Suchnaji

Bhilai Township में 15% बिजली रेट बढ़ाने की तैयारी, विद्युत नियामक आयोग पहुंचे व्यापारी, BSP को फटकार

Bhilai Township में 15% बिजली रेट बढ़ाने की तैयारी, विद्युत नियामक आयोग पहुंचे व्यापारी, BSP को फटकार
  • भिलाई इस्पात संयंत्र ने 23 करोड़ रुपए के होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए 15% रेट बढ़ाने का प्रस्ताव रखा।
  • विद्युत दर वृद्धि का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग के समक्ष रखा था।
  • स्टील सिटी चेंबर ऑफ कॉमर्स भिलाई द्वारा आपत्ति दर्ज कराई गई।
  • रेगुलेटरी कमीशन आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा के न्यायालय में जुटे व्यापारी।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल (Steel Authority of India Limited-SAIL) के भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) ने टाउनशिप में बिजली का रेट बढ़ाने का प्रस्ताव रखा है। विद्युत नियामक आयोग के समक्ष स्टील सिटी चेंबर के पदाधिकारियों ने भिलाई इस्पात संयंत्र टाउन इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट द्वारा प्रस्तुत बिजली दर वृद्धि प्रस्ताव का विरोध किया।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : Rourkela Steel Plant को मिला एक और अवॉर्ड, पहली बार जीता First Prize

आयोग से अपील किया विद्युत दरों में वृद्धि किसी भी स्थिति में नहीं होनी चाहिए। आपके आदेशों का पालन भिलाई इस्पात संयंत्र 2008 से अब तक नहीं कर रहा है। भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों के संरक्षण में आबाध गति से विद्युत चोरी जारी है, जिसे रोका जाना चाहिए ताकि भिलाई इस्पात संयंत्र को हो रहे नुकसान की भरपाई की जा सके।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Plant: सुबह-शाम सैकड़ों बच्चे Summer Sports Training Camp में सीख रहे 25 खेल

चैंबर का कहना है कि भिलाई इस्पात संयंत्र ने 23 करोड़ रुपए के होने वाले नुकसान की भरपाई के लिए 15% के लगभग विद्युत दर वृद्धि का प्रस्ताव विद्युत नियामक आयोग के समक्ष रखा था, जिस पर स्टील सिटी चेंबर ऑफ कॉमर्स भिलाई द्वारा आपत्ति दर्ज कराते हुए आज रेगुलेटरी कमीशन आयोग के अध्यक्ष हेमंत वर्मा के न्यायालय में उपस्थित होकर अपने पक्ष को रखा। इस अवसर पर स्टील सिटी चेंबर के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन, महासचिव दिनेश सिंघल, सलाहकार सदस्य रामकुमार गुप्ता, सुरेश रतनानी भी उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई टाउनशिप हादसे पर जागी पुलिस, पंथी चौक का Diameter होगा कम, हटेगी ग्रिल, सड़क मेंटेनेंस-रेत पर रोक

विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष ने लगाई फटकार

टाउन इंजीनियरिंग इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट के नियुक्त अधिवक्ता को विद्युत नियामक आयोग के अध्यक्ष ने कड़ी फटकार लगाई और कहा कि भिलाई में विद्युत उपभोक्ता फोरम को क्यों बंद कर दिया गया है? क्यों आम उपभोक्ताओं की सुनवाई वहां नहीं होती? उपभोक्ता यहां आकर अपनी शिकायत दर्ज नहीं कराएगा तो कहां कराएगा?

ये खबर भी पढ़ें : Employees Provident Fund Act: कंपनी आपका पैसा कहीं इधर-उधर तो नहीं कर रही…

बिजली कनेक्शन काटने की धमकी दी जाती है…

चेंबर अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन एवं दिनेश सिंघल महासचिव ने आयोग के समक्ष प्रस्तुत दस्तावेजों में बताया कि भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन समय-समय पर तृतीय पक्ष के उपभोक्ताओं को हर विषय पर जिस पर किसी तरह की कोई भी आपत्ती आवास या दुकानों के संदर्भ में विद्युत कनेक्शन काटे जाने की धमकी दी जाती है।

ये खबर भी पढ़ें : EPFO BIG NEWS: 2 करोड़ 20 लाख से ज्यादा ई-नामांकन दाखिल, जरूरी स्कीम, सुविधाओं को प्वाइंटर से समझिए

समय पर मीटर रीडिंग नहीं होने की शिकायत

स्टील सिटी चेंबर के उपाध्यक्ष सुरेश रतनानी एवं सलाहकार सदस्य रामकुमार गुप्ता ने समय पर मीटर रीडिंग नहीं होने और समय पर बिल नहीं भेजे जाने की शिकायत दर्ज कराई। ऑनलाइन के साथ पेपर बिल भेजे जाने की बात आयोग के समक्ष रखी। आयोग के समक्ष रखे वह प्रस्ताव पर भिलाई इस्पात संयंत्र से जवाब तलब किया है। और चैंबर पदाधिकारी को आयोग ने आश्वस्त किया है कि आपके द्वारा दर्ज शिकायतों का हर स्तर पर निराकरण होगा ।

ये खबर भी पढ़ें : NMDC नगरनार स्टील प्लांट का लक्ष्य तय, Q2 के नफा-नुकसान पर देर रात तक महामंथन

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117