Suchnaji

देश में पहली बार महंगाई भत्ता समय पर नहीं बढ़ा, PSU में बढ़ी बेचैनी, SAIL BSP-BSL से उठी आवाज

देश में पहली बार महंगाई भत्ता समय पर नहीं बढ़ा, PSU में बढ़ी बेचैनी, SAIL BSP-BSL से उठी आवाज

सूचनाजी न्यूज, बोकारो/भिलाई। श्रम मंत्रालय ने महंगाई भत्ते की घोषणा नहीं किया है। इसको लेकर स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के कर्मचारियों की तरफ से महंगाई भत्ता घोषित करने की मांग की जा रही है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

बीएसएल-बीएसपी अनाधिशासी कर्मचारी संघ ने केंद्रीय श्रम सचिव को पत्र लिख कर अप्रैल से जून तिमाही की महंगाई भत्ते की घोषणा करने का मांग किया है। गौरतलब है कि श्रम मंत्रालय का श्रम ब्यूरो अनुभाग द्वारा प्रत्येक माह औद्योगिक श्रमिको के लिए आखिल भारतीय उपभोक्ता सूचकांक (एआईसीपीएन) जारी किया जाता है। अभी तक श्रम ब्यूरो द्वारा फरवरी तथा मार्च 2024 का एआईसीपीएन का आंकड़ा जारी नहीं किया गया है।

इसके कारण बीएसएल सहित सभी सेल की इकाइयों, सभी पीएसयू तथा सभी औद्योगिक कारखानो में कार्यरत कार्मिकों का अप्रैल—जून तिमाही के महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी नहीं हो सकी है। श्रम ब्यूरो के वेबसाइट पर भी कोई अपडेट जारी नहीं किया गया है। उसी को ध्यान में रखकर बीएसएल अनाधिशासी कर्मचारी संघ ने पूर्व में श्रम ब्यूरो चंडीगढ़ को भी पत्र भेजा था, उस पर कोई संज्ञान नहीं लेने पर श्रम सचिव को पत्र भेजा गया है।

बीएकेएस बोकारो के अध्यक्ष हरिओम और बीएकेएस भिलाई के कोषाध्यक्ष नवीन कुमार मिश्रा का कहना है कि यह पहली बार है कि बीएसएल कर्मचारियो का महंगाई भत्ता समय पर नहीं बढ़ा है। श्रम ब्यूरो से तथा श्रम सचिव से हमारी यूनियन ऊक्त विषय पर पत्राचार कर रही है। आशा है कि जून में श्रम ब्यूरो द्वारा एआईसीपीएन का आंकड़ा जारी कर दिया जाएगा।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117