Suchnaji

Bhilai Steel Plant के गेट पर भारी वाहनों का जमावड़ा, हादसे का इंतजाम, BSP Workers Union पहुंचा 2 CGM के पास

Bhilai Steel Plant के गेट पर भारी वाहनों का जमावड़ा, हादसे का इंतजाम, BSP Workers Union पहुंचा 2 CGM के पास
  • बीएसपी वर्कर्स यूनियन का प्रतिनिधिमंडल अपने अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता के नेतृत्व में मुख्य महाप्रबंधक सेफ्टी प्रवीण राय भल्ला और सीजीएम टाउनशिप जेवाई सप्काले से मिला।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के गेट पर भारी वाहनों की वजह से होने वाली परेशानी का मामला तूल पकड़ रहा है। संयंत्र के अंदर तथा बाहर हो रहे हादसे में कई संयंत्र कर्मचारियों को खो चुके हैं। ना जाने कितने ही लोग दुर्घटनाग्रस्त होकर अपने शारीरिक अंगों को गंवा चुके हैं।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : NMDC नगरनार स्टील प्लांट का लक्ष्य तय, Q2 के नफा-नुकसान पर देर रात तक महामंथन

बीएसपी वर्कर्स यूनियन (BSP Workers Union) ने इसे गंभीरता से लिया और सड़को में डाले जा रहे रेत का जबरदस्त विरोध किया। सीजीएम सेफ्टी और सीजीएम नगर सेवा ने आपसी चर्चा किया। सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण दिशा निर्देश के पालन नहीं करने और नियमो के उल्लंघन करने के मुद्दे पर भी बीएसपी वर्कर्स यूनियन का प्रतिनिधिमंडल अपने अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता के नेतृत्व में मुख्य महाप्रबंधक सेफ्टी प्रवीण राय भल्ला से मिला और सुरक्षा के मामले में बरती जा रही घोर लापरवाही को उनके समक्ष रखा।

ये खबर भी पढ़ें : NMDC नगरनार स्टील प्लांट: बस्तर की डोकरा कला बनी Logo की शान, छत्तीसगढ़ की बढ़ी शान

यूनियन के अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता ने कहा कि आईआर चौक से लेकर इस्पात भवन चौक तक और बोरिया गेट पर ना केवल ड्यूटी आने जाने के समय पर बल्कि दिनभर भारी वाहन रोड के ऊपर बेतरतीब ढंग से पूरे रोड को जाम कर खड़े रहते हैं। हद तो तब हो जाता है जब समान्य पाली और अन्य पाली के समय पर कर्मचारियों के आने जाने हेतु जगह तक नहीं रहता है। इससे भयंकर दुर्घटना होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

ये खबर भी पढ़ें : NTPC Financial Year Results 2024 घोषित, प्रोडक्शन 6% और PAT 25% बढ़ा, इतना मिलेगा Dividend

ये हाल तब है, जब इन सड़कों पर समान्य पाली और अन्य पाली के समय पर एक घंटे तक भरी वाहनों के चलने पर पूर्णतः प्रतिबन्धित है। इस महत्वपूर्ण सड़क से होकर प्लांट के सभी महत्वपूर्ण अधिकारी रोजाना आना जाना करते हैं, पर सालो गुजर जाने के बावजूद भी सभी जिम्मेदार अधिकारी मूकदर्शक बने बैठे हैं।

ये खबर भी पढ़ें : EPF, EPFO, RPFC और Surrender of Exemption पर बड़ी खबर, पढ़िए डिटेल

रोलिंग मिल गेट पर आने और जाने दोनों के लिए एक ही गेट खोला जाता है, जिससे बहुत अधिक परेशानी से रोज रोज कर्मियों को दो चार होना पडता है। इन सारे मुद्दे पर बात करने पर केवल आश्वासन ही मिलता है, समाधान नहीं। इस पर संज्ञान लेते हुए मुख्य महाप्रबंधक सेफ्टी प्रवीण राय भल्ला ने जल्द ही उचित कदम उठाने की बात मानी।

ये खबर भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ न्यूज: बेमेतरा की बारूद फैक्ट्री में धमाका, बढ़ सकती है मरने वालों की संख्या

इस मुद्दे पर मुख्य महाप्रबंधक नगर सेवा विभाग जीतेन्द्र यादव सपकाले (Chief General Manager Municipal Services Department Jitendra Yadav Sapkale) को भी अवगत कराया गया। प्लांट के अंदर अनेक जगहों से कहीं गैलरी गिरने की, कहीं जर्जर हो चुके ढाचा गिरने की और भी घटनाएं आए दिन घटित होती रहती है।

ये खबर भी पढ़ें : भिलाई में एक और हादसा, ट्रक ने XUV को मारी टक्कर, 4 लोग थे कार मे

प्रतिनिधि मंडल में प्रमुख रूप से अध्यक्ष उज्ज्वल दत्ता, शिवबहादुर सिंह, दिलेश्वर राव, अमित बर्मन, सुरेश सिंह, मनोज डडसेना, प्रदीप सिंह , विमल पांडे, संदीप सिंह, रविंद्र सिंह आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai में बदमाशों का बढ़ा मनोबल, सिर पर फोड़ी दारू की बोतल, चाकूबाजी

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117