Suchnaji

Pension विवाद पर SAIL Durgapur Steel Plant के 2 अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने की चर्चा

Pension विवाद पर SAIL Durgapur Steel Plant के 2 अधिकारियों को सस्पेंड किए जाने की चर्चा

सूचनाजी न्यूज, दुर्गापुर। स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड-सेल के दुर्गापुर स्टील प्लांट से बड़ी खबर आ रही है। दो अधिकारियों को सस्पेंड करने की सूचना है। पेंशन मामले को लेकर आरोप लगाए जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि करीब 3 करोड़ रुपए की पेंशन राशि में हेराफेरी की गई है।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

इसको संज्ञान में लेकर दो अधिकारियों को सस्पेंड किया गया है। लेकिन, आधिकारिक रूप से कोई भी कुछ भी बोलने से बच रहा है। दुर्गापुर आफिसर्स एसोसिएशन का कहना है कि हम लोगों को भी खबर लगी है। प्रबंधन और दोनों अधिकारियों की तरफ से कोई सूचना नहीं दी गई है।

सस्पेंड किए जाने की खबर सबसे पहले एक ट्रेड यूनियन के नेता तरफ से सोशल मीडिया पर साझा की गई। इस बारे में उच्च प्रबंधन की तरफ से भी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। SAIL DSP प्रबंधन का पक्ष जानने के लिए  जनसंपर्क विभाग के मुखिया को कॉल किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।

सोशल मीडिया पर खबर वायरल होने के बाद जिस डीजीएम को सस्पेंड किए जाने का दावा किया गया है, उनसे सूचनाजी.कॉम ने बातचीत की। डीजीएम ने स्पष्ट रूप से कहा कि सस्पेंड करने की जानकारी मुझे नहीं दी गई है।

अगर, कोई मामला है तो इंक्वायरी कमेटी मुझे बुलाएगी तो मैं वहां अपना पक्ष रखूंगा। डीजीएम से बार-बार पूछने पर भी उनका एक ही जवाब था कि प्रबंधन की तरफ से मुझे सस्पेंड करने के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, एक जूनियर आफिसर का नाम भी सामने आ रहा है। इनका पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन फोन रिसीव नहीं हो सका।

दुर्गापुर स्टील प्लांट के महत्वपूर्ण विभाग के दोनों अधिकारियों पर आरोप लगाया जा रहा है कि पेंशन की राशि अधिक दी गई है। इसको लेकर निलंबित कर दिया गया है। कुल राशि लगभग 3 करोड़ है। दिल्ली ऑडिट ऑफिस से आपत्ति होने के बाद यहां कार्रवाई की गई है। दुर्गापुर के कई वरिष्ठ अधिकारी और यूनियन नेता इस बात को स्वीकार कर रहे हैं। लेकिन आधिकारिक रूप से बोलने से बचते दिखे।

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117