Suchnaji

जो मकान BSP अधिकारी नहीं ले रहे कर्मचारियों को करें आवंटित, टाउनशिप के चौक चौराहों पर लगाएं CCTV कैमरा

जो मकान BSP अधिकारी नहीं ले रहे कर्मचारियों को करें आवंटित, टाउनशिप के चौक चौराहों पर लगाएं CCTV कैमरा
  • सेक्टर-6 श्रमशक्ति सदन को अवैध कब्जा से मुक्त कराया जाए एवं उसे मंगल भवन बनाकर दिया जाए।

सूचनाजी न्यूज, भिलाई। भिलाई स्टील प्लांट (Bhilai Steel Plant) के कर्मचारियों की समस्याओं को लेकर एक बार फिर सीजीएम टाउनशिप (CGM Township) के चर्चा की गई है। मान्यता प्राप्त यूनियन भिलाई इस्पात मजदूर संघ-बीएमएस के महामंत्री चन्ना केशवलू के नेतृत्व में पदाधिकारियों द्वारा मुख्य महाप्रबंधक जेवाई सपकाले के साथ बैठक की गई।

AD DESCRIPTION R.O. No.12945/84

ये खबर भी पढ़ें : BSP DIC क्रिकेट टूर्नामेंट: IIM ने RGPV पर दर्ज की शानदार जीत, IMA ने VRCE को 24 रनों से हराया

टाउनशिप के आवास में अवैध कब्जा रोकने हेतु संयंत्र कर्मचारियों को एक से अधिक आवास बिना कैटेगरी-बंधन के आवंटित करने की मांग की गई है। NQ1&NQ2 type मकानों को दो की जगह तीन क्वार्टर एक साथ एलाटमेंट की सुविधा किया जाए। टाउनशिप के सभी चौक चौराहों पर अवैध कब्जा हटाया जाए एवं चौक को छोटा किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : BSP DIC क्रिकेट टूर्नामेंट: IIM ने RGPV पर दर्ज की शानदार जीत, IMA ने VRCE को 24 रनों से हराया

बारिश के पूर्व सभी सेक्टर, सेन्ट्रल एवेन्यू, फॉरेस्ट एवेन्यू तथा गैरेज रोड में पर्याप्त प्रकाश की व्यवस्था की जाए। टाउनशिप में बिजली सप्लाई लोड को पूर्ण करने हेतु नया सबस्टेशन बनाए जाए। आवश्यकता के अनुसार थ्रीफेस कनेक्सन दिया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : Durgapur Steel Plant: रेलवे लाइन पर कर्मचारी की तड़प कर मौत, ये था कारण, हुआ पोस्टमार्टम

सेक्टर-6 श्रमशक्ति सदन को अवैध कब्जा से मुक्त कराया जाए एवं उसे मंगल भवन बनाकर दिया जाए। अधिकारियों के बड़े आवास जिन्हें अधिकारी आवंटन नहीं करवा रहे हैं, उन्हें कर्मचारियों को वरीयता के आधार पर एलाट किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : बीएसपी पहुंचा कब्जा तोड़ने, पार्षद और कब्जेदारों ने की गुंडई, अफसरों से धक्का-मुक्की, देखिए फोटो

बैकलाइन की सफाई करें

टाउनशिप (Township) के सभी मकानों के बैक-लेन की सफाई नियमित करवाई जाए एवं गटर चेंबर में ढक्कन लगवाया जाए। टाउनशिप के सड़कों में जगह-जगह गड्ढे हो गए हैं। उन सभी सड़कों का नियमित मेंटेनेंस किया जाए। सेक्टर-7 में नाले की सफाई पिछले 25 वर्षों से नहीं हुई है, जिसके कारण सड़क 22 एवं क्रॉस स्ट्रीट-7 में बरसात के मौसम में घर के अंदर पानी घुस जाता है, जिसके कारण सांप घर में घुसने की शिकायत बढ़ती जा रही है।

ये खबर भी पढ़ें : बीएसपी पहुंचा कब्जा तोड़ने, पार्षद और कब्जेदारों ने की गुंडई, अफसरों से धक्का-मुक्की, देखिए फोटो

कब्जेदारों पर सीधी कार्रवाई करें

नालियों की सफाई बारिश के पहले किया जाए। टाउनशिप में मवेशियों की संख्या बढ़ती जा रही है। इनकी धर-पकड़ की जाए। सेक्टर-6 ई मार्केट के सामने मछली मार्केट रोड पर लगाया जा रहा है, उस पर नियंत्रण कर पीछे किया जाए। ई मार्केट हास्पिटल के सामने रोड पर एम.जी.एम स्कूल तक अवैध रूप से रोड को कब्जा कर दुकान लगाईं जा रही है, उन पर नियंत्रण किया जाए।

ये खबर भी पढ़ें : Bhilai Steel Club Election 2024: भिलाई स्टील प्लांट के अधिकारी 23 जून को डालेंगे वोट

कर्मचारियों को बिना बाध्यता के NQ-5 तक के मकान आवंटित करें

सभी कर्मचारियों को बिना बाध्यता के NQ-5 तक के मकान आवंटित किया जाए। जहां भी रोड का मरम्मत किया जा रहा है, रिपेयर कार्य के बाद रेत को वहां से हटाया जाए। सभी चौक चौराहों पर CCTV कैमरा लगाया जाए। प्रबंधन ने सभी पहलुओं पर सकारात्मक रुख अपनाते हुए शीघ्र पूर्ण करने का आश्वासन दिया गया।

ये खबर भी पढ़ें : SAIL समझौते पर राउरकेला इस्पात कारखाना कर्मचारी संघ भी भड़का, साढ़े 7 साल बीता, ढाई साल बचा, कोर्ट से ही न्याय की उम्मीद

बैठक में मुख्य रूप से मुख्य महाप्रबंधक जितेन्द्र कुमार सपकाले, महाप्रबंधक विष्णु पाठक, डीसी.चंद्रकार, सरोज झा, यशवंत साहू, अनिल सिंह, कमरुद्दीन, इस्पात मजदूर संघ के महामंत्री चन्ना केश्वलू, उपाध्यक्ष डिल्ली राव, संयुक्त महामंत्री वशिष्ठ वर्मा, प्रदीप पाल, जोगिन्दर कुमार, गौरव कुमार, सचिव वेंकट रमैय्या, संजय कुमार साकुरे, पूरन लाल साहू उपास्तिथ थे।

ये खबर भी पढ़ें : बोकारो स्टील प्लांट को मिला कलिंगा पर्यावरण उत्कृष्टता पुरस्कार, डीआइसी को सौंपा

AD DESCRIPTION RO: 12822/ 117