारा टाउनशिप में बिजली के तार के ऊपर से लटक रहे पेड़ों को काटा नहीं गया। जिसका परिणाम शाम को तेज हवा और पानी के कारण सेक्टर 04, सड़क 08 में आम का बड़ा डंगाल बिजली के तार पर टूट कर गिर गया। जिसके कारण पूरे सड़क में बिजली बन्द है। और लोग परेशान हो रहें हैं।

ये खबर भी पढ़ें : National Mineral Development Corporation: इस्पात सचिव ने दी NMDC को बड़ी सौगात, वेंडर पोर्टल लांच

BSP टाउनशिप मैनेजमेंट (BSP Township Management) की लापरवाही का नतीजा कर्मचारियों और उनके परिवार को भुगतना पड़ रहा है। आखिर इस लापरवाही के जिमेदार कौन हैं…? पिछले कई सालों में पहले से टाउनशिप मैनेजमेंट बिजली के तार से लगे हुए पेड़ों को काटने और छटने का कार्य किया जाता है। जैसे जैसे ठेका प्रथा बढ़ते जा रहा है, वैसे-वैसे टाउनशिप मैनेजमेंट जिम्मेदारी से पीछे हटते जा रहा है। जिम्मेदार अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए। आज टाउनशिप की हालत गंभीर है। ये किसी से छुपा नहीं है। बीएसपी मैनेजमेंट को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई टाउनशिप में एक वक्त पानी बंद करने पर सांसद ने घनघनाया फोन, गंगरेल बांध से मरोदा टैंक आएगा रोज 400 क्यूसेक पानी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117